देश

Uttar Pradesh: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोविड वैक्सीनेशन अभियान के अन्तर्गत 28 व 29 जनवरी, 2021 को प्रदेश में संचालित किये जाने वाले टीकाकरण कार्य की सभी तैयारियां समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा किये गये कोविड मैनेजमेन्ट के परिणामस्वरूप प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रित है।

Pradhuman Singh Tomar: दरअसल सुबह-सुबह लोगों हाल-चाल लेने के लिए निकले मंत्री तोमर(Pradhuman Singh Tomar) को भूख लग गई थी। ऐसे में वो वार्ड-15 में मंत्री तोमर ने वाल्मीकि समाज के श्यामवीर बाल्मीकि की विधवा माता सफाईकर्मी से हाल-चाल पूछा और उनसे कुछ खाने को मांगा।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अवध शिल्प में 12 दिवसीय 24वें हुनर हाट (Hunar Haat) का उद्घाटन किया है। इस समारोह में उनके साथ केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हुनर हाट क्राफ्ट, क्यूजीन और कल्चर का अद्भुत संगम है। आत्मनिर्भर भारत बनाने में भारतीय दस्तकारी कला व परम्परागत उद्योग अत्यन्त महत्वपूर्ण है।

Uttar Pradesh: समाजवादी पार्टी (सपा) (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अमरूद को लेकर भाजपा (BJP) पर तंज कसा और कहा अभी भी सबसे प्रसिद्ध अमरूद 'इलाहाबादी अमरूद' कहलाता है या उसका भी नाम बदलकर 'प्रयागराजी अमरूद' हो गया है?

Tractor Parade : योगेंद्र यादव(Yogendra Yadav) ने कहा कि, "26 जनवरी को हम अपने दिल की भावना व्यक्त करने अपनी राजधानी के अंदर जाएंगे। एक ऐसी ऐतिहासिक किसान परेड होगी जैसी इस देश ने कभी नहीं देखी। यह शांतिपूर्वक होगी।

CM Mamta Angry: दरअसल जब ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) पीएम मोदी(PM Modi) से पहले मंच पर बोलने पहुंचीं तो उन्होंने बोलने से इंकार कर दिया। उन्होंने मंच पर पीएम मोदी के सामने ही कहा कि, अगर किसी को आमंत्रित किया जाता है तो उसे अपमानित नहीं करते।

Subhash Chandra Bose Jayanti: केंद्र की मोदी सरकार स्वतंत्रता सेनानी और आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मना रही है।

Somnath Bharti : इससे पहले उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंचे सोमनाथ भारती(Somnath Bharti) विवादों में घिर गए थे। सोमनाथ भारती ने अमेठी में एक विवादित बयान था कि ‘उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के अस्पतालों में कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं।’

PM Modi West Bengal: कोलकाता(Kolkata) पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने नेताजी भवन का दौरा किया। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी को रिसीव करने और और उनका स्वागत करने के लिए कैलाश विजयवर्गीय और स्वपन दास गुप्ता नेताजी भवन पहुंच गए थे।