Wallet Tips: इस रंग के पर्स का करें इस्तेमाल, हमेशा पैसों से भरी रहेगी जेब

Wallet Tips: अगर आप गलत रंग के बटुए का इस्तेमाल करते हैं तो आपको हमेशा तंगी का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी अब तक इन बातों से अंजान हैं और जानना चाहते हैं कि किस रंग का पर्स रखने से आपकी जेब हमेशा पैसों से भरी रहेगी तो इस खबर को आखिर तक जरूर पढ़े…

रितिका आर्या Written by: December 2, 2022 6:50 am
Wallet Tips

नई दिल्ली। हर किसी की अपनी पसंद होती है। चाहे वो कपड़ों को लेकर हो या रंगों को लेकर, आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जो अपनी पसंद के रंगों का ही सामान खरीदना पसंद करते होंगे। रंगों के अलावा कई लोग कीमत और ब्रांड को ज्यादा महत्व देते हैं। हालांकि पर्स ऐसी चीज है जिसे लेकर फेंगशुई में काफी कुछ बताया गया है। कहते हैं आपके पर्स का कलर आपके धन और आपकी वित्तीय स्थिति पर असर डालता है। अगर आप गलत रंग के बटुए का इस्तेमाल करते हैं तो आपको हमेशा तंगी का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी अब तक इन बातों से अंजान हैं और जानना चाहते हैं कि किस रंग का पर्स रखने से आपकी जेब हमेशा पैसों से भरी रहेगी तो इस खबर को आखिर तक जरूर पढ़े…

Wallet Tips.

फेंगशुई के अनुसार जानिए किस रंग का पर्स क्या काम आता है

सुनहरा- फेंगशुई में सुनहरे रंग को शक्तिशाली और आकर्षक माना जाता है। ऐसे में इस रंग का पर्स जो भी व्यक्ति प्रयोग में लाता है उसका सौभाग्य बढ़ता है। उस व्यक्ति की आय भी बढ़ने लगती है।

पीला- पीले रंग को उज्ज्वल भविष्य का प्रतीक माना जाता है ऐसे में जो भी व्यक्ति पीले रंग का पर्स इस्तेमाल करते है उसका सौभाग्य बढ़ता है।

गुलाबी- गुलाबी रंग के पर्स महिलाएं अधिक इस्तेमाल करती है। इस रंग का पर्स भाग्य को दोगुना बढ़ा देते हैं। इसके अलावा जो भी महिला इस रंग का पर्स प्रयोग करती है तो उसका धन भी बढ़ता है।

Wallet Tips..

काला- काला रंग को सबसे शक्तिशाली माना जाता है। इसे ऊर्जा को अवशोषित करने वाला रंग कहा जाता है। ऐसे में इस रंग के पर्स को उन लोगों को इस्तेमाल करना चाहिए जो पैसों की तंगी का सामना कर रहे हैं। इससे उनकी तंगी दूर होती है।

भूलकर भी इस्तेमाल न करें इन रंगों के पर्स

लाल- लाल रंग को आग से जोड़ा जाता है। ऐसे भी इस रंग का पर्स भूलकर भी इस्तेमाल न करें। कहते हैं जो भी लोग इस रंग का पर्स इस्तेमाल करते हैं उनका भाग्य खराब हो जाता है।

Wallet Tips...

नीला- नीले रंग को फेंगशुई में अच्छा नहीं माना जाता। कहा जाता है लाल रंग की तरह ही नीले रंग का पर्स भी न तो लोगों को इस्तेमाल करना चाहिए और न ही इस रंग से जुड़ी चीज रखनी चाहिए।

Disclaimer- हमारे द्वारा दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Newsroom Post इसकी पुष्टि नहीं करता है।