ज्योतिष

Vastu Tips: कई बार घर में वास्तु दोष (Vastu Dosh) होता है। मन अशांत रहता है। इसके पीछे का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। वैसे तो कई उपाय है जिससे आप अपने घर से वास्तु दोष दूर कर सकते हैं।

Sharad Purnima 2021: आश्विन मास (Ashwin Month) के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को शरद पूर्णिमा (Sharad Poornima), कोजागरी पूर्णिमा या रास पूर्णिमा कहते हैं। इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा (Goddess Laxmi Puja) की जाती है।

Sharad Purnima 2021: आज शरद पूर्णिमा है। आज की रात काफी खास होती है। शास्त्रों के मुताबिक, इस दिन ही समुद्र मंथन से मां लक्ष्मी उत्पन्न हुई थी। देश के कई हिस्सों में इसे कोजागरी पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है।

Kartika Month 2021: कार्तिक का महीना हिन्दू धर्म के लिए बेहद ही खास और पवित्र माना जाता है। कार्तिक मास बेहद पवित्र महीना माना जाता है, क्योकि यह चातुर्मास का आखिरी महीना होता है। इसी महीने में तुलसी का रोपण और विवाह सर्वोत्तम होता है। यह महीना भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे अनुकूल समय माना जाता है।

Weekly Horoscope: आपका पारिवारिक जीवन, आर्थिक दशा, स्वास्थ्य व कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति इस सप्ताह कैसी रहेगी, यह जानने के लिए प्रस्तुत है, आपकी लग्नराशि पर आधारित कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल।

Navratri Navami 2021: महानवमी के दिन मां दुर्गा की पूजा करने से सभी बिगड़े काम बन जाते हैं। जीवन में मां के भक्तों को हर काम में सफलता है और सुख-समृद्धि आती है।

Navratri Navami 2021:आज शारदीय नवरात्रि 2021 की नवमी है। इस पावन पर्व का महत्व हिंदू धर्म में काफी ज्यादा है। महानवमी के दिन मां सिद्धिदात्री की पूरे विधि-विधान से पूजा की जाती है। साथ ही व्रत भी रखा जाता है।

Dussehra 2021: बुराई पर अच्छाई की जीत की खुशी के रूप में मनाया जाने वाला पर्व दशहरा इस साल 15 अक्टूबर को मनाया जाएगा। कहते हैं कि इस भगवान श्री राम ने रावण का वध किया था, कहा यह भी जाता है कि इसी दिन मां दुर्गा ने महिष्सुर का वध किया था।

Dussehra 2021: हिंदू पंचांग के मुताबिक इस साल दशहरा या विजया दशमी का त्योहार 15 अक्टूबर को मनाया जाएगा। दशहर हर साल आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की दशमी के दिन मनाया जाता है। धार्मिक कथाओं की मानें तो इसी दिन भगवान श्रीराम ने अत्याचारी रावण का वध किया था।