देश

PM B'day: सोशल मीडिया पर आज पूरे दिन पीएम के  जन्मदिवस के अवसर पर शुभकामनाओं का तांता लगा रहा। हर शख्स ने अपने पसंदीदा नेता और देश के प्रधानमंत्री को दिन से बधाई देते हुए उनकी लंबी उम्र की कामना की है।

UP: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मन में दिव्यांगजन के प्रति विशेष लगाव और सहानुभूति है। दिव्यांग शब्द भी प्रधानमंत्री जी की देन है। दिव्यांगजन के प्रति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के लगाव को ध्यान में रखते हुए।

UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले 03 महीने में प्रदेश के 75 हजार कारीगरों और शिल्पियों को आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य तय किया है। इन तीन माह में 75 हजार शिल्पियों को प्रशिक्षित कर इन्हें विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना से जोड़ते हुए स्वावलम्बन से जोड़ा जाएगा।

Maharashtra: दरअसल, सीएम ठाकरे औरंगाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मंच में केंद्रीय मंत्री राव साहेब भी मौजूद थे। संबोधन के दौरान  उद्धव ठाकरे ने दानवे की ओर इशारा करते हुए कहा कि, मंच पर बैठे ये हमारे पूर्व सहयोगी हैं और भविष्य में अगर साथ आते हैं तो भावी सहयोगी हैं।

PM B'day: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्म दिवस के मौके पर देश से बधाईयां मिल रही हैं। बीजेपी के साथ-साथ अन्य दलों के नेता भी पीएम को इस खास मौके पर बधाई दे रहे हैं। देश में इस बार खास तरीके से पीएम का बर्थ डे मनाया जा रहा है।

Anil Deshmukh Case: ईडी के कई बार बुलाने पर भी देशमुख पूछताछ में शामिल नहीं हो रहें थे। मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह और बर्खास्त किए गए पुलिस अफसर सचिन वाजे ने भी अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए थे। ऐसा कहा गया था कि देशमुख ने वाजे को मुंबई के बारों/पब से 100 करोड़ रुपये की उगाही करने के लिए कहा था।

Cyber ​​Crime Help Desk: प्रत्येक सीएचडी पर साइबर अपराध के मामलों को संभालने में विशेषज्ञता वाले कम से कम दो प्रशिक्षित पुलिस कर्मियों को नियुक्त किया जाएगा। वर्तमान में, राज्य भर में रेंज पुलिस कार्यालयों में 18 साइबर पुलिस स्टेशन हैं।

Corona vaccination: वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने सफदरजंग अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों के साथ एक दिन में 2 करोड़ वैक्सीनेशन पूरा होने पर जश्न मनाया। उन्होंने कहा, "मैं सभी हेल्थ वर्कर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं। वेल डन इंडिया।"  

PM Modi turns 71: खास बात ये है कि पीएम मोदी को राहुल गांधी, अरविंद कजेरीवाल, अखिलेश यादव समेत कई विपक्ष नेताओं ने बर्थ डे विश किया है। लेकिन ममता बनर्जी ने अभी तक पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं नहीं दीं।