Huawei: हुआवेई ने लॉन्च किया स्मार्ट हेलमेट, हॉर्मनीओएस पावर्ड के अलावा भी है कई खासियत

Huawei: चीनी टेक दिग्गज हुआवेई ने ब्लूटूथ कॉलिंग, वॉयस कमांड, और कई विभिन्न विशेषताओं के साथ हॉर्मनीओएस संचालित स्मार्ट बाइकिंग हेलमेट ‘हेलमेटफोन बीएच51एम नियो’ लॉन्च किया है। गिज्मोचाइना के अनुसार, स्मार्ट हेलमेट वर्तमान में चीन में हुआवेई वीमॉल के माध्यम से 799 युआन (लगभग 125 डॉलर) की कीमत पर उपलब्ध है।

Written by: November 18, 2021 2:58 pm
Huawei

नई दिल्ली। चीनी टेक दिग्गज हुआवेई ने ब्लूटूथ कॉलिंग, वॉयस कमांड, और कई विभिन्न विशेषताओं के साथ हॉर्मनीओएस संचालित स्मार्ट बाइकिंग हेलमेट ‘हेलमेटफोन बीएच51एम नियो’ लॉन्च किया है। गिज्मोचाइना के अनुसार, स्मार्ट हेलमेट वर्तमान में चीन में हुआवेई वीमॉल के माध्यम से 799 युआन (लगभग 125 डॉलर) की कीमत पर उपलब्ध है। हेलमेट हार्मनीओएस कनेक्ट इकोसिस्टम को सपोर्ट करता है और इसमें हॉर्मनीओएस कनेक्ट वन टच टैग है। यह ओएस के माध्यम से, उत्पाद ब्लूटूथ वॉयस कॉलिंग का सपोर्ट करता है जिसे आपके स्मार्टफोन के साथ एक स्पर्श कनेक्शन प्रक्रिया के साथ सक्षम किया जा सकता है। उपयोगकर्ता के गिरने से सिर में लगी चोटों से बचाने के अलावा, हेलमेट आगे और पीछे भी एलईडी लाइट्स प्रदान करता है।

Huawei

हुआवेई ने हाल ही में घोषणा की थी कि 150 मिलियन से अधिक डिवाइस अब ‘हॉर्मनीओएस’ पर हैं, जिससे यह इतिहास में सबसे तेजी से बढ़ने वाला ओएस बन गया है। हुआवेई ने आधिकारिक तौर पर 2 जून को हॉर्मनीओएस 2 ऑपरेटिंग सिस्टम जारी किया था। हॉर्मनीओएस पॉवर्स अन्य स्मार्ट उपकरणों (जैसे टीवी) और आईओटी गैजेट्स को शक्ति प्रदान करता है।

मई में हुआवेई के एक शीर्ष कार्यकारी ने दावा किया कि हॉर्मनीओएस गूगल और एप्पल ऑपरेटिंग सिस्टम को चुनौती दे सकता है। हुआवेई की ऐप गैलरी के 420 मिलियन यूजर्स हो गए हैं। कंपनी के मुताबिक, ऐप गैलरी अब 170 से ज्यादा देशों में उपलब्ध है। यूएस-चीन व्यापार युद्ध के मद्देनजर, अगस्त 2020 में चीनी दिग्गज ने आधिकारिक तौर पर हॉर्मनीओएस लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य गूगल द्वारा विकसित एंड्रॉइड ओएस पर कंपनी की निर्भरता को कम करना था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost