ऑटो

टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कोविड-19 राहत की दिशा में अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी पहल के तहत पहले दो रिस्पांडर व्हीकल्स दान किए।

किआ सॉनेट (Kia Sonet) को आज वर्ल्ड वाइड लॉन्च कर दिया गया है। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह काफी बोल्ड बयान के साथ आती है। Kia Seltos के बाद किआ सॉनेट भारतीय बाजार में कंपनी की दूसरी मेड इन इंडिया कार होगी।

ऑटोमोबाइल क्षेत्र की प्रमुख कंपनी मारुति सुजुकी ने नई एस-क्रॉस पेट्रोल एसयूवी लॉन्च की है। कंपनी के अनुसार, इस एसयूवी में '1.5 लीटर के सीरीज का बीएस6' पेट्रोल इंजन लगा हुआ है।

मारुति सुजुकी अपनी कई कारों पर भारी डिस्काउंट दे रही है। अगर आप पांच लाख रुपये से कम कीमत में एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके काम आ सकती है।

भारत में आज यानी 1 अगस्त 2020 से नई कार और टू-व्हीलर खरीदना सस्ता हो गया। अब नई कार या टू-व्हीलर खरीदने पर आपको थोड़ी कम कीमत चुकानी पड़ेगी।

किआ मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने भारतीय बाजार में 1 लाख से ज्यादा बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने यह आंकड़ा महज 11 महीनों में हासिल किया है।

1 अगस्त 2020 से भारत में नई कार या टू-व्हीलर खरीदना सस्ता होगा। अब नई कार या टू-व्हीलर खरीदने पर आपको थोड़ी कम कीमत चुकानी पड़ेगी।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने घरेलू बाजार में अब तक 11 लाख से अधिक बीएस-6 दोपहिया वाहन की बिक्री की है। कंपनी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

कोरोना वायरस और लॉकडाउन का बुरा असर ऑटो सेक्टर पर पड़ा। भले ही ऑटो सेक्टर को इससे भारी नुकसान हुआ हो, लेकिन राहत की बात ये है कि लॉकडाउन के बाद पुरानी गाड़ियों की बिक्री में भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है।