Video

पाकिस्तानी आवाम ही नहीं बल्कि वहां के नेता भी ये मान चुके हैं कि मुल्क में फौजी हुकूमत लौटने वाली है । पाकिस्तान में हुए चुनाव में 46 अरब रुपए से भी ज्यादा खर्च हुए हैं वो भी तब जब पड़ोसी मुल्क पाई पाई को मोहताज है । ऐसे में पाकिस्तान में दोबारा चुनाव होना तो नामुमकिन नजर आता है लिहाजा जिन्ना के मुल्क में जम्हूरियत का जनाजा निकलना तय है ।

ये रूस की सेफ इंटरनेट लीग की प्रमुख हैं साथ ही कट्टर पुतिन समर्थक और यूक्रेन विरोधी सीनेटर की बेटी हैं । एक अंग्रेजी मीडिया रिपोर्ट में यूक्रेनी मीडिया का हवाला देते हुए ये बात कही । रूस में पुतिन और ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट अलीना काबेवा का रिश्ता है ।

सुंदर महिलाओं को चुनकर उनका यौन शोषण करना और उनकी जमीन हड़पने का ये केस सामने आने के बाद ममता सरकार पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं । इस बीच, नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल्ड कास्ट यानि NCSC की टीम संदेशखाली पहुंची और वहां की स्थिति पर राष्ट्रपति को अपनी रिपोर्ट सौंपी ।

वे किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव हैं । साल 2007 में सतनाम सिंह पन्नू ने किसान मजदूर संघर्ष कमेटी बनाई थी जिसमें पंढेर ने भी बड़ी भूमिका निभाई थी । वो धीरे-धीरे किसानों के संघर्ष का बड़ा चेहरा बन गए ।

अब उन्हें सियासत करनी है तो बात अलग है लेकिन प्रैक्टिकली क्या ऐसा हो सकता है ? इसका जवाब है नहीं, अगर एमएसपी की गारंटी वाला कानून सरकार लागू करती है तो अर्थव्यवस्था और महंगाई दोनों मोर्चों पर इसका गंभीर असर हो सकता है । यही वजह है कि किसानों की तमाम मांगों पर सहमति जताने के बाद भी सरकार MSP को लेकर हिम्मत नहीं जुटा रही है ।

बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधने की कोशिश में वो भारत की ताकत पर सवाल उठा देते हैं और उनकी ऐसी बातें हर भारतीय को चुभती हैं । मणिशंकर अय्यर का मानना है कि हमारे पास पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने का तो साहस है, लेकिन मेज पर बैठकर उससे बात करने का साहस नहीं है ।

चुनाव आयोग ने 6 महीने चली सुनवाई के बाद ये फैसला दिया है । आयोग का कहना था कि विधायकों की संख्या के बहुमत ने अजित गुट को NCP का नाम और चुनाव चिह्न हासिल करने में मदद की ।

लिफ्ट और एस्क्लेटर के इस्तेमाल को लेकर जरूरी सावधानी बरतने के मकसद से ये कानून लाया जा रहा है । तो क्या कुछ होगा इस एक्ट में और कैसे इससे बड़ी बड़ी हाउसिंग सोसायटी और कॉमर्शियल बिल्डिंग की लिफ्ट में लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी यही जानेंगे इस वीडियो में नोएडा एक्सटेंशन की आम्रपाली ड्रीम वैली में लिफ्ट में हुए एक एक्सीडेंट में 9 मजदूरों की मौत हो गई थी ।

यूएई में अबूधाबी के रेगिस्तान के बीच बनकर तैयार हुए इस भव्य मंदिर की कई खासियतें हैं । ये मंदिर पश्चिम एशिया में पत्थरों से बना सबसे बड़ा मंदिर होगा । 700 करोड़ रुपए से भी ज्यादा इसके निर्माण में खर्च हुए हैं ।

Latest