Connect with us

ज्योतिष

Rashifal 03 oct-9 oct: इस सप्ताह कई राशियों में होगा चंद्रमा का गोचर, जानिए किस राशि पर कैसा पड़ेगा प्रभाव?

Rashifal 03 oct-9 oct: चंद्रमा  03-04 अक्टूबर को धनु राशि में, 05-06 अक्टूबर को मकर राशि में और 07-08-09 अक्टूबर को कुम्भ राशि में गोचर करेगा, जिससे कई राशियां प्रभावित होंगी। तो इस सप्ताह किस राशि पर कैसा होगा असर आइए जानते हैं…

Published

on

नई दिल्ली। ये सप्ताह अक्टूबर का पहला सप्ताह है। इस समय चंद्रमा की स्थिति बदल रही है। चंद्रमा  03-04 अक्टूबर को धनु राशि में, 05-06 अक्टूबर को मकर राशि में और 07-08-09 अक्टूबर को कुम्भ राशि में गोचर करेगा, जिससे कई राशियां प्रभावित होंगी। तो इस सप्ताह किस राशि पर कैसा होगा असर आइए जानते हैं…

03-अक्टूबर-2022 से 09-अक्टूबर-2022 तक का साप्ताहिक राशिफल

मेष:- सप्ताह के आरम्भ का समय आपके स्वास्थ्य, खुशी, आत्मविश्वास और कार्यकुशलता के लिए शुभ नहीं रहेगा। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी मंगल वृष राशि में गोचर कर रहा होगा और शुभ ग्रहों की नजर आपकी राशि पर बनी रहेगी। आप मूड में बदलाव और खर्च की समस्याओं से पीड़ित रहेंगे। ये समस्याएं आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं। इससे कार्यों को पूरा करना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। हालांकि यात्राएं आपको प्रसन्नता देंगी। सप्ताह के मध्य भाग्य के सहयोग के पक्ष और धन आगमन के पक्ष से बेहद फायदेमंद रहेंगे। बुजुर्गों और बड़े व्यक्तियों का सहयोग आपके भाग्योदय में सहयोगी बनेगा। धार्मिक कार्यों में शामिल होने से भी शुभता बढ़ेगी। इसके साथ ही गुरुओं की सेवा और आशीर्वाद लेने के लिए यह सही समय है। तीर्थयात्राएं और पिता के साथ सामाजिक कायों के लिए यात्राओं पर धन खर्च होगा। सप्ताह का शेष भाग वरिष्ठ अधिकारियों और कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों का सहयोग पाने के लिए अनुकूल है। आपके कार्यों में सुधार होगा। इस समय कार्य शीघ्र पूरे होने के संकेत मिल रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध आपके करियर के विकास के लिए फायदेमंद साबित होंगे।

शुभ दिन:- गुरुवार और शनिवार
शुभ तिथि:- 06 व 08
उपाय:- गरीबों को अन्न का दान करें ।

वृष:- सप्ताह आरम्भ के समय में आप अपने जीवनसाथी पर बहुत अधिक धन खर्च करेंगे। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी शुक्र कन्या राशि में बुध और सूर्य के साथ गोचर कर रहा होगा। शुभ और अशुभ ग्रहों का कॉम्बिनेशन बना रहेगा। इसके अलावा, इस बात की भी प्रबल संभावना बन रही है कि आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी दर्शनीय पर्यटन स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। वहां पर आपका वैवाहिक जीवन उत्कृष्ट रहेगा और आप इसका आनंद लेंगे। संक्षेप में पूरे हफ्ते में गृहस्थ जीवन में आपसी अनुकूलता में वृद्धि होगी। साथ ही यह समय परिवार के जीवन और प्रतिष्ठा के लिए पूरी तरह से शुभ होगा। सप्ताह का मध्य भाग आपके स्वास्थ्य, खुशी और आत्मविश्वास के लिए शुभ नहीं है। आपको महत्वपूर्ण कायों को पूरा करने में बाधाएं आ सकती हैं। आपको निराशा से बचना होगा और धैर्य बनाए रखना होगा। सप्ताह का शेष भाग यात्रा पर जाने के लिए अनुकूल रहेगा। लंबी अवधि की यात्राएं इस समय में लाभकारी रहेंगी। बड़े पैमाने पर आपको यात्राएं करने के अवसर प्राप्त होंगे। यात्राओं के द्वारा सेमिनार और सम्मेलनों का आयोजन आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। पिता और बुजुगोंर् का सहयोग आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा। यह समय साधना करने और गुरुओं से आशीर्वाद प्राप्ति के लिए विशेष शुभ है।

शुभ दिन:- बुधवार और शुक्रवार
शुभ तिथि:- 05 व 07
उपाय:- गरीबों को मीठी लस्सी या पानी पिलाएं।

मिथुन:- सप्ताह के आरम्भ में आपको सेहत में कमी का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी बुध आपकी दूसरी राशि कन्या में सूर्य और शुक्र के साथ गोचर कर रहा होगा। आपमें प्रसन्नता कम रहेगी। कुछ शत्रु आपके लिए अनावश्यक तनाव पैदा कर सकते हैं। कानूनी मुद्दे सहजता से हल नहीं होंगे। ऋण से संबंधित विषयों में तनाव होने के संकेत मिल रहे हैं। बीमारियां होने की संभावनाएं आपकी चिंता बढ़ाएंगी। सप्ताह की मध्य अवधि आपकी खुशियों के लिए शुभ है। वैवाहिक जीवन में अच्छी अनुकूलता, समझ, सद्भाव और आनंद रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग आपको प्रसन्नता देगा। परन्तु सप्ताह के शेष दिनों में महत्वपूर्ण कायों में असफलता के कारण आपको हताशा और निराशा का अनुभव होने के संकेत मिल रहे हैं। आपकी सफलता के मार्ग में अचानक से बाधाएं आ सकती हैं। नये कायों का आरम्भ करने के लिए यह सही समय नहीं है। सप्ताहांत के दिन आपकी सेहत और खुशी के लिए अच्छे नहीं रहेंगे।

शुभ दिन:- गुरुवार और शुक्रवार
शुभ तिथि:- 06 व 07
उपाय:- रोज मंदिर जा कर शिवलिंग को कच्चे दूध और दही से स्नान कराएं।

कर्क:- सप्ताह की शुरुआत का समय प्रभावशाली लोगों के साथ बैठकों की व्यवस्था करने के लिए अनुकूल है। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी चंद्रमा 03-04 को धनु राशि में, 05-06 को मकर राशि में और 07-08-09 को कुम्भ राशि में गोचर करेगा। वरिष्ठ पदों पर स्थित लोगों के साथ संबंधों को विकसित करने के लिए यह एक अच्छा समय है। सही समय पर सही व्यक्ति को सही सलाह देने के लिए आपकी सराहना होगी। शेयर बाजार में निवेश करने के लिए आप उत्साहित रहेंगे। मनोरंजन व्यवसाय भी आपको आकर्षित करेगा। आपके भावनात्मक संबंधों में सुधार की संभावना है। सप्ताह के मध्य में आपको सेहत के प्रति सतर्क रहना होगा, आपको सलाह दी जाती है कि आप बहुत सा पानी पियें और पर्याप्त मात्रा में आराम करें। आप अपने विरोधियों के साथ प्रतिस्पर्धा और अपने ऋणों का भुगतान और मुकदमेबाजी से संबंधित समस्याओं को हल करने संबंधित रणनीतियों को तैयार करने में व्यस्त रहेंगे। सप्ताह के शेष भाग में आप दांपत्य जीवन को सुखमय बनाए रखने संबंधित विचार-विमर्श करेंगे। शीघ्र ही शादी करने वाले व्यक्तियों के जीवन में प्यार और प्रसन्नता रहेगी।

शुभ दिन:- बुधवार और शनिवार
शुभ तारीख:- 05 व 08
उपाय:- गरीबों को मिठाई का दान करें

सिंह:- सप्ताह की शुरुआत में आपके मन में कुछ कड़वाहट रहेगी। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी सूर्य कन्या राशि में बुध और शुक्र के साथ गोचर कर रहा होगा तो शुभ और अशुभ ग्रहों का कॉम्बिनेशन आपकी राशि में चलेगा। इस कड़वाहट से बाहर आने के लिए आपको नियमित रुप से भगवान शिव की पूजा करने की सलाह दी जाती है। इस समय प्रेम, प्रसन्नता और शान्ति का माहौल रहेगा, विशेष रुप से सप्ताह मध्य की अवधि का समय। सप्ताह मध्य की अवधि आपकी शिक्षा, भावनात्मक संबंधों, संतान के स्वास्थ्य और प्रसन्नता के लिए विशेष शुभ रहेगी। शेयर बाजार और अन्य सट्टा गतिविधियों पर निवेश करने का विचार बन सकता है। थिएटर और अन्य मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों में आपकी अत्यधिक रुचि रहेगी। सप्ताह के अंत की अवधि में आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पर्यटन स्थल की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। ऊर्जा बढ़ने के कारण आप दिल से प्रसन्न रहेंगे। इस खुशी को बनाए रखने के लिए आप नियमित रुप से व्यायाम करते रहें।

शुभ दिन:- मंगलवार और शुक्रवार
शुभ तारीख:- 04 व 07
उपाय:- गरीबों को मिठाई खिलाएं।

कन्या:- सप्ताह के शुरुआत में संकेत मिल रहे हैं कि आप जन-कल्याण की गतिविधियों में सक्रिय रुप से सम्मिलित रहेंगे।क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी बुध आपकी ही राशि में सूर्या और शुक्र के साथ गोचर कर रहा होगा। समाज में आपकी प्रभावशाली स्थिति आपको इच्छित उद्देश्यों को प्राप्त करने में सहयोग करेगी और आपके परिजन आपसे खुश रहेंगे। समाज, मित्र, भाई-बहन और रिश्तेदारों का समर्थन आपको जनता का समर्थन पाने में सहयोगी रहेगा। योजनाओं पर कार्य करने के लिए सप्ताह की मध्य अवधि का प्रयोग किया जा सकता है। सप्ताह के मध्य में धन के प्रवाह में कुछ रुकावटों के कारण आपको मानसिक तनाव होगा। सप्ताहांत के दिनों में आपको स्वास्थ्य और बच्चों की शिक्षा की ओर विशेष ध्यान देना होगा। इस अवधि के दौरान आपको शेयर बाजार और सट्टा गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। आपकी सलाह मित्रों के लिए उपयोगी साबित होगी। सप्ताह के अंत तक आपको धन से संबंधित तनावों का समाधान निकालने में सफलता मिलेगी।

शुभ दिन:- बुधवार और गुरुवार
शुभ तिथि:- 05 व 06
उपाय:- जरूरत मंद लोगों को मिठाई खिलाएं।

तुला:- सप्ताह के आरम्भ में आपके साथ परिवार का सामंजस्य बने रहने से आपमें आत्मविश्वास की वापसी होगी। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी शुक्र कन्या राशि में सूर्य और बुध के साथ गोचर कर रहा होगा और साथ में शुभ और अशुभ
ग्रहों की नजर भी आपकी राशि पर बनी रहेगी। आप जीवन में शांति का आनंद लेंगे। आपके लिए धन की कमी और परिवार में सामंजस्य की कमी से संबंधित मुद्दों का समाधान करना मुश्किल होगा। सप्ताह के मध्य दिनों में आप अच्छे मित्रों, भाई-बहनों और रिश्तेदारों के साथ सुखद जीवन का आनंद लेंगे। आपके पारिवारिक माहौल में भी सुधार होगा और आप सभी सामाजिक समारोहों में भाग लेंगे। सप्ताह का अंतिम भाग आपकी मानसिक स्थिति, प्रसन्नता, माता की सेहत और घरेलू मुद्दों के लिए अनुकूल नहीं है। आपको घर के रख-रखाव और वाहनों से संबंधित चिंता रहेगी। आप अपने काम पर भी ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। बढ़े हुए खर्च भी आपकी चिंता बढ़ायेंगे। साथ ही बच्चों से संबंधित चिंता आपको दु:ख देंगी।

शुभ दिन:- गुरुवार और शुक्रवार
शुभ तिथि:- 06 व 07
उपाय:- जरूरत मंद लोगों को दूध, दही और मिठाई खिलाएं।

वृश्चिक:- सप्ताह के आरम्भ की अवधि में आप अपनी ऊर्जा और ध्यान विशेष रुप से आय बढ़ाने में लगाएंगे। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी मंगल वृष राशि में गोचर कर रहा होगा। इसके अतिरिक्त इस समय आप लाभ के नए साधन बनाने और आय के साधनों को बहुगुणित करने में अपनी ऊर्जा जगाएंगे। धन का आगमन इस सप्ताह अवधि की विशेषता रहेगी। सप्ताह के मध्य की अवधि वित्तीय लाभ के लिए अत्यंत शुभ रहेगी। इससे आपके परिवार की समृद्धि में वृद्धि होगी। पर्याप्त वित्तीय लाभ होने से परिवार के सभी सदस्य खुश रहेंगे और घर में आनंद का माहौल रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों की जरुरतें पूरी होंगी और धन की कमी से कोर्इ इच्छा अधूरी नहीं रहेगी। सप्ताह की शेष अवधि समाज में प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए अनुकूल है। आपको कठिन समय में लोगों की मदद मिलेगी यह आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। आपका समाज में व्यवहार बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने आस-पास के लोगों के साथ प्यार से बातें करेंगे। भाई-बहनों का समर्थन आपको मजबूती देगा परन्तु आप स्वयं पर विश्वास रखेंगे और सहयोग लेना पसंद नहीं करेंगे।

शुभ दिन:- मंगलवार और शुक्रवार
शुभ तिथि:- 04 व 07
उपाय:- गरीबों को पानी या लस्सी पिलाएं।

धनु:- सप्ताह की शुरुआत आपके बच्चों के स्वास्थ्य और मन की स्थिति के लिए शुभ नहीं रहेगी। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी गुरु आपकी दूसरी राशि मीन में गोचर कर रहा होगा। आप अपने जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। कार्यों को समयावधि में पूरा करना आपके लिए कठिन होगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी छवि खोने का डर रहेगा। सप्ताह के मध्य दिनों में आप अपनी सेहत, शोध कार्य, प्रशासनिक कौशल और मानसिक शक्ति बढ़ाने के लिए आवश्यक कदम उठायेंगे। आप लॉटरी टिकट, जुआ और जोखिमपूर्ण क्षेत्रों से धन कमाने के योजना बनायेंगे। स्वास्थ्य को बनाए रखने में जीवनसाथी की मदद मिलेगी। यद्यपि कि आप बहुत ज्यादा ध्यान केंद्रित कर, सुनियोजित तरीके से कार्य करेंगे फिर भी आपके कार्यों के मध्य बाधाएं आएंगी। सप्ताह के शेष दिनों में जीवनसाथी का विशेष समर्थन प्राप्त होने से आपको परिवार संबंधित मुद्दों को हल करने में मदद मिलेगी, ये आपकी बचत क्षमता में पर्याप्त वृद्धि करेगी। सद्भाव और परिवार में शांति का माहौल आपको अत्यधिक उत्साहित और आत्मविश्वास से परिपूर्ण रखेगा।

शुभ दिन:- गुरुवार और शनिवार
शुभ तिथि:- 06 व 08
उपाय:- मंदिर में अन्न का दान करें।

मकर:- सप्ताह के आरम्भ की अवधि जोखिमपूर्ण क्षेत्रों से धन अर्जित करने के लिए फायदेमंद साबित होगी। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी शनि आपकी ही राशि मकर में गोचर कर रहा होगा। इसके साथ ही पैसे, लॉटरी और जुआ आदि में निवेश भी आपके लिए लाभकारी रहेगा। सप्ताह के मध्य के दिनों में कुछ विदेशी कनेक्शन, मिजाज की समस्याएं, मन की अशांति, वित्तीय घाटे और मानसिक तनाव होने का संकेत मिल रहा है। नए कायों को शुरु करने से बचें। सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपनी सारी ऊर्जा को भाग्योदय के लिए प्रयोग करेंगे। इससे आप इच्छित परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे। आप विश्वास के साथ अपने कायों को पूरा करेंगे। आपका आत्मविश्वास, स्वास्थ्य, प्रतिरक्षा, उत्साह और कार्य कुशलता इस समय उच्च स्तर पर रहेगी। लोग आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व, कुशलता और प्रतिभा के कारण आपका सम्मान करेंगे।

शुभ दिन:- गुरुवार और शनिवार
शुभ तिथि:- 06 व 08
उपाय:- जरूरत मंद लोगों को बिस्कुट और मिठाई खिलाएं।

कुम्भ:- सप्ताह की शुरुआत के दिनों में आप अपने आत्मविश्वास और कार्य प्रगति से संतुष्ट रहेंगे। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी शनि आपकी पहली राशि मकर में गोचर कर रहा होगा। आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों, सरकारी क्षेत्रों के अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। पेशेवर जीवन में इससे आपकी प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता में वृद्धि होगी। व्यावसायिक क्षेत्र से अचानक से आपको उम्मीद से अधिक लाभ प्राप्त होंगे। इस सप्ताह के मध्य के दिन धन आगमन और इच्छाओं की पूर्ति के लिए उत्तम रहेंगे परन्तु सेहत के पक्ष से समय औसत स्तर का रहेगा। भाई-बहन, जीजा का समर्थन अचानक से भाग्य का सहयोग आपके पक्ष में ला सकता है। आपके बड़े भाई पहले से अधिक पेशेवर रहेंगे। सप्ताह के शेष दिन स्वास्थ्य, खुशी, प्रतिरक्षा, ऊर्जा, मानसिक शांति, धैर्य और आत्मविश्वास में कमी के संकेत दे रहे हैं। कार्यसिद्धि में विफल रहने के कारण आपके आत्मविश्वास में कमी होगी। नए कार्यों को शुरु करने के लिए समय शुभ नहीं है। आपको इन्हें स्थगित करने की सलाह दी जाती है।

शुभ दिन:- मंगलवार और गुरुवार
शुभ तिथि:- 04 व 06
उपाय:- गरीबों को बिस्कुट का दान करें।

मीन:- सप्ताह की शुरुआत का समय लाभकारी यात्रा पर जाने के लिए शुभ है। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी गुरु आपकी ही राशि में गोचर कर रहा होगा और शुभ ग्रहों की नजर भी आपकी राशि पर बनी रहेगी। इसके अलावा व्यवसाय से जुड़ी यात्राएं या किसी सामाजिक सभा को संबोधित करने के अवसर बन सकते हैं। भाइयों का समर्थन प्राप्त होने में भाग्य की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। सप्ताह के मध्य का भाग व्यावसायिक पक्ष से उन्नति के लिए शुभ रहेगा। व्यवसाय / काम में जल्द सुधार की उम्मीद बन रही है। वरिष्ठ अधिकारी अचानक से आपके पक्ष में हो जाएंगे। आप अच्छी किताबें अपने साथ रखें उनसे अपना ज्ञान बढ़ाएं। ये आपके भविष्य के लिए फायदेमंद रहेगा। सप्ताह के शेष दिनों में भाई-बहन से लाभ और भाई-बहन को लाभ होने के संकेत मिल रहे हैं। निश्चित रुप से आपकी आय में वृद्धि होगी। आपके लिए आय का एक नया स्रोत उत्पन्न होगा। ये आपके बच्चों की मूल्यवान सलाह के परिणामस्वरुप होगा।

शुभ दिन:- बुधवार और गुरुवार
शुभ तिथि:- 05 व 06
उपाय:- गरीबों को अन्न दान करें और पानी पिलाएं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement