ज्योतिष

Shirdi Sai Baba Mandir Timings Changed: देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र में भी कोरोना (Maharashtra Corona) के मामलों में बढ़त देखी जा रही है। इस महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य की उद्धव ठाकरे अलर्ट है और कड़े कदम उठा रही है। ऐसे में शिरडी (Shirdi) के साईं बाबा मंदिर (Sai Baba Mandir) में दर्शन के समय में बदलाव किया गया है।

Pradosh Vrat : दक्षिण भारत में प्रदोष व्रत (Pradosh Vrat 2021) का विशेष महत्व है। इसे प्रदोषम के नाम से भी जाना जाता है। ये व्रत भगवान शिव को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए किया जाता है।

Jaya Ekadashi 2021: आज जया एकादशी (Jaya Ekadashi 2021) है। ये माघ माह की शुक्ल पक्ष की एकादशी को मनाई जाती है। दूसरी एकादशियों की तरह इस एकादशी में भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की पूजा की जाती है।

मंगल और राहु की युति अंगारक नामक एक अशुभ योग बना रहा है जो हिंसा, दुर्घटना, क्रोध और तनाव जैसे फल देता है। आइये जानें मंगल के इस गोचर का सभी 12 राशियों पर क्या होगा असर।

Vijaya Ekadashi 2021: विजया एकादशी (Vijaya Ekadashi 2021) इस साल 9 मार्च को पड़ रही है। फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को विजया एकादशी मनाई जाती है। इस एकादशी को भी भगवान विष्णु की पूजा की जाती है।

Venus Transit 2021: शुक्र के इस गोचर से मिथुन राशि के जातकों को मनचाही वस्तुओं और उत्तम वस्त्रादि की प्राप्ति, बढ़िया स्वास्थ्य, धार्मिक कार्यों में रूचि जैसे फल मिलने की आशंका।

Weekly Horoscope: इस सप्ताह आपके लिए फिर प्रस्तुत है, आपकी लग्नराशि पर आधारित कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल। जानिए, यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है और आपको क्या-कुछ देने वाला है। आपके लिए इस हफ्ते क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी होंगी।

Monthly durgashtami 2021: आज मासिक दुर्गाष्टमी (Monthly durgashtami 2021) है। हर माह की शुक्ल पक्ष की अष्टमी को दुर्गाष्टमी मनाई जाती है। इस दिन मां दुर्गा की पूजा की जाती है और व्रत भी किया जाता है। इस दिन मां दुर्गा के भक्त पूरे दिन का व्रत किया जाता है।

Holi 2021: साल 2021 में होली 29 मार्च 2021 (Holi 2021) को पड़ने वाली है। जिसे रंगो का त्योहार कहा जाता है। इसे असत्य पर सत्य की जीत के रूप में मनाया जाता है। लेकिन क्या आप जानते है कि होलिका दहन (Holika Dahan) क्यों किया जाता है।