ऑटो

Tesla: एलन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला अब फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) बीटा प्रोग्राम में शामिल होने वाले मालिकों से यह स्वीकार करने के लिए कह रही है कि टेस्ला सुरक्षा जोखिम या दुर्घटना के मामले में कार के अंदर और बाहर दोनों जगह फुटेज का उपयोग कर सकती है।

स्पाइसजेट एयरलाइन ने मंगलवार को बोइंग 737 मैक्स विमान पर उड़ान सेवाएं फिर से शुरू कर दी हैं। बता दें, इस विमान को लगभग ढाई साल के अंतराल के बाद वापस रनवे पर उतारा गया है।

Ola Electric Scooter: इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माता ओला इलेक्ट्रिक ने 1,000 से अधिक शहरों और कस्बों में ग्राहक ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी 15 दिसंबर तक उपलब्ध कराने की घोषणा शनिवार को की। शुरुआत में परीक्षण के तौर पर ई-स्कूटर की सवारी केवल उन लोगों को उपलब्ध होगी, जिन्होंने ओला एस1 और एस1 प्रो स्कूटर खरीदे या आरक्षित किए हैं।

Huawei: चीनी टेक दिग्गज हुआवेई ने ब्लूटूथ कॉलिंग, वॉयस कमांड, और कई विभिन्न विशेषताओं के साथ हॉर्मनीओएस संचालित स्मार्ट बाइकिंग हेलमेट 'हेलमेटफोन बीएच51एम नियो' लॉन्च किया है। गिज्मोचाइना के अनुसार, स्मार्ट हेलमेट वर्तमान में चीन में हुआवेई वीमॉल के माध्यम से 799 युआन (लगभग 125 डॉलर) की कीमत पर उपलब्ध है।

एलन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) कंपनी टेस्ला कथित तौर पर सुपरचार्जर स्टेशनों पर स्टारलिंक उपग्रह तैनात कर रही है, ताकि उनके मालिकों को अपने इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज करते समय इंटरनेट की पेशकश की जा सके।

जनरल मोटर्स ने कहा कि वह 2025 तक दक्षिण कोरिया में 10 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगा, जो आंतरिक दहन इंजन वाली कारों से धीरे-धीरे शून्य-उत्सर्जन वाली कारों को स्थानांतरित करने की अपनी रणनीति के हिस्से के रूप में है।

Tesla: कॉन्ट्रोवर्शियल 'फुल सेल्फ-ड्राइविंग' (एफएसडी) बीटा मोड के परिणामस्वरूप लॉस एंजिल्स में टेस्ला मॉडल वाई दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जो इलेक्ट्रिक कार निर्माता के ड्राइवर असिस्ट फीचर से जुड़ी पहली घटना हो सकती है। दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन कथित तौर पर वाहन 'गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त' हो गया।

Huawei: हुआवेई ने चीन में 375 डॉलर में हार्मनीओएस सपोर्ट वाला एलईक्यूआई स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूटर के आगे और पीछे के हिस्से 9-इंच के चाओयांग ऑटोमोटिव-ग्रेड हाई-इलास्टिक वैक्यूम विस्फोट-प्रूफ टायर से लैस हैं

Kolkata: कोलकाता और उसके तीन सैटेलाईट शहरों राजारहाट, बिधाननगर और न्यू टाउन को पर्यावरण के अनुकूल शहरों में बदलने के लिए राज्य सरकार ने एक फैसला किया है कि राज्य की राजधानी में 2030 तक केवल सीएनजी और ई-वाहन होंगे। हाल ही में एक बैठक में राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा, "राज्य में 2011 से, एक स्मार्ट सिटी, एक ग्रीन सिटी बनाने की योजना चल रही है।