Connect with us

ऑटो

Hero Splendor: बाइक खरीदारों को लगा झटका, महंगी हुई स्प्लेंडर सीरीज की ये बाइक्स, कुछ वेरिएंट्स किए बंद

Hero Splendor: देश की सबसे बड़ी बाइक निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने ग्राहकों को झटका दिया है। कंपनी ने पॉपुलर स्प्लेंडर (Splendor) सीरीज की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

Published

on

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी बाइक निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने ग्राहकों को झटका दिया है। कंपनी ने पॉपुलर स्प्लेंडर (Splendor) सीरीज की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। इसके अलावा कंपनी ने सुपर स्प्लेंडर 125 के कुछ मॉडलों को बंद कर दिया है। हीरो ने स्प्लेंडर रेंज की कीमत में 500 रुपये से लेकर 1,000 रुपये की वृद्धि की है।  स्प्लेंडर के अलावा हीरो मोटोकॉर्प की अन्य मोटरसाइकिलें भी महंगी हो गई हैं।

इन वैरिएंट्स को किया बंद

हीरो ने अपने कुछ बाइक्स के मॉडल को बंद करने का फैसला लिया है। इसमें हीरो सुपर स्प्लेंडर के पुराने वर्जन और मोटरसाइकिल के 100 मिलियन एडिशन (स्पलेंडर प्लस 100 मिलियन), सुपर स्प्लेंडर ड्रम और सुपर स्प्लेंडर डिस्क को डिस्कांटीन्यू कर दिया है।

काफी दमदार है स्प्लेंडर का इंजन

हीरो सुपरस्प्लेंडर कम्यूटर बाइक में बीएस-6 124.7cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 10.72 बीएचपी पावर और 10.6 एनएम आउटपुट जनरेट करता है। स्प्लेंडर प्लस 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड मोटर पर चलता है, जो 8,000rpm पर 7.91bhp और 6,000rpm पर 8.05Nm का जनरेट करता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement