Connect with us

ऑटो

Electric Scooters: हीरो से लेकर टीवीएस कंपनी की गाड़ियों की रही शानदार बिक्री,खरीदने के लिए लोगों की लगी भीड़

Electric Scooters: भारत इवी के मामलो में भी पहले नंबर के पायदान पर आ जाएगा। बीते कुछ दिनों में लोगों का रुझान इवी की तरफ बढ़ा है और लोग इवी मोटरसाइकिल खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी ले रहे है। दो पहिया इवी की बिक्री अधिक हुई है।

Published

on

नई दिल्ली। ऑटो इंडस्ट्री से जुड़े एक्सपर्ट लोगों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में भारत दुनिया का सबसे बड़ा इवी बाजारो में एक हैं। इलेक्ट्रिक 2w और 3w भारत को ये उपाधि दिलाने में अग्रसर रहेगी। क्योंकि भारत पहले से ही दुनिया में मोटरसाइकिलों के सबसे बड़े बाजारों में से एक है और अगर लोग इवी पर शिफ्ट होते गए तो भारत इवी के मामलो में भी पहले नंबर के पायदान पर आ जाएगा। बीते कुछ दिनों में लोगों का रुझान इवी की तरफ बढ़ा है और लोग इवी मोटरसाइकिल खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी ले रहे है। दो पहिया इवी की बिक्री अधिक हुई है। देश में हीरो इलेक्ट्रिक सबसे ज्यादा इवी मोटरसाइकिल बेचने वाली कंपनी बनी है।

हीरो इलेक्ट्रिक की बिक्री

साल 2022 के अगस्त महिने में हीरो इलेक्ट्रिक ने 10,482 यूनिट बेची हैं। साल दर साल आधार पर इसकी बिक्री के वॉल्यूम में 5,302 यूनिट की तेजी आई है जो 102.59% ग्रोथ को दर्शाता है। हीरो इलेक्ट्रिक ने वॉल्यूम में 1,528 यूनिट की तेजी के साथ 17.06 प्रतिशत की MoM ग्रोथ भी दर्ज की है। यह इस सेगमेंट का 20.77 प्रतिशत हिस्सा है। वहीं दूसरे पायदान पर ओकिनावा रही, जिसने 8,558 यूनिट बेची हैं।

TVS की ग्रोथ भी रही शानदार

वहीं, तीसरे स्थान पर एम्पीयर है, जिसने अगस्त 2022 में 6,402 यूनिट बेचीं हैं। चौथे नंबर पर TVS रही, जिसने अपनी आईक्यूब रेंज के साथ 6,301 यूनिट्स की बिक्री की, जो 867.9प्रतिशत वाईओवाई और 46.88% MoM ग्रोथ को दिखाता है। इन गाड़ियों ने अपनी मार्केट में अलग पहचान बना रखी है और इन इवी गाड़ियों की वजह से भारत सबसे अच्छा इवी बेचने वाला भी बन गया है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement