इन SUV पर मिल रही है 5 लाख रुपये तक की छूट

BS6 मानक लागू होने की 1 अप्रैल की समय सीमा के बाद बचे हुए BS4 कारों के स्टॉक को निकालने के लिए, निर्माताओं के पास गाड़ियों को भारी छूट की पेशकश के अलावा कोई विकल्प नहीं दिख रहा है।

Avatar Written by: February 18, 2020 7:17 pm

नई दिल्ली। 1 अप्रैल 2020 से भारत में नए BS6 ईंधन उत्सर्जन मानक लागू हो जाएंगे इसको देखते हुए सभी कार निर्माता कंपनियां अपने लाइन-अप में कारों को BS6 के नए मानकों के तहत अपग्रेड करने की कोशिश में लगी हुई हैं। ऐसे में जिन ऑटो कंपनियों के डीलरशिप के पास BS4 गाड़ियों का स्टॉक बचा हुआ है वो इनपर काफी छूट दे रहे हैं।

बता दें कि BS6 मानक लागू होने की 1 अप्रैल की समय सीमा के बाद बचे हुए BS4 कारों के स्टॉक को निकालने के लिए, निर्माताओं के पास गाड़ियों को भारी छूट की पेशकश के अलावा कोई विकल्प नहीं दिख रहा है। ऐसे में अपने BS4 गाड़ियों की बिक्री के लिए ऑटोमोबाइल कंपनियां ग्राहकों को तगड़ा डिस्काउंट दे रही हैं।

देखें किस गाड़ी(BS4 मॉडल) पर मिल रही है कितनी छूट

Mahindra Alturas G4

Alturas G4

Mahindra अपनी एसयूवी Alturas G4 पर 2.9 लाख रुपये के फायदे दे रही है। इसमें कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है।

Jeep Compass

jeep compass launch

Jeep अपनी प्रीमियम एसयूवी Compass के BS4 मॉडल की खरीद पर 2 लाख रुपये के डिस्काउंट की पेशकश कर रही है। Jeep ने कुछ दिनों पहले इस एसयूवी को BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है। जीप कंपास मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

Renault डस्टर

renault duster

Renault अपनी लोकप्रिय एसयूवी डस्टर का BS4 डीजल इंजन बंद करने वाली है। कंपनी अपनी इस एसयूवी कार के BS4 डीजल इंजन वेरिएंट पर 2 लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

Hyundai क्रेटा

Hundai creta

Hyundai अपनी सबसे लोकप्रिय कारों में शुमार क्रेटा पर 1.5 लाख रुपये तक की छूट दे रही है। Hyundai ने Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो-2020) में Creta के सेकंड जेनरेश को पेश किया।

Honda CR-V (होंडा सीआर-वी)

Honda CR V

Honda अपनी दमदार एसयूवी कार के BS4 मॉडल पर 5 लाख रुपये का डिस्काउंट दे रही है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। भारतीय बाजार में होंडा सीआर-वी का पांचवीं पीढ़ी का मॉडल भी उपलब्ध है।