Connect with us

ज्योतिष

Grah Shanti Upay: तकिए के नीचे रख लें ये 1 चीज, चमक जाएगी किस्मत, ग्रहों की स्थिति भी होगी मजबूत

Grah Shanti Upay: ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें भी बताई गई हैं जिन्हें अगर आप सोने से पहले तकिए के नीचे रखते हैं तो आपकी किस्मत भी बदल सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

Published

on

नई दिल्ली। व्यक्ति के जीवन पर ग्रहों की दशा का असर देखने को मिलता है। ये प्रभाव अच्छा भी हो सकता है और बुरा भी…जिन लोगों के जीवन में ग्रहों की दशा खराब होती है तो उनके सभी बनते काम भी बिगड़ने लगते हैं। व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। अगर आपके भी ग्रहों की दशा खराब बनी हुई है और आपको भी हर काम में निराशा हाथ लग रही है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपायों के बारे में बताया गया है जो की व्यक्ति कुंडली में मौजूद ग्रहों को शांत करते हैं और शुभ फल देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें भी बताई गई हैं जिन्हें अगर आप सोने से पहले तकिए के नीचे रखते हैं तो आपकी किस्मत भी बदल सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

Turmeric

सोने से पहले तकिए के नीचे रखें ये चीजें

हल्दी- हिंदू धर्म में किसी भी मांगलिक कार्य में हल्दी का इस्तेमाल तो होता ही है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो गुरु बृहस्पति देव को हल्दी का स्वामी माना गया है। ऐसे में अगर किसी भी जातक की कुंडली में गुरु कमजोर होता है तो उसे एक कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर तकिए के नीचे रख लेना चाहिए। इससे आपका गुरु मजबूत होता है। जो लोग इस उपाय को करते हैं उन्हें जीवन में नौकरी, बिजनेस में सफलता मिलती है साथ ही भाग्य भी चमक जाता है।

fish

चांदी की मछली- ऐसी भी मान्यता है कि जिन लोगों की कुंडली में शुक्र कमजोर होता है तो ऐसे लोगों को अपने पास चांदी की मछली रखनी चाहिए। इन लोगों को चांदी से बनी हुई मछली तकिए के नीचे रखकर सोना चाहिए। इसके अलावा ऐसे लोगों को अपने बेड के नीचे चांदी के बर्तन में पानी भरकर रखना चाहिए। इससे आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि, ऐश्वर्य और सुंदरता की प्राप्ति भी होती है।

लोहे का छल्ला- जिन लोगों का शनि ग्रह कमजोर है और इसे मजबूत करना चाहते हैं तो इसके लिए लोहे का छल्ला काफी फायदेमंद है। ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का शनि कमजोर होता है ऐसे लोगों को लोहे का छल्ला पहनना चाहिए। इसके अलावा शनि की कृपा पाने और ग्रह को मजबूत करने के लिए लोहे के छल्ले को तकिए के नीचे रखकर सोने की भी सलाह दी जाती है।

red chandan

लाल चंदन- ग्रहों के राजा सूर्य व्यक्ति के जीवन पर काफी असर डालता है। जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर है उन्हें तांबे के बर्तन में पानी भरकर बेड के नीचे रखने से फायदा होता है। सुबह उठकर इस पानी को आपको पी लेना चाहिए। आप अपने तकिए के नीचे लाल रंग का चंदन भी रख सकते हैं ये भी आपके कमजोर हुए सूर्य ग्रह को मजबूत करता है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Newsroom post इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement