लाइफस्टाइल

फंगस पैदा करने वाले जीवाणु आमतौर पर मानसून के दौरान कई गुना तेजी से फैलते हैं। यह सामान्य तौर पर शरीर के नजरअंदाज किए गए अंगों जैसे पैर की उंगलियों के पोरों पर, उनके बीच के स्थानों पर या उन जगहों पर जहां जीवाणु का संक्रमण बहुत अधिक तेजी से होता है।

Monsoon Healthy Diet: इस वक्त कोरोना का दौर चल रहा है तो ऐसे में आपको मॉनसून का आनंद उठाने के साथ ही अपनी इम्यूनिटी को बनाए रखने के लिए अपनी डाइट में कुछ हेल्दी चीजों को शामिल करना चाहिए। तो चलिए आपको बताते हैं कौन सी है वो चीजें जिन्हें आप अपनी डाइट में शामिल कर खुद को बीमार पड़ने से बचा सकते हैं।

Hair Care: भारत के कई राज्‍यों में मानसून ने दस्‍तक दे दी है। बारिश का मौसम शुरू होते ही बालों से जुड़ी समस्या शुरू हो जाती है। मौसम में नमी होने के कारण बाल टूटने-झड़ने शुरू हो जाते हैं। इसलिए इस मौसम में अपने बालों की अच्‍छी तरह से केयर करनी चाहिए।

यूरोपियन एसोसिएशन ऑफ यूरोलॉजी कांग्रेस में प्रस्तुत शोध के निष्कर्ष ने संकेत दिया कि टेस्टोस्टेरोन थेरेपी से पुरुषों के स्वास्थ्य में भी अन्य उपायों से अधिक सुधार देखा गया। शोध निष्कर्ष के मुताबिक, मरीजों ने अपना वजन कम किया।

जो मर्द किसी वजह से पिता नहीं बन पा रहे उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। वैज्ञानिकों ने अपनी तरह का पहला ऐसा पोर्टेबल फर्टिलिटी किट डिवेलप किया है, जो मर्दों को ऐसी फैसिलिटी देता है कि वो अपने घर पर ही अपने स्पर्म की क्वॉलिटी को मॉनिटर कर पाएंगे।

Tourist Destination: वर्ल्ड टूरिज्म ऑर्गेनाइजेशन ने एक सर्वे किया जिसमें दुनियाभर के देशों को रेंक दिया गया है। यह सर्वे दुनियाभर के 200 देशों पर किया गया है। आइए जानते हैं उन मुल्कों के बारे में जहां ज्यादा संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं।

आज के समय में डेटिंग एप्लिकेशन काफी चलन में हैं। युवा अपने जीवन के प्यार को खोजने के लिए डेटिंग एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं।

मदन ने कहा, "अध्ययन के परिणाम यह दिखाने में बहुत आशाजनक हैं कि कैसे बादाम ने कुल और एलडीएल-कोलेस्ट्रॉल के स्तर में सुधार किया और एचबीए 1 सी के स्तर को केवल 12 सप्ताह में कम कर दिया।"

Skin Tips: हर किसी की त्वचा अलग होती है। हमारी स्किन मौसम के हिसाब से भी रिएक्ट करती है। गर्मियों में हमारी स्किन (Skin Care) को खास देखभाल की जरुरत होती है। खास कर उनको जिनकी स्किन रुखी और बेजान होती है।