Video

मजदूरों को ट्रेनों में सफर करने पहले प्रशासन की तरफ से मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग और पेपर वेरिफिकेशन के लिए रोका गया था, लेकिन मौके पर हजारों की संख्या में मजदूर इकट्ठा हुए। ऐसी भीड़ देख स्थानीय प्रशासन की सभी व्यवस्था धरी की धरी रह गई और एडीएम-मजिस्ट्रेट के सामने सभी नियम बेकार साबित हुए।

भारत में मोदी सरकार की सफल नीतियों का ही असर है कि चीन में व्यापार कर रहीं विदेशी कंपनिया अब भारत आने को बेताब नजर आ रही हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार की सुबह तक देशभर में कोरोना के 46433 मरीज हो चुके हैं। इसके अलावा इस वायरस से देशभर में मरने वालों की संख्या 1568 हो गई है।

देश की जनता को सीमाओं पर सुरक्षा देने वाली सेना ने कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच लोगों की जिंदगी बचाने वाले कोरोना वॉरियर्स को सलाम किया है।

योगी ने कहा कि यह राजनीतिक गरिमा के प्रतिकूल अभद्र आचरण है। जनता सब कुछ जानती है। इन लोगों के इस नकारात्मक रवैया का जवाब जनता खुद देगी।

देश भर में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच कोरोना महासंकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है। अब देश में 4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। गृह मंत्रालय के जरिए इसकी जानकारी दी गई।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पूर्वी दिल्ली में वर्धमान अपार्टमेंट सरकार द्वारा सील हटाये जाने वाला दूसरा निषिद्ध क्षेत्र है। इससे पहले मंसारा अपार्टमेंट से सील हटायी गयी थी, यह अपार्टमेंट भी पूर्वी जिले में पड़ता है।

केंद्र की मोदी सरकार ने देश के पांच और राज्यों को इस योजना से जोड़ दिया है। बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और दमन-दिऊ भी अब वन नेशन वन राशन कार्ड योजना का लाभ उठा सकेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी सरकार ने निर्माण श्रमिकों, रोज कमाने वाले ठेली, खोमचा, रेहड़ी, रिक्शा, ई-रिक्शा, कुली, ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में 16 श्रेणी के कामगारों धोबी, मिस्त्री, मोची, नाई, कुम्हार, राजमिस्त्री आदि के लिए भरण-पोषण भत्ता देने की व्यवस्था की है।