ऑटो

फरवरी से ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2020) शुरू होने जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसी ऑटो एक्सपो में MG Motor बड़ा धमाल मचाने जा रही है। बता दें कि MG इलेक्ट्रिक कार को भी पेश कर सकती है। जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी।

Jeep ने भारत में Jeep Compass का डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी ने Jeep Compass डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट की बुकिंग शुरू कर दी है और जल्द इस एसयूवी की डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

जर्मन लग्जरी ब्रैंड ऑडी अपनी नई कार A8 L को भारत में 3 फरवरी 2020 को लॉन्च किया जा रहा है। नई Audi A8 को वैश्विक स्तर पर साल 2017 में पेश किया गया था और अब कंपनी इसे लंबे व्हील बेस के साथ लॉन्च करने जा रही है।

बड़ी लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज इंडिया अपनी न्यू जेनरेशन लग्जरी SUV GLE को भारत में 28 जनवरी को लॉन्च करने जा रही है।

साल 2006 में बजाज ऑटो ने अपनी लोकप्रिय ''चेतक'' स्कूटर को बंद करने का फैसला लेकर हर किसी को हैरान कर दिया। लेकिन अब 14 साल बाद एक बार फिर ''चेतक'' की वापसी हो रही है। इस बार ''चेतक'' इलेक्ट्रि क वर्जन में है।

टाटा मोटर्स इस साल अपनी पहली लॉन्चिंग के साथ 22 जनवरी को Altroz बाजार में उतारने जा रही है। इसके साथ ही जनवरी में ही कंपनी Tata Nexon EV लॉन्च करेगी। अभी इलेक्ट्रिक नेक्सॉन की लॉन्चिंग डेट की घोषणा नहीं हुई है।

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी eKUV100 लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को अप्रैल से जून 2020 के बीच में लॉन्च करेगी। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि इसकी कीमत 9 लाख रुपये से कम होगी।

Hyundai इस साल की अपनी पहली कॉम्पैक्ट सेडान Aura को पेश करने जा रही है। जोकि 21 जनवरी 2020 को लॉन्च करेगी। बता दें, Hyundai Aura को पिछले महीने पेश किया गया था और भारतीय बाजार में यह Xcent को रिप्लेस करेगी।

जल्द ही भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Ather Energy अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X लॉन्च करने की तैयारी में हैं।