टेक

सैमसंग ने मंगलवार को भारत में अपना नया स्मार्टफोन गैलेक्सी एम-31 लॉन्च किया, जिसकी शुरुआती कीमत 15,999 रुपये रखी गई है। गैलेक्सी एम-31 लोकप्रिय गैलेक्सी एम सीरीज का सबसे नया स्मार्टफोन है।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने सोमवार को उन रिपोर्ट्स का खंडन कर दिया जिनमें कहा गया था कि कोरोनावायरस को देखते हुए कंपनी ने अपने आगामी वनप्लस 8 सीरीज के प्रदर्शन के लिए आयोजित एक ऑफलाइन कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

शाओमी के आधिकारिक इंडियन पेज के माध्यम से कहा गया है कि चाइना के बाद अब एमआई मिक्स अल्फा शायद भारत में भी जल्द कदम रखेगा।

स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो भारत में अपना नया स्मार्टफोन Oppo Reno 3 Pro लॉन्च करने की तैयारी में है। बता दें, भारत में इस फोन का 4G LTE वर्जन लॉन्च किया जाएगा जबकि चीन में यह फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ आता है। कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर इस फोन के लिए टीजर पेज लाइव कर दिया गया है।

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने शुक्रवार को एक सर्कुलर जारी कर कहा कि वह 1 जनवरी, 2020 से पूर्वव्यापी प्रभाव वाले सभी घरेलू यूपीआई मर्चेट (पी 2 एम) लेनदेन के लिए यूपीआई इंटरजेंज और पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर शुल्क को 'जीरो' संशोधित करने के लिए सहमत हो गया है।

कंपनी ने गुरुवार रात जारी बयान में कहा, "इस प्रकार का व्यवहर गूगल की नीतियों के खिलाफ है। इसलिए गूगल ने एडमॉब और प्ले स्टर से इन एप्पस को हटा दिया है।"

Sony ने अपना नया स्मार्टफोन Sony Xperia L4 को मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा और वॉटरड्रॉप-नॉच डिस्प्ले शामिल है।

कंपनी चावल, मसाले, चाय, ड्राई फ्रूट्स, बाजरा, आवश्यक तेल, क्विनोआ, मोरिंगा, ऑर्गेनिक भोजन, अधिक समय तक चलने वाले भोजन (फ्रोजन फूड), ताजे फल एवं सब्जियां, पल्प और पेस्ट जैसे 'भारत में निर्मित/मेड इन इंडिया' उत्पादों को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का काम बखूबी कर रही है।

Samsung ने Galaxy A सीरीज में एक और स्मार्टफोन Galaxy A71 को भारत में लॉन्च कर दिया है। बता दें, इसमें कंपनी ने Infinity-O S-AMOLED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है।