देश

दरअसल, सरकार ने प्रॉविडेंट फंड  (पीएफ) की बढ़ी हुई ब्याज दर के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है। सरकार की इस मंजूरी के बाद वित्त वर्ष 2018-19 के लिए  पीएफ पर 8.65 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी अपने गृह राज्य गुजरात में रहे और अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी मां के साथ लंच किया और करीब आधे घंटे का समय साथ बिताया।

कांग्रेस के दिग्गज नेता और आए दिन अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से विवादत बयान दिया है। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ने कहा कि भगवा पहने लोग चूरन बेच रहे हैं और बलात्कार कर रहे हैं। मंदिरों में बलात्कार हो रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के सात जिले भारत-नेपाल की खुली सीमा पर स्थित हैं। इनमें बहराईच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, लखीमपुर व पीलीभीत शामिल हैं। इन रूट से कई तरह के अनैतिक कारोबार की खबरें आती रही हैं।

भारत में तैयार किए गए लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह। 19 सितंबर को रक्षा मंत्री इस लड़ाकू विमान की सवारी करेंगे जिसकी शुरुआत बेंगलुरु से होगी।

गैर सरकारी संगठन यानी कि NGO जो केंद्र सरकार के नियमों की अनदेखी कर विदेशों से भारी मात्रा में फंडिंग पा रहे थे वो अब केंद्र की मोदी सरकार के रडार पर है। गृह मंत्रालय ने विदेशी फंडिंग के नियमों में बदलाव किए हैं।

सारी सीमाओं को लांघते हुए इमरान खान के मंत्री ने पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट किया। जिसके बाद पाकिस्तानियों ने भी उनकी जमकर लताड़ लगाई।

इस तैयारी की वजह पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की लगातार बढ़ती कोशिशें और गोलाबारी की घटनाएं हैं। पाकिस्तान ने इस साल अब तक 2000 से अधिक सीजफायर उल्लंघन किए हैं।

UPA शासन काल में देश में फैले भ्रष्टाचार पर अमित शाह ने कहा कि, "2013 का दृश्य मुझे याद है, भ्रष्टाचार चरम पर था, सीमाओं की सुरक्षा का कोई ठौर ठिकाना न था, आंतरिक सुरक्षा चरमाराई थी, महिलाओं की सुरक्षा ताक पर थी।