देश

प्रज्ञा ठाकुर का बयान ऐसे समय में आया है जब प्रधानमंत्री मोदी स्वच्छता को लेकर जागरूकता फैला रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर और हेमा मालिनी ने संसद परिसर में झाड़ू लगाकर सफाई की थी।

होरमुज की खाड़ी में बढ़े तनाव के बीच ईरान ने ब्रिटिश तेल टैंकर को जब्त किया है, उसके कुल 23 में से 18 क्रू मेंबर भारतीय हैं। इनमें से 4 केरल के नागरिक बताए जा रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कुछ ही घंटों के लिए भारत आएंगे, वे यहां पीएम मोदी से खास मुलाकात करने आ रहे हैं।

उनके निधन के बाद से लगातार बड़े नेता उनको श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे थे और सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत अमित शाह शीला दीक्षित के अंतिम संस्कार के वक्त निगमबोध घाट पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उनकी अंतिम यात्रा में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियका गांधी भी शामिल थीं। गृह मंत्री अमित शाह भी भारी बारिश के बीच शीला दीक्षित के अंतिम दर्शनों के लिए पहुंचे।

महाराष्ट्र बीजेपी की विशेष कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, 'हमने कहा था अच्छे दिन आने वाले हैं, देश बदल रहा है। आज मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि अच्छे दिन आ गए हैं और देश बदल गया है। इसको हमें समझने की जरूरत नहीं।'

एक ओर जहां 15 विधायक पहले से सरकार से नाराज हैं और उन्होंने अपना समर्थन वापस लेने का ऐलान किया है, तो वहीं अब मायावती ने अपने विधायक से कहा है कि वो फ्लोर टेस्ट से दूर रहे।

कल्बे जव्वाद ने 26 जुलाई को मॉब लिंचिंग से आत्मरक्षा के नाम पर लखनऊ में ट्रेनिंग आयोजित करने की घोषणा की है। जव्वाद ने कहा है कि 26 जुलाई को क़ानूनी तौर पर हथियारों रखने की ट्रेनिंग के लिए कैंप का आयोजन किया जाएगा।

ममता बनर्जी ने अपने पूरे भाषण में ईवीएम, नोटबंदी, हिंदू-मुसलमान, बांग्‍ला के बहाने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। बेहद आक्रामक नजर आ रहीं ममता ने बीजेपी को 'डकैतों की पार्टी' बताया।