देश

गृह मंत्रालय ने निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल विदेशी नगारिकों का पर्यटन वीजा रद्द कर दिया है। गृह मंत्रालय 960 विदेशी नागरिकों को ब्लैकलिस्ट में डालते हुए जमात से संबंधित गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर उनका पर्यटन वीजा रद्द करन का फैसला किया है।

पुलिस के सख्त होते ही तबलीगी जमात के मौलाना के होश फाख्ता, नया ऑडियो जारी कर यूं गिड़गिड़ाया तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के होश फाख्ता हैं।

अमित शाह की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई जब कुछ ही घंटे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार पर देशव्ययापी लॉकडाउन को बिना योजना बनाए लागू करने का आरोप लगाया और कहा कि इससे लाखों लोगों को परेशानी हुई है।

तबलीगी मरकज में शरीक होकर लौटे हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में शामिल हाजी हुसैन के बेटे का भी नाम शामिल पाया गया है।

केंद्र सरकार ने मोटर और हेल्थ प्रीमियम को लॉकडाउन खत्म होने के बाद 7 दिन के भीतर भरने की छूट दी है।

ईरान में फंसे 1000 तीर्थयात्रियों के जत्थे में से 750 व्यक्तियों को वापस लाया जा चुका है। केंद्र ने कहा कि फिलहाल कौम में 250 तीर्थयात्री हैं, जो या तो कोरानावायरस से ग्रसित हैं या उन व्यक्तियों के रिश्तेदार हैं, जिन्होंने स्वेच्छा से कोम वापस लौटने का फैसला किया है।

21 दिनों के लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार की सुबह 9 बजे एक वीडियो संदेश देंगे। प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी है। आपको बता दें कि देश में जारी कोरोना संकट के दौरान पीएम मोदी इससे पहले दो बार देशवासियों को संबोधित भी कर चुके हैं। 

आज  ( गुरूवार ) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। इस बातचीत के दौरान राज्यों ने केंद्र से कोरोना से निपटने के लिए मेडिकल किट, बकाये पैसे के साथ ही आर्थिक सहायता की भी की मांग की है।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है।पत्र में कहा गया है कि लॉकडाउन उपायों के उल्लंघन पर अधिकारियों द्वारा डीएम अधिनियम और आईपीसी के प्रावधानों के तहत आरोपियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।