Connect with us

ऑटो

Auto News : रॉयल इनफील्ड का पूरा खेल बिगाड़ सकती है दमदार इंजन के साथ आने वाली ये नई बाइक

Auto News : ग्राहकों को लुभाने के लिए BSA ने अपने स्पेसिफिकेशंस में कई बदलाव किए हैं। BSA स्क्रैंबलर 650 में सेमी-डिजिटल लेआउट वाला ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल हो सकता है। बाईं ओर एक एनालॉग स्पीडोमीटर और ओडोमीटर के लिए एक LCD है। जबकि कॉन्सेप्ट के दाईं ओर एक टैकोमीटर और एक डिजिटल फ्यूल गेज मिलेगा।

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में टू व्हीलर सेगमेंट में रॉयल इनफील्ड काफी ज्यादा चर्चित बाइकों में गिनी जाती है। वैसे ही ब्रिटेन में टू व्हीलर सेगमेंट की बड़ी कंपनी BSA मोटरसाइकिल ने बर्मिंघम के मोटरसाइकिल लाइव शो में नई BSA स्क्रैम्बलर (Scrambler) कॉन्सेप्ट बाइक को पेश किया है। इस लॉन्च के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड की 650cc मोटरसाइकिल से होगा। कंपनी ने ये साफ नहीं किया कि स्क्रैम्बलर का प्रॉडक्शन मॉडल तैयार होगा या नहीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्क्रैम्बलर 650 को 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि BSA मोटरसाइकिल ने दिसंबर 2021 में गोल्ड स्टार 650cc रेट्रो-स्टाइल मोटरसाइकिल प्रेजेंट की थी।

अगर हम ब्रिटिश मोटरसाइकिल कंपनी BSA स्क्रैम्बलर के डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस की बात करेंगे तो ये मोटरसाइकिल एकदम रफ एंड टफ दिखाई दे रही है। इसमें वायर-स्पोक व्हील्स, उठे हुए फ्रंट फेंडर, सिंगल-सीट और हेडलाइट ग्रिल दी है। BSA इस मोटरसाइकिल को एक कॉन्सेप्ट कह रही है। हालांकि, बाइक के ज्यादातर हिस्से प्रोडक्शन के लिए तैयार लग रहे हैं। मोटरसाइकिल में लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन, नॉबी टायर दिया है जिसमें 28 साइड प्लेट है। सबसे तेज दौड़ने वाली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, टॉप स्पीड 150km/h; सिंगल चार्ज पर 300Km से ज्यादा रेंज इस कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल में 652cc, लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है, जो गोल्ड स्टार में भी दिया गया है। ये इस मोटरसाइकिल के सबसे बेहतरीन फीचर्स में से एक है।

आपको बता दें कि ब्रिटिश कंपनी BSA की इस बाइक में दिया गया यह इंजन 46 bhp का पावर और 55 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। BSA स्क्रैम्बलर 650 में सिंगल ब्रेक डिस्क के साथ एक बड़ा फ्रंट व्हील, एक डुअल-एग्जॉस्ट पाइप और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर दिया है। मारुति की इस कार ने अपनी ही बलेनो-स्विफ्ट को पछाड़ा; सेल्टॉस, वरना, मैग्नाइट जैसी कार की भी बिगाड़ी सेल्स मोटरसाइकिल में हेडलाइट कवर, चौड़ा हैंडलबार और वायर-स्पोक व्हील मोटरसाइकिल की ऑफ-रोड स्टाइल को दिखाते हैं। जो अपने आप में बेहद खास हैं।

गौरतलब है कि ग्राहकों को लुभाने के लिए BSA ने अपने स्पेसिफिकेशंस में कई बदलाव किए हैं। BSA स्क्रैंबलर 650 में सेमी-डिजिटल लेआउट वाला ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल हो सकता है। बाईं ओर एक एनालॉग स्पीडोमीटर और ओडोमीटर के लिए एक LCD है। जबकि कॉन्सेप्ट के दाईं ओर एक टैकोमीटर और एक डिजिटल फ्यूल गेज मिलेगा। इस बाइक को खासतौर से लंबा टूर करने वाले राइडर्स के लिए डिजाइन किया गया है। इसके डायमेंशन की बात करें तो इसका व्हीलबेस 1425mm, सीट हाइट 780mm और रेक 26.5 डिग्री है। इस मोटरसाइकिल के स्पेसिफिकेशंस की जानकारी सामने आने के बाद कई मोटरबाइक राइडर रॉयल इनफील्ड और इस मोटरसाइकिल की तुलना कर रहे हैं

Advertisement
Advertisement
Advertisement