ऑटो

अगर आप नई कार खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह महीना किफायती साबित हो सकता है। जी हां, दरअसल Hyundai Elantra पर कंपनी भारी डिस्काउंट का ऑफर दे रही है।

नई Ford Endeavour को कंपनी BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है। बता दें, इसमें नया 2.0 लीटर EcoBlue इंजन दिया है और साथ ही इसमें दुनिया का पहला 10 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया है। वहीं इसकी कीमत 29.55 लाख रुपये बताई जा रही है।

मर्सडीज़-बैंज़ GLC कूप भारतीय बाज़ार 3 मार्च को लॉन्च होने जा रही है। नई कूप-SUV के साथ अपडेटेड पावरट्रेन दी जाएगी जिसमें संभवतः 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल होंगे जो बीएस6 मानकों पर खरा उतरने वाले होंगे।

Volkswagen T-Roc बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही हैं। बताया जा रहा है कि 18 मार्च 2020 को इसे बाजार में उतारा जाएगा। बता दें, VW T-Roc भारत में पूरी तरह कंप्लीट्ली बिल्ट यूनिट (CBU) व्हीकल के तौर पर आएगी।

हाल ही में कार निर्माता कंपनी Volkswagen ने अपनी नई 7-सीटर Volkswagen Tiguan को ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान पेश किया था। जिसके बाद अब खबर आ रही है कि नई 2020 Volkswagen Tiguan ऑलस्पेस एसयूवी भारतीय बाजार में 6 मार्च को लॉन्च किया जाएगा।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने भारतीय बाजार में Honda Shine का नया BS6 वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। वहीं अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो Honda Shine BS6 मोटरसाइकिल की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 67,857 रुपये है।

Hyundai ने अपनी नई Creta के इस इंटीरियर का ऑफिशियल स्कैच जारी किया है जिसमें कार के केबिन डिजाइन के बारे में काफी जानकारी सामने आई हैं। कंपनी अपनी नई Creta को भारतीय बाजार में 17 मार्च को लॉन्च करने जा रही है।

BS6 मानक लागू होने की 1 अप्रैल की समय सीमा के बाद बचे हुए BS4 कारों के स्टॉक को निकालने के लिए, निर्माताओं के पास गाड़ियों को भारी छूट की पेशकश के अलावा कोई विकल्प नहीं दिख रहा है।

टोयोटा और मारुति सुजुकी के बीच ग्लोबल पार्टनरशिप के तहत टोयोटा ने बलेनो का रिब्रैंडेड वर्जन Toyota Glanza भारत में लॉन्च किया था।