Connect with us

ज्योतिष

Shaniwar Ke Upay: बंद किस्मत का दरवाजा खोल देंगे ये 5 उपाय, शनिवार के दिन ही करें

Shaniwar Ke Upay: यही वजह है कि लोग शनिदेव के गुस्से से बचने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए तमाम उपाय करते हैं। आज हम आपको ऐसे 5 आसान उपाय बताएंगे जिन्हें शनिवार (Shaniwar Ke Upay) के दिन करने से शनिदेव की कृपा तो आपको मिलती है ही साथ ही आपके जीवन में जितने भी कष्ट होंगे वो भी खत्म हो जाते हैं।

Published

on

Shaniwar Ke Upay

नई दिल्ली। शनिवार का दिन भगवान शनिदेव (Shani Dev) को समर्पित होता है। शनिदेव को कर्मों का देवता भी कहा जाता है क्योंकि ये व्यक्ति को उनके क्रमों के ही हिसाब से ही कृपा और दंड देते हैं। कहा जाता है कि व्यक्ति पर शनिदेव की वक्र दृष्टि (बुरी नजर) पड़ जाए तो व्यक्ति की जिंदगी बर्बाद होने में वक्त नहीं लगता। एक के बाद एक लगातार मुश्किलें व्यक्ति के जीवन में आने लगती है। यही वजह है कि लोग शनिदेव के गुस्से से बचने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए तमाम उपाय करते हैं। आज हम आपको ऐसे 5 आसान उपाय बताएंगे जिन्हें शनिवार (Shaniwar Ke Upay) के दिन करने से शनिदेव की कृपा तो आपको मिलती है ही साथ ही आपके जीवन में जितने भी कष्ट होंगे वो भी खत्म हो जाते हैं।

Shaniwar Ke Upay

शनिवार के दिन जरूर करें ये 5 उपाय

  • कोर्ट-कचहरी से जुड़ी किसी भी समस्या से छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन पीपल के 11 साफ और बिना कटे-फटे पत्ते लेकर उसकी माला बनाएं। अब इस माला को किसी भी शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को चढ़ा दें। शनिदेव को जब आप ये माला अर्पित कर रहे हों तो उस दौरान ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करते रहें।
  • जीवन में अगर आप तरक्की पाना चाहते हैं तो आप शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा करते हुए कच्चे सूत के धागे को सात बार लपेटें। परिक्रमा के दौरान मन में शनिदेव को ध्यान में रखें।

Shaniwar Ke Upay

  • जिन पति-पत्नी के बीच दांपत्य जीवन मुश्किलों भरा है उन्हें शनिवार के दिन थोड़ा सा काला तिल लेकर शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास चढ़ाना चाहिए। तिल चढ़ाने के बाद आप पीपल की जड़ में जल भी चढ़ाएं।
  • नौकरी में सफलता और आय में बढ़ोतरी चाहते हैं तो शनिवार के दिन एक काला कोयला बहते हुए जल में प्रवाहित करें। कोयले को जल में प्रवाहित करने के दौरान ‘शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप भी करें।
Advertisement
Advertisement
Advertisement