देश

देश में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे है। इसी के साथ भारत में कोविड-19 का रिकवरी रेट 59.52 प्रतिशत हो गया है। अब भारत में कोरोना के कुल एक्टिव केस 2,26,947 ही हैं।

योग गुरु रामदेव ने कुछ दिनों पहले 'कोरोनिल' नामक दवा लॉन्च करते हुए दावा किया था कि यह कोरोनावायरस को ठीक कर सकती है। अब दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर कर रामदेव, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, आचार्य बालकृष्ण और अन्य लोगों के खिलाफ झूठे दावे करने पर एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देश देने की मांग की गई है।

बिहार में गुरुवार को एकबार फिर आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने से 22 लोगों की मौत हो गई।

देश में इस समय कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में इस संकट के बीच चुनाव आयोग ने एक बड़ा फैसला किया है। चुनाव आयोग ने यह तय किया है कि अब चुनाव में 65 वर्ष से ऊपर के लोग और कोविड पॉजिटिव लोग पोस्टल बैलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

सिर्फ 5 फीसदी अतिरिक्त ट्रेनों का ही परिचालन प्राइवेट ऑपरेटर्स को दिया जा रहा है। बाकी 95 ट्रेनों का परिचालन रेलवे करेगा।

केंद्र ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि गृह सचिव ने सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर विदेशी तबलीगी नागरिकों को उनके संबंधित देशों को न सौंपे जाने का अनुरोध किया है।

भारतीय रेलवे देश ने एक सफलता हासिल की है। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच फंसे हुए मजदूरों और नागरिकों के लिए सबसे पहले रेलवे ने ही सेवा शुरू की। इस बीच भारतीय रेल ने इतिहास रच दिया।

भारत के मित्र देशों में एक रूस की तरफ चीन का झुकाव भी इन दिनों कुछ ज्यादा ही बढ़ा है। लेकिन आज भारत और रूस के बीच जिस सौदे को मंजूरी मिली है उसके बाद से ड्रैगन की परेशानी और बढ़नेवाली है।

पूर्व कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के किसी नेता का नाम लिए बगैर हमला बोला।