टेक

यह ऑपरेटिंग सिस्टम पहले चार हफ्तों में 7.5 करोड़ से अधिक पीसी में इंस्टाल किया गया है और दस हफ्तों बाद इसकी संख्या बढ़कर 11 करोड़ डिवाइसेज हो गई।

ट्रिपल कैमरा सेट-अप के साथ 64 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी वाले आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स की शुरुआती कीमत क्रमश: 99,900 रुपये और 1,09,900 रुपये होगी। ये फोन मिडनाइट ग्रीन, स्पेस ग्रे, सिल्वर और गोल्ड कलर में उपलब्ध होंगे।

इसमें बॉयोट्रैकर पीपीजी ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर, 6-एक्सिस एक्सलरेशन सेंसर, 3-एक्सिस जियोमैगनेटिक सेंसर, प्रेसर सेंसर, एंबिएंट लाइट सेंसर, 50 मीटर वॉटर-रेसिस्टेंस, एप नोटिफिकेशंस, इनकमिंग कॉल समेत अन्य फीचर्स हैं।

सैमसंग गैलेक्सी ए50एस में 6.4 इंच का फुल एचडीप्लस इंफिनिटी-यू सुपर एमोलेड (2340 गुणा 1080 पिक्सल) डिस्प्ले है। इस फोन में 10 एनएम एक्सीनोस 9611 चिपसेट है, जो एआई संचालित गेम बूस्टर के साथ आता है।

लेट्सगोडिजिटल द्वारा बनाए गए रेंडर्स में यह दिखाया गया है कि इसका डिस्प्ले इतना बड़ा है कि उसे डिवाइस के हाउसिंग के अंदर दो बार मोड़ा जा सकता है। इसमें ऐसा दिखाया गया है कि कोई अपनी पसंद के मुताबिक डिवाइस के डिस्प्ले को हाउसिंग से बाहर निकाल सकता है।

इसमें 6.5 इंच का वॉटरड्रॉप फुल स्क्रीन है, जिसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 89 फीसदी है, साथ ही इस पर कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास 3प्लस की सुरक्षा दी गई है। दोनों ही स्मार्टफोन्स में 5,000 एमएएच की बैटरी क्षमता है।

पिछले कुछ महीने से फ्लिपकार्ट ने अपनी आपूर्ति श्रृंखला को काफी हद तक बढ़ाने का दावा किया है और देश के उन भागों तक विस्तार किया है, जहां किसी कंपनी द्वारा डिलिवरी नहीं की जाती है।

शोध के सकारात्मक पक्ष में यह बात सामने आई कि देश में 46.9 फीसदी सोशल मीडिया उपयोगकर्ता निजी व कार्यस्थल के जीवन को अलग रखने को तरजीह देते हैं।

अब शाओमी यूजर्स के लिए एक राहत भरी खबर आई है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट की मानें तो शाओमी ने कन्फर्म कर दिया है कि वह अब यूजर्स को ओएस में दिखाए जाने वाले विज्ञापनों से छुटकारा दिलाने वाली है।