Connect with us

ज्योतिष

Astro Tips: बुधवार के दिन गणेश जी की इस प्रकार करें पूजा, पास नहीं फटकेंगी आर्थिक समस्याएं

Ganesh lord: अगर गणेश भगवान प्रसन्न हो जाए तो आप अपने सारे आर्थिक संकट से निजाद पा लेगें। क्योंकि एस दिन भगवान गणेश अपने जातकों पर बरसाते हैं विशेष कृपा। गणेश जी के साथ ही बुध ग्रह का भी दिन होता है और बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है।

Published

on

नई दिल्ली। वैसे तो हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी भगवान के नाम से पूजा होती हैं। बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है और ऐसा कहा जाता है कि अगर गणेश भगवान प्रसन्न हो जाए तो आप अपने सारे आर्थिक संकटों से निजात पा लेंगे, क्योंकि इस दिन भगवान गणेश अपने जातकों पर विशेष कृपा बरसाते हैं। बुधवार गणेश जी के साथ-साथ बुध ग्रह का भी दिन होता है और बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। ज्योतिष के अनुसार, कन्या और मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है। ऐसे में अगर आप इस संकट से जूझ रहे हैं तो आपको ये उपाय करने चाहिए।

कैसे करें बुधवार की उपासना

भगवान गणेश को बुद्धि का देवता माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि अगर आपका बुद्ध कमजोर हो तो खुशियां आपकी चौखट से लौट जाती हैं। अगर आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो किसी भी बुधवार के दिन या मासिक संकष्टी चतुर्थी के दिन घर पर ही भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करें। इसके बाद श्री गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। ऐसा करने से घर में मौजूद सभी नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है और जीवन में सकारात्मकता आती है। इस दिन विधि-पूर्वक गणेश जी की पूजा करने से आर्थिक संकट दूर होते हैं और घर में सुख-समृद्धि भी आती है।

परेशानियों से पाएं निजात

जीवन में आ रही परेशानियों से निजात पाने के लिए बुधवार के दिन गाय को घास खिलाना भी काफी लाभकारी होता है। कहा जाता है कि साल में कम से कम एक बार बुधवार के दिन अपने वजन के बराबर घास खरीदकर गौशाला में दान करना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Hero Splendor Electric Bike
ऑटो4 weeks ago

Hero Splendor Electric Bike: अब हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक धांसू अवतार मचाएगा तहलका, एक बार चार्जिंग पर दौड़ेगी इतने किमी, जानिए डिटेल

gd bakshi on agniveer protest
देश7 days ago

Agniveer Protests: ‘मत मारो अपने पैरों पर कुल्हाड़ी’, अग्निवीर मुद्दे पर उपद्रव कर रहे लोगों को सेना के पूर्व अफसर जीडी बख्शी की सलाह

देश3 weeks ago

Richa Chadha: नूपुर शर्मा विवाद पर ऋचा चड्ढा ने कसा तंज, लोगों ने लगाई एक्ट्रेस की क्लास कहा- ‘इस आंटी की….’

rajnath singh with service chiefs
देश5 days ago

Agneepath: अग्निवीरों की भर्ती के बाद सेना के लिए एक और बड़े फैसले की तैयारी में सरकार, होंगे ये अहम बदलाव

rakesh tikait
देश4 weeks ago

Rakesh Tikait: ‘वाह…वाह… मजा आ गया..!’, राकेश टिकैत पर स्याही फेंकने के बाद सोशल मीडिया पर आए लोगों के ऐसे रिएक्शन

Advertisement