देश

Love Jihad: उत्तर प्रदेश सरकार(UP Government) में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इस अध्यादेश(Ordinance) को लेकर जानकारी दी कि, "आज उत्तर प्रदेश कैबिनेट 'उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म समपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020' लेकर आई है।

Uttarakhand: CM रावत(Trivendra Singh Rawat) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Modi) से अनुरोध किया कि जनवरी से अप्रैल 2021 तक हरिद्वार(Haridwar) में कुम्भ(Kumbh) का आयोजन होना है। जिसमें भारी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी, पुलिस बल एवं हेल्थ वर्कर काम करेंगे। राज्य को वैक्सीन की उपलब्धता के लिए हरिद्वार कुंभ को भी ध्यान में रखना जरूरी है।

Uttar Pradesh:भ्रष्टाचार (corruption) के खिलाफ जीरो टॉलरेंस (Zero tolerance) की नीति को अपनाते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बड़ी कार्रवाई की है। ऐसा नहीं है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी सरकार की तरफ से प्रदेश में ये पहली कार्रवाई है। इससे पहले भी सीएम योगी ने भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

Fact Check: सोशल मीडिया (Social Media) पर हर रोज सरकार के काम को लेकर कई तरह के दावे किए जाते हैं। सरकार की योजनाओं को लेकर भी कई दावे किए जाते हैं। लेकिन ये दावे कितने सही होते हैं इसको लेकर पीआईबी (PIB) की फैक्ट फाइंडिंग टीम इन दावों की सत्यता की पड़ताल करती है और रोज इस तरह के कई दावे इन पड़तालों में गलत साबित होते हैं।

PM Modi Lockdown: पीएम मोदी(PM Modi) ने कहा कि शुरुआत में हमें कुछ बंधन इसलिए लगाने पड़े ताकि कुछ व्यवस्थाएं विकसित की जा सकें। अब हमारे पास टीम तैयार है, लोग तैयार हैं, थोड़ा सावधानी रखेंगे तो चीजें संभल सकती हैं।

Delhi Corona: दिल्ली(Delhi) में बिना फेस मास्क(Face Mask) बाहर निकलने पर लोगों पर 2 हज़ार रुपए जुर्माना लगाया जा रहा है। अभी तक जुर्माने के तौर पर 500 रुपए वसूले जा रहे थे।

80th All India Presiding Officers Conference: संविधान दिवस के उत्सव और पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन के शताब्दी वर्ष को दृष्टिगत रखते हुए इस बार 80वें सम्मेलन का आयोजन 25 व 26 नवंबर गुजरात (Gujarat) की धरती पर केवड़िया (Kevadia) में होने जा रहा है। 80वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविद (President Ramnath Kovind) 25 नवंबर 2020 को सुबह 11 बजे करेंगे।

Roshni land scam: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के रोशनी जमीन घोटाले (Roshni Land Scam) में मंगलवार को एक और बड़ा खुलासा हुआ है। 25 हजार करोड़ के इस जमीन घोटाले में कई पार्टी के बड़े राजनेताओं और नौकरशाहों के शामिल होने की जानकारी सामने आई है।

PM Modi holds meeting with CMs of States: बैठक के दौरान बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि देश भर में कोरोना के मामले जिस तरह से बढ़ रहे हैं ऐसे में पूरे देश में मास्क पहनना अनिवार्य करना है और साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर भी जोर देना होगा।