ऑटो

सुजुकी जिक्सर में 155 cc, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है। यह इंजन 8,000 rpm पर 13.9 bhp का पावर और 6,000 rpm पर 14 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

मैडोना सीरीज की साइकल अडवांस्ड एयरडायनैमिक्स, सुपीरियर राइड क्वॉलिटी और एक्स्ट्राऑर्डिनरी इंटीग्रेशन के लिए जानी जाती हैं। एयरो वील्ज, पावरफुल हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक और स्लीक लुक इस रेसिंग साइकल को हाई स्पीड में चलाने के लिए परफेक्ट बनाते हैं।

महज 25.30 लाख रुपये की कीमत में आई यह इलेक्ट्रिक एसयूवी देश के 11 शहरों में कंपनी की 15 डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। शानदार लुक वाली यह क्रॉसओवर एसयूवी कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। इसके तमाम फीचर्स ना केवल आपको कंफर्टेबल जर्नी देगें बल्कि देश के बढ़ते प्रदूषण को भी रोकने में मदद करेंगे।

दुकाती ने भारत में नई बाइक Multistrada 1260 Enduro लॉन्च की है। यह बाइक दो कलर ऑप्शन- दुकाती रेड और सैंड में उपलब्ध है।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी  की फीचर्स की अगर बात करें तो इसे आप 57 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं। यानि की एक घंटे से भी कम में ये फूल चार्ज हो जाएगी। इसके लिए 50kW DC फास्ट चार्जर की जरूरत होगी।

2019 रेनॉल्ट डस्टर (2019 Renault Duster) फेसलिफ्ट पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन में उपलब्ध है। दोनों इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप दिए गए है। रेनॉल्ट डस्टर एसयूवी के फेसलिफ्ट में पहले से ज्यादा बोल्ड डिजाइन दिया गया है। नई ग्रिल की वजह से डस्टर ज्यादा बोल्ड नजर आती है।

ब्रेजा के पेट्रोल वेरियंट की कीमत की अगर बात करें तो इस कार की शुरुआती कीमत 6.5 लाख रुपये हो सकती है। भारत में इस कार की टक्कर टाटा नेक्सन, ह्युंदै वेन्यू, महिंद्रा की XUV 300 और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगी।

एक बार फुल चार्ज होने पर यह 436 किलोमीटर तक चलेगी। शानदार लुक वाली यह इलेक्ट्रिक बाइक मात्र 3.2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा है।

बता दें कि मोदी सरकार ने स्वरोजगार और प्रदूषण को रोकने के लिए ई-रिक्शा का काफी प्रचार- प्रसार किया है।खुद पीएम मोदी ने ई-रिक्शा को लोगों में लोकप्रिय बनाने के लिए एक बड़े कार्यक्रम की शुरुआत की थी।