Connect with us

ज्योतिष

Totke: 1 रुपये की ये चीज घर में इस जगह रख दें फिर देखें चमत्कार, इतना बरसेगा पैसा कि संभाल नहीं पाओगे

Totke: तंत्र शास्त्र में ये भी कहा गया है कि नमक नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करके सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है। वशीकरण के लिए भी नमक का प्रयोग किया जा सकता है। तंत्र शास्त्र के अनुसार अगर आप नमक को सही तरह से इस्तेमाल में लाते हैं तो ये आपको रातों-रात अमीर भी बना सकता हैं।

Published

on

home

नई दिल्ली। नमक (Salt) का इस्तेमाल ज्यादातर हम खाने-पीने से जुड़ी चीजों में करते हैं। खाने में अगर थोड़ा सा भी कम कम हो जाए तो पूरा खाना ही बेस्वाद लगने लगता है और अगर गलती से भी नमक ज्यादा डल जाए तो ये भी खाने का पूरा मजा बिगाड़ देता है। ऐसे में देखा जाए तो नमक का हमारे खानपान में बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है। बहुत कम लोग ही ये जानते हैं कि साधारण सा दिखने वाला ये नमक (Namak Ke Upay) हमारे स्वास्थ्य के साथ ही किस्मत को चमकाने के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। तंत्र शास्त्र में नमक को चंद्रमा और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है। कई मंत्र और तंत्र के टोने टोटके में भी नमक का इस्तेमाल किया जाता है। तंत्र शास्त्र में ये भी कहा गया है कि नमक नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करके सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है। वशीकरण के लिए भी नमक का प्रयोग किया जा सकता है। तंत्र शास्त्र के अनुसार अगर आप नमक को सही तरह से इस्तेमाल में लाते हैं तो ये आपको रातों-रात अमीर भी बना सकता हैं। आज हम आपको इस खबर में बताएंगे नमक को आपको कैसे इस्तेमाल करना है जिससे आपके घर में हंसी, खुशी के साथ ही पैसों की आवक बनी रहेगी…

pocha

पोछा लगाने के पानी में मिलाएं नमक- ज्यादातर लोग साधारण पोछे के पानी में फिनाइल मिलाते हैं जिससे घर में सफाई और खुशबू बनी रहे लेकिन आप इसकी बजाय पोछे के पानी में थोड़ा सा नमक डाल दें। इसे हफ्ते में कम से कम दो बार जरूर करें। घर में नमक के पानी का पोछा लगाने से पैसों से जुड़ी समस्या दूर होती है। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी भी बनी रहती है। घर में रहने वालों की तरक्की के लिए आपको हफ्ते में कम से कम 2 बार नमक के पानी का पोछा जरूर लगाना चाहिए।

salt

कांच की प्याली में भरकर शौचालय या स्नानघर में रखें- नमक और कांच दोनों को ही राहू का कारक माना जाता है। ऐसे में अगर आप नमक को एक कांच की प्याली में भरकर इसके अंदर चार-पांच लौंग डाल दें। ऐसा करने से घर में पैसों की बरकत बनी रहती हैं और कभी भी आपको पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता।

bath

बच्चों को नमक वाले पानी से नहलाएं- अगर आपके बच्चों को भी बार-बार नजर लगती रहती है तो आपको हफ्ते में एक बार बच्चों को चुटकी भर नमक डाले हुए पानी से नहलाना चाहिए। इससे बच्चों को बुरी नज़र नहीं लगेगी। इसके पीछे का साइंटिफिक रीजन भी है कि ऐसा करने से बच्चों को एलर्जी से जुड़ी किसी तरह की कोई बीमारी नहीं होती है।

नमक की पोटली बनाकर मेन गेट पर बांधे- जिन लोगों के घर में अक्सर पति-पत्नी के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़े बने रहते हैं। घर में हमेशा कलेश का माहौल रहता है। ऐसे लोगों को अपने घर के मेन गेट पर नमक की पोटली बनाकर बांधना चाहिए। इससे घर में सुख शांति और समृद्धि बढ़ती है साथ ही पैसों की कमी नहीं होती।

Advertisement
Advertisement
Advertisement