ऑटो

बता दें कि महिंद्रा नेक्स्ट जेनरेशन की थार लाने की तैयारी में है। कंपनी ने इसकी टेस्टिंग अभी से शुरू कर दी है। अगली जनरेशन थार को साल 2020 के ऑटो एक्सपो में लॉन्च किए जाने की संभावना है।

टीजर तस्वीर से ये साफ हो गया है कि ट्राइबर की स्टाइलिंग काफी हद तक रेनॉ की कैप्चर और कैड्जर एसयूवी जैसी होने वाली है। रेनॉ कैड्जर अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेची जाती है। ट्राइबर की अगर हम बात करें तो ये सामने से काफी चौड़ी दिख रही है।

आपको बता दें कि यह होंडा की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसे कंपनी के डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक वीइकल प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। होंडा ने इस कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार के प्लेटफॉर्म के बारे में जानकारी दी है, जिससे इसके मोटर और रेंज और चार्जिंग समेत काफी डीटेल सामने आएं हैं।

नई ऑल्टो के इस दो वेरिएंट LXi और LXi (O) में सीएनजी का ऑप्शन मिलेगा। इनकी कीमत (एक्स शोरूम दिल्ली) में क्रमश: 4.11 लाख और 4.14 लाख रुपये रखी गई है। यह कीमतें इन दोनों वेरियंट्स के पेट्रोल इंजन वाले मॉडल से 60 हजार रुपये ज्यादा रखी गई है।

भारत में 2020 में थर्ड जेनरेशन Bentley Flying Spur आने की उम्मीद है। दुनिया की इस सबसे तेज सिडान की एक्स-शोरूम में कीमत 3.5 करोड़ रुपये हो सकती है।

बिना डाउनपमेंट किए भी आप अपनी पसंदीदा कार घर ले जाने के अलावा कंपनी की मेनटेनेंस सर्विस भी ले सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी पसंद की नई कार में अपग्रेड भी कर सकते हैं। ये सब संभव होने की वजह है ह्यूंदै, महिंद्रा, स्कोडा और फिएट जैसी कंपनियों का पर्सनल लीज प्रोग्राम।

होंडा ने भारतीय बाजार के लिए खास 2019 एक्टिवा 125 पेश किया है। हालांकि अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ लेकिन इसकी कीमत 65,000 रुपये तक आंकी जा रही है।

आपको बता दें कि Mahindra Thar बाजार में करीब नौ सालों से है और इस SUV में बहुत कम ही अपडेट देखने को मिलते हैं। कुछ बेसिक फीचर्स इसमें दिए गए थे, वो AC और ABS जैसे थे। यह मॉडल सिर्फ डीजल वेरिएंट में ही उपलब्ध है।

इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को देखते हुए दिग्गज ऑटो कंपनियों के अलावा नई कंपनियां भी इलेक्ट्रिक वाहनों को लाने पर जोर दे रही हैं। इस सिलसिले में जयपुर की स्टार्टअप कंपनी BattRE ने देश में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इसकी कीमत 63,555 रुपये है।