Connect with us

ज्योतिष

Janmashtami 2022: गोविंदा आला रे…CM योगी भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली पहुंचेंगे, मंगला दर्शन का होता है विशेष महत्व

Janmashtami 2022: इसी प्रकार महानगर के प्रमुख चौराहे पर रोशनी की सजावट की गई है जिसकी अलौकिक छटा देखने को मन कर रहा है। साथ ही साथ बाहर से सांस्कृतिक पार्टियां भी बुलाई गई है

Published

on

नई दिल्ली। श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर श्री कृष्ण के जन्मस्थान को दुल्हन की तरह सजाया गया है आप फोटोज में स्वयं देख सकते हैं कि किस प्रकार श्री कृष्ण जन्म स्थान पर भव्य सजावट और रोशनी की गई है जिसकी अनुपम छटा देखते ही बन गई है श्रद्धालु भी अपने आराध्य कान्हा के जन्मस्थली में अद्भुत छटा को देखकर गदगद हो उठे हैं आप भी देखिए श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर अपने कान्हा के जन्म स्थली स्थित श्रीकृष्ण जन्म स्थान को । श्रद्धालुओं का कहना है कि उन्हें यह देखकर बहुत ही आनंद महसूस होता है। इसी प्रकार महानगर के प्रमुख चौराहे पर रोशनी की सजावट की गई है जिसकी अलौकिक छटा देखने को मन कर रहा है। साथ ही साथ बाहर से सांस्कृतिक पार्टियां भी बुलाई गई है।

योगी आदित्यनाथ जी आज भगवान श्री कृष्ण की जन्मस्थली पहुंचेंगे

भगवान कृष्ण के जन्म उत्सव में भाग लेने के लिए देश और दुनिया के लाखों श्रद्धालु भगवान कृष्ण की जन्मस्थली पर पहुंचे हैं इस भीड़ को देखकर आप खुद अंदाजा लगाइए किस तरह है मथुरा में श्रद्धा का सैलाब उमड़ रहा है हर कोई अपने आराध्य के दर्शन करने को इच्छुक है और जन्माष्टमी के अवसर पर लोग एक झलक अपने का नही देखने के लिए आते हैं जिस तरह का जो यहां श्रद्धालुओं में देखने को मिल रहा है उसे देख कर लगता है कि मानो श्रद्धा का समुद्र यहीं पर आ गया हो। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भगवान श्री कृष्ण की जन्मस्थली पहुंचेंगे और मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे।

 मंगला दर्शन का विशेष महत्व

आज मथुरा में जन्मेंगे कृष्णा। अजन्मे के जन्म पर श्री कृष्णा में मंगला दर्शन का विशेष महत्व होता है जिसके लिए भगवान को विशेष पोशाक पहनाई जाती है। ऐसा माना जाता है कि भगवान कृष्णा की मंगला दर्शन करने से सभी कष्ट दूर हो जाते है। भगवान कृष्णा के मंगला दर्शन के साथ भव्य आरती के साथ ही मंदिर के पट खोले जाते है जिसके लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा रहता है। यहाँ पहुंचे भक्तो को अब बस उ, पल का इंतजार रहता है उस दिव्य समय का जिस समय उनके नटखट गोपाल जन्म लेंगे।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement