ऑटो

Ola Scooter : ओला इलेक्ट्रिक ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने बुधवार को एक ही दिन में 600 करोड़ के ई-स्कूटर बेचे हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, हमने हर सेकंड 4 स्कूटर बेचे! वास्तव में, केवल 24 घंटों में हमने 600 करोड़ से अधिक मूल्य के स्कूटर बेचे हैं!

Ford India : फोर्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधन ने अभी तक उन कर्मचारियों के लिए अपनी योजना बनाई है, जो इसके तीन प्लांट्स- दो चेन्नई में और एक गुजरात के प्लांट्स में बंद होने से प्रभावित हुए।

Ola: तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में 500 एकड़ से अधिक में निर्मित, यह सुविधा हर दो सेकंड में पूरी क्षमता से एक स्कूटर को चालू करेगी। उन्होंने कहा, इसमें 10 उत्पादन लाइनें पूरी क्षमता से चल रही होंगी।

Ford Motor : एक तरफ यह भी आरोप लग रहे हैं कि मोदी सरकार की नीतियों के चलते गाड़ियों के निर्माण का कार्य फोर्ड को रोकना पड़ रहा है। वहीं खबरें ऐसी भी आईं कि, मोदी सरकार की तरफ से जो नीतियां बनाई गईं उसके चलते फोर्ड भारतीय बाजार में आसानी से नहीं टिक पाया।

Apple Car : एप्पल के इलेक्ट्रिक कार प्रोजेक्ट के मौजूदा प्रमुख डॉउग फील्ड फोर्ड में शामिल होने जा रहे हैं। फोर्ड ने फील्ड को कंपनी के मुख्य उन्नत प्रौद्योगिकी और एम्बेडेड सिस्टम अधिकारी के रूप में नामित किया। फील्ड एप्पल के फोर्ड में शामिल हुए, जहां उन्होंने वीपी, स्पेशल प्रोजेक्ट्स के रूप में कार्य किया।

Tesla: टेस्ला द्वारा चुनिंदा ग्राहकों के समूह के साथ अपने कॉन्ट्रोवर्शियल फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) बीटा सॉफ्टवेयर का परीक्षण शुरू करने के लगभग एक साल बाद, कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि उनका लक्ष्य सितंबर के अंत तक रिलीज करना है।

Hyundai : कार निर्माता हुंडई मोटर ने कहा है कि वह वर्ष 2040 तक वैश्विक बिक्री में इलेक्ट्रिक वाहनों का अनुपात बढ़ाकर 80 प्रतिशत कर देगी। योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ऑल-इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन फ्यूल-सेल इलेक्ट्रिक वाहन वर्तमान में हुंडई की वैश्विक बिक्री का मात्र 1.5 प्रतिशत हिस्सा हैं

BMW Mini Bike: जर्मनी की प्रमुख लग्जरी कार निमार्ता कंपनी बीएमडब्ल्यू ग्रुप ने अपनी सीई 02 कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक मिनी-बाइक को पेश किया है। द वर्ज के रिपोर्ट के अनुसार, सीई 02 में 11किलोमीटर बेल्ट-ड्राइव मोटर है, जो बाइक को लगभग 90 किलोमीटर प्रति घंटे (लगभग 56 मील प्रति घंटे) की शीर्ष गति तक पहुंचने में मदद कर सकती है।

Tesla: एलोन मस्क ने कथित तौर कहा है कि ऑटोमेकर 2023 में अपनी पहली 25,000 डॉलर की इलेक्ट्रिक कार को पेश करने की योजना बना रहा है। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, सीईओ ने संकेत दिया कि यह स्टीयरिंग व्हील नहीं होगा।