Blue Metro: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर कल संचालन थोड़ी देर के लिए रहेगा बंद

Blue Metro: रविवार को द्वारका मेट्रो स्टेशन (Dwarka Metro Station) पर ट्रैक की मरम्मत के कारण दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवाएं थोड़ी देर के लिए प्रभावित रहेंगी। सुबह 9.30 बजे से पूरी ब्लू लाइन (Delhi Metro’s Blue Line) में सामान्य ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी।

Avatar Written by: February 20, 2021 12:04 pm
metro

नई दिल्ली। रविवार को द्वारका मेट्रो स्टेशन (Dwarka Metro Station) पर ट्रैक की मरम्मत के कारण दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवाएं थोड़ी देर के लिए प्रभावित रहेंगी। सुबह 9.30 बजे से पूरी ब्लू लाइन (Delhi Metro’s Blue Line) में सामान्य ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी। नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली से जनकपुरी पश्चिम खंड पर मेट्रो सेवाएं रविवार के समय सारणी के अनुसार एक लूप में उपलब्ध रहेंगी।

Violet Line JLN Metro

नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन तक मेट्रो सेवा सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इस खंड पर चल रहे ट्रैक के रखरखाव के कारण जनकपुरी पश्चिम-द्वारका खंड पर सेवाओं को निलंबित कर दिया जाएगा। हालांकि, मेट्रो ट्रेनें द्वारका सेक्टर 21 से द्वारका के बीच चलती रहेंगी। इस अवधि के दौरान स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर यात्रियों को सूचित करने के लिए नियमित रूप से घोषणा की जाएगी।

कुछ सालों में दिल्ली में दौड़ती नजर आएगी ‘लाइट मेट्रो’

आने वाले कुछ सालों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ‘लाइट मेट्रो’ (Delhi Metrolite) दौड़ती नजर आएगी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) इस योजना पर काम कर रहा है। डीएमआरसी के सबसे बड़े रिठाला-बवाना-नरेला कॉरिडोर पर लाइट मेट्रो चलाई जा सकती है।

Delhi Metro

दिल्ली में मेट्रो फेज के विकास के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण 1000 करोड़ रुपये मुहैया कराएगा। 1000 करोड़ रुपये में से 400 करोड़ रुपये वित्तीय वर्ष 2021-22 में उपलब्ध कराए जाएंगे। इन पैसों से दिल्ली मेट्रो फेज-4 के तहत रिठाला-बवाना-नरेला कॉरिडोर पर काम होगा। इस कॉरिडोर के बन जाने से बाहरी दिल्ली के कई इलाके सीधे मेट्रो से जुड़ जाएंगे जिससे पूरी दिल्ली में मेट्रो यात्रियों का सफर काफी आसान हो जाएगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost