टेक

ट्विटर सपॉर्ट ने शुक्रवार को पोस्ट किया, "आप, जो बातचीत में 'यह ट्वीट अनुपलब्ध है' देखते हैं इस समस्या को सुलझाने का हम प्रयत्न कर रहे हैं।" इसमें कहा गया है, "कुछ डिलीट व सुरक्षित ट्वीट्स के कारण ऐसा देखने को मिलता है।"

इंस्टाग्राम एक नया चेतावनी अलर्ट जोड़ रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को उनकी पोस्ट, कमेंट व स्टोरीज की हिस्ट्री दिखाएगा, जिसे प्लेटफार्म से हटाया जा सकता है।

जांच में पता चला कि 93 प्रतिशत वेब पेज ऐसे हैं, जो यूजर्स के डेटा को थर्ड पार्टी संगठनों के लिए ट्रैक और लीक करते हैं। इसके लिए 'वेबएक्सरे' नामक एक उपकरण का उपयोग करके 22,484 सेक्स वेबसाइटों को टटोला गया। 

ये मामला अमेरिका की संसद में भी उठा रहा है। अमेरिकी संसद में सीनेटर चक शुमर ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि इस ऐप के ज़रिए अमेरिकी कंपनियों के निजी डेटा विदेशी हाथों में जा रहे हैं।

इसके अलावा इसमें 8जीबी रैम और 128 जीबी ऑनबोर्ड मेमोरी है। यह एंड्राइड पाई ओएस के साथ सैमसंग के अपने यूआई इंटरफेस पर चलता है। बैटरी 25डब्ल्यू सुपर-फास्ट चार्जर टेक्नॉलॉजी के साथ और यूएसबी टाइप-सी के साथ गैलेक्सी ए80 में है।

अमेजन ने एक बयान में कहा कि कंपनी देश में सबसे अधिक बोले जाने वाली भाषाओं में से एक हिंदी में एलेक्सा यूजर्स के लिए आकर्षक अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार है, जिसके लिए डेवलपर्स को एक शुरुआती बढ़त मिलेगी।

Apple के एक लीडिंग पार्टनर ने ET को बताया कि Cupertino बेस्ड एप्पल नहीं चाहता है कि एप्पल इंडिया प्रॉफिट की कीमत पर डिस्काउंट देकर वॉल्यूम को बढ़ाएं। ये सभी मॉडल भारत में आईफोन की एवरेज सेलिंग प्राइस को बढ़ा रहे थे। प्रॉफिट और रेवेन्यू के मामले में भी इनकी बड़ी हिस्सेदारी है।

अपने कीबोर्ड में थोड़ी और विविधता लाने के लिए एप्पल अपने आईफोन, आईपैड, मैक्स और एप्पल की घड़ियों के कीबोर्ड में 59 नए ईमोजी को शामिल करने के लिए तैयार है।

शाओमी रेडमी के20 प्रो और रेडमी के20 6.39 इंच फुल एचडीप्लस एमोलेड डिस्प्ले के साथ आते हैं। इनमें आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। रेडमी के20 प्रो स्नैपड्रैगल 855 एसओसी पर चलता है जबकि रेडमी के20 शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 730 एसओसी चिपसेट से लैस है। इन स्मार्टफोन्स में क्रमश: 8 जीबी और 6 जीबी रैम हैं।