टेक

Samsung: दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग ने गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा हैंडसेट पर टेलीफोटो जूम लेंस के लिए प्रो मोड सपोर्ट को सक्षम करने के लिए एक स्टैंडअलोन 'एक्सपर्ट रॉ' ऐप जारी किया है। यह नया ऐप गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा के प्राइमरी, अल्ट्रावाइड, 3 एक्स टेलीफोटो और 10 एक्स टेलीफोटो कैमरों को प्रो मोड में इस्तेमाल करने की अनुमति देता है।

Panasonic: कंज्यूमर ड्यूरेबल प्रमुख पैनासोनिक ने बुधवार को भारत में एक नए औद्योगिक आईओटी और स्मार्ट फैक्ट्री समाधान का अनावरण किया, जिससे घरेलू निर्माताओं को अपनी उत्पादन लाइनों और फैक्ट्री फ्लोर संचालन को डिजिटाइज करने में मदद मिलेगी।

एप्पल के सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के सीनियर वीपी क्रेग फेडेरिघी ने एनएसए ग्रुप को इजरायल सरकार की ओर से प्रायोजित बताया है। उनका आरोप है कि बिना किसी जवाबदेही के निगरानी की तकनीक पर लाखों डॉलर खर्च हो रहे हैं और इसे बदलने की जरूरत है।

Iphone: एप्पल ने घोषणा की है कि वह आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो मॉडल की मुफ्त में रिपेयर करेगा, जो साउंड इशू से जूझ रहे हैं। एक नए बुलेटिन में, क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज ने कहा कि आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो का 'बहुत छोटा प्रतिशत' रिसीवर के साथ समस्याओं का सामना कर रहा है।

Airtel: देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में गिनी जाने वाली भारती एयरटेल ने अपने उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है। दरअसल एयरटेल ने अपनी प्रीपेड की दरों में तकरीबन 25 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। हालांकि कंपनी की ओर से बढ़ाई गई यह नई दरें आने वाली 26 नवंबर 2021 से लागू कर दी जाएगी।

एक समाचार अध्ययन में दावा किया गया है कि सेल्फ सर्विस रिपेयर प्रोग्राम के बावजूद आईफोन उपयोगकर्ताओं का एक छोटा सा हिस्सा अपने अगले स्मार्टफोन की खरीद को स्थगित करने के लिए अपने आईफोन की रिपेयर करेगा।

Club House: लोकप्रिय ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस ने आईओएस यूजर्स के लिए क्लोज्ड कैप्शनिंग रोल आउट करना शुरू कर दिया है। टेकक्रंच के मुताबिक, लाइव ऑडियो ऐप से यह जरूरी एक्सेसिबिलिटी फीचर लंबे समय से छूटा हुआ है।

Iphone: एप्पल ने नए 'सेल्फ सर्विस रिपेयर' प्रोग्राम की घोषणा की है, जो उपयोगकर्ताओं को पुर्जो और उपकरणों के लिए समर्पित एक नए ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से रिपेयर करने की अनुमति देता है।

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को घोषणा की कि उसका 2-इन-1 टैबलेट ‘सरफेस गो 3’ भारतीय बाजार में 23 नवंबर...