देश

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर सीधा हमला बोलते हुए उन्हें नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर दस लाइनें बोलने की चुनौती दी है।

भाजपा ने सभी प्रदेश अध्यक्षों, संगठन महामंत्रियों और राज्यों में कोर ग्रुप सदस्यों को 20 जनवरी को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचने का निर्देश दिया है।

निर्भया के चारों दोषियों की फांसी का दिन आखिरकार तय हो गया। अब इन्हें 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। बता दें, पहले 22 जनवरी को फांसी का ऐलान किया गया था।

प्रेस कांफ्रेंस में मनोज तिवारी ने कहा कि हम लोग केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों को दिल्ली के घर घर तक पहुंचाएंगे। पॉजिटिव एजेंडा के तहत हम चुनाव लड़ेंगे और जो हमारी यह लिस्ट है 57 लोगों की वह विजेताओं की लिस्ट है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि AAP के वकील ने कोर्ट में कहा कि वर्तमान में रेपिस्ट को फांसी देने में देरी होगी। इतना नहीं दिल्ली सरकार ने इस मामले में नाबालिग आरोपी की रिहाई पर उसे दस हजार रुपये और सिलाई मशीन दी।

दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल को करारा झटका लगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री जितेंद्र तोमर के 2015 विधानसभा चुनाव को रद्द कर दिया है। तोमर साल 2015 के विधानसभा चुनाव में आप के टिकट पर जीते थे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू एवं कश्मीर के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देविंदर सिंह के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की जांच पर सवाल उठाए हैं।

शिरडी के साईं बाबा के जन्मस्थान को लेकर महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार के एक ऐलान की वजह से विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने परभणी के समीप स्थित पाथरी गांव को साई की जन्मस्थली बताया है। जिसे लेकर शिरडी के लोगों में काफी गुस्सा है।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने एक बड़ा बयान दिया है। सरसंघचालक चार दिवसीय प्रवास पर बुधवार रात से मुरादाबाद में हैं। गुरूवार को प्रांत प्रचारकों के साथ बैठक में उन्होंने कई महत्वपूर्ण मसलोम पर विमर्श किया।