टेक

श्याओमी के स्वामित्व वाली रेडमी ने मंगलवार को भारत में 1,799 रुपये कीमत में वायरलेस इयरफोन ईयरबड्स एस को लॉन्च कर दिया है। रेडमी ईयरबड्स एस की बिक्री 27 मई शुरू हो जाएगी और यह अमेजन इंडिया, मी डॉट कॉम, मी होम स्टोर्स और मी स्टूडियो आउटलेट्स के माध्यम से उपलब्ध होंगे।

सैमसंग की ओर से सोमवार को इस बात की पुष्टि की गई है कि 4 जून को कंपनी भारत में मिड रेंज के अपने स्मार्टफोन गैलेक्सी ए31 को लॉन्च करने जा रही है। अब फोन की विशेषताओं की बात करें, तो इसे एक क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ पेश किया जाएगा, जो 48एमपी मेन सेंसर के द्वारा समर्थित होगा।

दक्षिण कोरिया की एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के नेतृत्व में, वैश्विक ओएलईडी टीवी बाजार में इस साल क्यूएलईडी टीवी क्षेत्र की तुलना में अपेक्षाकृत कम वृद्धि होने की उम्मीद है। नोवेल कोरोनावायरस महामारी के कारण पैनल आपूर्ति में व्यवधान के बाद यह संभावना जताई गई है।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने क्वाड-कैमरा सिस्टम के साथ एक फोल्डेबल स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है, जो सेल्फी लेने के लिए आगे घूमता है और प्राइमरी फोटो क्लिक करने के लिए फिर पिछे रोटेट हो जाता है।

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने आईपी55 डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस (धूल व पानी से बचाने वाला) रेटिंग के साथ अपना पहला आउटडोर 4के क्यूएलईडी टीवी 'द टैरेस' लॉन्च किया है।

मोटोराला ने गुरुवार को 'मोटो जी8 पावर लाइट' स्मार्टफोन को 5,000एमएच बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरों के साथ भारत में 8,999 रुपये में लॉन्च किया। यह स्मार्टफोन दो कलर विकल्पों में उपलब्ध होगा, रॉयल ब्लू और आर्कटिक ब्लू।

कनाडा में सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक पर लाखों रुपये का जुर्माना लगाया गया है। कंपनी पर निजी डाटा बेचने का आरोप है। फेसबुक पर अनुचित तरीके से तीसरे पक्ष के डेवलपर्स के साथ उपयोगकर्ताओं की निजी जानकारी को साझा करने और बेचने का आरोप है। हालांकि फेसबुक ने इन आरोपों को खारिज किया है।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो, इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इसे कंपनी एंडलेस एज डिस्प्ले बता रही है। इसमें 90एचजेड रिफ्रेश रेट के साथ एचडीआर 10 प्लस का सपोर्ट दिया गया है। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 सॉस द्वारा संचालित है। इसे सिर्फ एक वेरिएंट 12जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज में पेश किया गया है।

फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को कहा कि वह रिटेल स्टोर चेन विशाल मेगा मार्ट से जुड़ कर 26 शहरों में सुरक्षित आपूर्ति श्रृंखला के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी करेगा। फ्लिपकार्ट अपने प्लेटफॉर्म पर एक विशाल मेगा मार्ट एसेंशियल स्टोर बनाया गया है।