Connect with us

ज्योतिष

Vivah Panchami 2022: अगर आपकी भी शादी में आ रही है परेशानियां तो अभी करें ये उपाय जल्द बज जाएगी घर में शहनाई

Vivah Panchami 2022: उनके दांपत्य जीवन में खुशियों की लहर आती है और उनके जीवन की सारी परेशानियां खत्म हो जाती है। ऐसा कहा जाता है कि इस दिन कुंवारी लड़कियां अच्छे वर के लिए इस व्रत को करती है। आइए हम आपको बताते है कि अगर आपकी शादी में दिक्कत आ रही है तो आपको क्या करना है

Published

on

नई दिल्ली। विवाह पंचमी हर साल मार्गशीर्ष माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को पड़ती है। इस साल यह 27 नवंबर 2022 को मनाई जा रही है। यह त्योहार हिंदुओं के लिए बहुत काफी महत्व माना जाता है , क्योंकि इस पावन तिथि पर भगवान राम और माता सीता की शादी हुई थी। कहते है जो इस दिन राम और सीता भगवान की पूजा-अर्चना करते है उनके दांपत्य जीवन में खुशियों की लहर आती है और उनके जीवन की सारी परेशानियां खत्म हो जाती है। ऐसा कहा जाता है कि इस दिन कुंवारी लड़कियां अच्छे वर के लिए इस व्रत को करती है। आइए हम आपको बताते है कि अगर आपकी शादी में दिक्कत आ रही है तो आपको क्या करना है-

उपाय-

  1. अगर आपकी शादी में कोई दिक्कत आ रही है, या आपकी शादी नहीं हो रही है, और आप योग्य आयु के हो चुके है। तो आपको इस दिन कुछ उपाय करने चाहिए जिससे आपकी शादी में आ रही सभी विघ्ने दूर होगी। इसके लिए आपको राम और सीता जी की विधिवत पूजा करानी चाहिए।
  2. यदि आपके विवाह होने में दिक्कतें आ रही है शादी होने में देरी हो रही है तो आप इस दिन रामचरितमानस का पाठ कर सकते है। इससे आपकी शादी की सारी परेशानियां दूर होंगी।

  1. अगर किसी कारणवश आपके विवाह का मामला फस रहा है तो विवाह पंचमी के दिन एक उपाय कर लें। इस दिन दूध में केसर मिलाकर भगवान विष्णु और तुलसी माता को चढ़ा दें। आपके विवाह से जुड़ी सभी परेशानी दूर हो जाएगी और साथ ही माता सीता को सुहाग की सामग्री चढ़ा कर किसी जरूरतमंद सुहागन को दान दे दें।
Advertisement
Advertisement
Advertisement