टेक

जियो अपने यूजर्स के लिए खास ऑफर लेकर आई है। जिसमें मुफ्त में 100 कॉलिंग मिनट और 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके लिए यूजर को पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

मोटोरोला रेजर की पहली सेल भारत में 2 अप्रैल को आयोजित की जानी थी। लेकिन देशभर में लॉकडाउन के चलते इस सेल को कैंसिल कर दिया गया।

कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया। इस बीच इंटरनेट पर सबसे जयदा इस्तेमाल करने वाला ऐप व्हाट्सऐप है। लेकिन अब इसमें भी एक परेशानी आने वाली है। स्टेट्स अपड़ेट वीडियो डालने में कटौती होने वाली है।

टाटा स्काई ब्रॉडबैंड जल्द ही नयी सर्विस लाने की तैयारी में है। इस सर्विस को लेकर कंपनी ने अपनी ऑफिशल साइट पर एक टीजर लॉन्च किया है। जिसमें सारी जानकारी मिलेगी।

हुआवे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप ने अत्याधुनिक डिजाइन और ग्राउंड-ब्रेकिंग कैमरे वाले हुआवे पी40 प्रो प्लस, हुआवे पी40 प्रो और हुआवे पी40 फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लॉन्च हो गए हैं।

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी जल्द ही Redmi Note 9 5G लॉन्च करेगी। Redmi Note 9 का ही 5G मॉडल हो सकता है। लेकिन कंपनी ने ​अभी फोन के लॉन्च या फीचर्स को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

COAI ने यूजर्स से आग्रह किया है कि वह अब मोबाइल डाटा का सोच-समझकर इस्तेमाल करें, जिससे आवश्यक सर्विसेज का इस्तेमाल बिना किसी परेशानी के किया जा सके।

कोरोनावायरस का पूरा दुनिभर में प्रकोप है। इस वायरस की वजह से निजी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है। ऐसे में लोग अपने घर से काम कर रहे हैं। यही वजह है कि डाटा की खपत एकदम से बढ़ गई है। इन सभी चीजों को ध्यान में रखकर यूट्यूब,अमेजन प्राइम और फेसबुक ने वीडियो क्लाविटी को कम कर दिया है। 

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने अपने खास Redmi K30 प्रो को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने यह स्मार्टफोन डिजिटल लाइव इवेंट में लॉन्च किया।