लाइफस्टाइल

Ayurveda expert Guru Manish: गुरु मनीष ने कहा, 'आज भी एक आयुर्वेदिक चिकित्सक को एक साधारण से चिकित्सा प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने का अधिकार नहीं है, और आयुष्मान भारत योजना के तहत परिवार को 5 लाख रुपये का सुरक्षा कवर केवल एलोपैथिक इलाज के लिए है।

Yoga: योगा (Yoga) करने से व्यक्ति शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहता है। इससे न केवल शरीर में चुस्ती आती है बल्कि ये कई रोगो से लड़ने में मदद करता है। इसके कई फायदे हैं साथ ही मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है।

Skin Care : बदलते मौसम में ज्यादातर त्वचा संबंधित परेशानियों (Skin Issue) का सामना करना पड़ता है। किसी को रूखी त्वचा तो किसी को तैलीय त्वचा की परेशानी झेलने पड़ती है। क्योंकि बदलते मौसम का असर सबसे पहले हमारी त्वचा पर पड़ता है।

Valentines Day 2021: वैलेंटाइन डे (Valentines Day 2021) पर अगर आप अपने साथी को अपने प्यार का एहसास कराना चाहते हैं तो आप उन्हें रोमांटिक गाने (Romantic songs) भी डेडिकेट कर सकते हैं।

Valentines Day 2021: आज वैलेंटाइन डे (Valentines Day 2021) है। हर साल 14 फरवरी को पूरी दूनिया वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करती है। लोग इसे प्यार का त्यौहार मानकर मनाते हैं। लोग इस दिन अपने प्यार का इजहार करते हैं और खूबसूरत पल साथ में बिताते हैं। साथ ही कपल्स अपने पार्टनर को तोहफे और चॉकलेट भी देते हैं।

Kiss Day 2021: वैलेंटाइन्स वीक (Valentine Week) का आज सातवां दिन है। जिसे किस डे (Kiss Day 2021) के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। किस डे वैलेंटाइन वीक का सबसे आखरी दिन होता है। वेलेंटाइन डे के बाकी दिनों की तरह ही किस डे भी प्यार जाहिर करने के लिए खास दिन है।

Hug Day 2021: वैलंटाइंस वीक (Valentine Week) का आज छठा दिन है। जिसे हग डे (Hug Day 2021) के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। ये एक ऐसा दिन है जब किसी को गले लगाकर आप अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं।

Promise Day: फरवरी को अगर प्यार का महीना कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। 7 फरवरी से वैलेनटाइंस वीक (Valentines Day) चल रहा है। आज 5वां दिन है और इस दिन प्रॉमिस डे (Promise Day) मनाया जाता है। इस दिन लोग अपने पार्टनर से जिंदगी भर प्यार करने और साथ रहने का वादा करते हैं।

valentine week (Teddy Day 2021) : साल 2021 का वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) चल रहा है। इस दौरान हर दिन प्रेमी जोड़े (Couples) के लिए यह सप्ताह खास हो जाता है। रोज़ डे (Rose day) और चॉकलेट डे (Chocolate day) के बाद आता है अपनेपन का एहसास दिलाने वाला टैडी डे।  हो भी क्यों ना, क्योंकि हर लड़की को टैडी काफी पंसद होता है। वो भी अगर किसी खास ने गिफ्ट (Gift) किया हो तो फिर कहने की क्या बात है?