Video

नया डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि जब तक दोषियों को फांसी पर नहीं लटका दिया जाता है, तब तक मेरी बेटी को न्याय नहीं मिलेगा। मुझको पिछले सात साल से तारीख पर तारीख दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हर जगह निर्भया के गुनहगारों का ही मानवाधिकार देखा जा रहा है। हमारा मानवाधिकार कोई नहीं देख रहा है।

हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने लोगों से एक विवादित अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं के पास बहुत पैसा है, यदि वे आपको पैसा दे रहे हैं तो ले लीजिये। चूंकि आपको यह रकम मेरी वजह से मिल रही है इसलिए वोट मुझे दीजिएगा। लेकिन मैं कांग्रेस से कहता हूं कि मेरी कीमत केवल 2000 रुपये नहीं है। मेरी कीमत इससे ज्‍यादा की है इसलिए कांग्रेस को यह रेट बढ़ाना चाहिए। हालांकि इस बयान के बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर वैसे तो कांग्रेस हमेशा मोदी सरकार पर निशाना साधती रही है लेकिन जब उसके खुद के नेता इस आजादी का फायदा उठाकर जनता द्वारा चुने गए प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग करते हैं तो कांग्रेस आलाकमान चुप्पी साध लेती है।

अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में बने रहने वाले लोकसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी एक बार फिर विवादित टिप्पणी है। पश्चिम बंगाल के नॉर्थ परगना जिले में कांग्रेस की एक जनसभा में अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मैं पाकिस्तानी हूं, तुम लोगों को जो करना है कर लो।

जमानत देते हुए कोर्ट ने अपनी शर्त में कहा कि, चंद्रशेखर अगले 4 सप्ताह तक दिल्ली में नहीं रहेंगे, क्योंकि दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। अदालत ने कहा कि, जब तक मामले में चार्जशीट दायर नहीं होती है, तब तक वो हर शनिवार को सहारनपुर में एसएचओ के सामने हाजिरी देंगे।

अक्सर विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक और विवादित बयान दिया है। मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रही महिलाओं का समर्थन करने के लिए दिल्ली के शाहीन बाग पहुंचे अय्यर ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 'हत्यारा' कहा।

बाबा गोरखनाथ को मकर संक्रांति पर पहली खिचड़ी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को चढ़ाई। उसके बाद उन्होंने नेपाल नरेश की भी खिचड़ी चढ़ाई। सीएम योगी के खिचड़ी चढ़ाने के बाद मंदिर का दरवाजा आम भक्तों के लिए खोल दिया गया।

अलीगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री रघुराज सिंह ने रविवार को कहा कि 'ये मुट्ठी भर लोग, केवल एक फीसदी क्रिमिनल और भ्रष्ट लोग अलीगढ़ यूनिवर्सिटी आ गए हैं। वे हमारा पैसा इस्तेमाल करते हैं और पीएम और मुख्यंत्री के खिलाफ नारे लगाते हैं, मैं उन्हें जिंदा दफना दूंगा।