Connect with us

ज्योतिष

Wednesday Upay: अगर आपकी भी कुंडली में बुध की ग्रह दशा है खराब, तो अपनाएं ये उपाय

Wednesday Upay: ऐसा कहने से आपके दुख दूर होते है। बुध की स्थिति सही नहीं होने से व्यक्ति को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिनके करियर या कारोबार को लेकर समस्या है वो बुधवार को कुछ उपाय कर इन परेशानियों से बाहर निकल सकते है।

Published

on

नई दिल्ली। बुधवार का दिन गणेश भगवान का दिन माना जाता है और लाल किताब के मुताबिक मां दुर्गा को समर्पण है, लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह के नाम पर ही बुधवार का नाम पड़ा है। जिनके कुंडली में बुध की ग्रह दशा कमजोर चल रही है वह बुधवार के दिन कुछ उपाय कर सकते है। कहते है ऐसा कहने से आपके दुख दूर होते है। बुध की स्थिति सही नहीं होने से व्यक्ति को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिनके करियर या कारोबार को लेकर समस्या है वो बुधवार को कुछ उपाय कर इन परेशानियों से बाहर निकल सकते है। आइए इन उपायों के बारे में आपको बताते है-

मूंग की दाल का करें दान

इस दिन आपको मूंग की दाल का दान करना चाहिए। इसके साथ ही आपको और आपके परिवार को मूंग की दाल का सेवन करना चाहिए। इससे आपकी कुंडली में जितने भी ग्रह दशा के रोग होंगे वो सारे दूर हो जाएंगे। मूंग की दाल दान करने से कुंडली में बुध की ग्रह दशा मजबूत होती है। आपके करियर में आए किसी भी प्रकार के रुकावट से आपको छुटकारा मिलता है। और साथ ही भगवान गणेश और लक्ष्मी जी का आशीर्वाद मिलेगा। धन की भी बरसात होगी।

बहन को दें गिफ्ट

ऐसा कहा जाता है कि बुधवार के दिन बहन को या भांजी को गिफ्ट देना चाहिए इससे आपके कुंडली में बुध के ग्रह की दशा मजबूत होगी और आपके व्यापार में उन्नति होगी। अगर आपकी बहन बड़ी है तो आप उसके पैर छू कर उससे आशीर्वाद लें फिर उसे गिफ्ट दें। इससे रिश्ते में भी मजबूती आएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement