Connect with us

ज्योतिष

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से लगाएं अपने मोबाइल का वॉलपेपर, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

Vastu Tips: आज जब हम दिन भर में सैकड़ों बार मोबाइल का स्क्रीन देखते हैं ऐसे में मोबाइल का वॉलपेपर वास्तु के हिसाब से लगा लें तो हमें अनगिनत लाभ मिल सकते हैं। वास्तु के अनुसार, मोबाइल पर लगे वॉलपेपर का हमारे जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है।

Published

on

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र और वास्तु को बहुत महत्व दिया जाता है। घर की प्रत्येक चीज के रख-रखाव और उसके इस्तेमाल के लिए वास्तु का सहारा लिया जाता है। जो लोग घर को सजाने के लिए वास्तु के नियमों का पालन करते हैं उन्हें इसके सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते हैं। इतना ही नहीं, आजकल मोबाइल से जुड़ा वास्तु भी आ गया है। आज के समय में  मोबाइल फोन हमारी बेसिक जरूरतों में शामिल हो चुका है। समय देखने के लिए, कैलकुलेटर का इस्तेमाल करने के लिए हर एक चीज के लिए आज हम मोबाइल पर निर्भर हो चुके हैं। आज जब हम दिन भर में सैकड़ों बार मोबाइल का स्क्रीन देखते हैं ऐसे में मोबाइल का वॉलपेपर वास्तु के हिसाब से लगा लें तो हमें अनगिनत लाभ मिल सकते हैं। वास्तु के अनुसार, मोबाइल पर लगे वॉलपेपर का हमारे जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है। तो आइये जानते हैं, किस वॉलपेपर से किस तरह का फायदा हमें प्राप्त होता है।

1. मोबाइल के वॉलपेपर में बारिश की तस्वीर लगाने से मन शांत होता है।

2. वॉलपेपर पर योग मुद्रा की तस्वीर लगाने से भी मन में स्थिरता आती है।

3. जिन लोगों की शादी में दिक्कतें आ रही हैं, उन्हें अपने मोबाइल के वॉलपेपर पर गुलाब के फूल की तस्वीर लगानी चाहिए। पार्टनर से प्रगाढ़ता स्थापित करने में भी ये वॉलपेपर काफी असरकारक होता है।

4. अपने मोबाइल के वॉलपेपर में सीढ़ियां चढ़ते हुए किसी व्यक्ति की तस्वीर लगाने से सकारात्मकता आती है, साथ ही रुकी हुई तरक्की के सामने से व्यवधान भी हट जाता है।

5. जिन लोगों का काफी लंबे समय से प्रमोशन रुका हुआ है, या किसी अच्छी नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें अपने मोबाइल के वॉलपेपर पर हरियाली या हरे-भरे वनों की तस्वीर लगानी चाहिए।

6. ब्लेसिंग बुद्धा की तस्वीर लगाने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। इसके अलावा, ये वॉलपेपर करियर ग्रोथ में भी सहायता करता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement