Connect with us

ऑटो

ह्यूंदै मोटर इंडिया फ्रांस की कंपनी के साथ बनाएगी वेंटिलेटर

ह्यूंदै मोटर इंडिया ने फ्रांस की कंपनी एयर लिक्विड मेडिकल सिस्टम्स के साथ करार किया है। वेंटिलेटर बनाने के लिए दोनों कंपनियां एक साथ आयी हैं।

Published

on

ventilator corona

नई दिल्ली। ह्यूंदै मोटर इंडिया ने फ्रांस की कंपनी एयर लिक्विड मेडिकल सिस्टम्स के साथ करार किया है। वेंटिलेटर बनाने के लिए दोनों कंपनियां एक साथ आयी हैं। कंपनी इन वेंटिलेटर्स को तमिलनाडु और अन्य राज्यों में बनाना शुरू करेगी।

hyundai logo

फ्रांस की इस भारतीय सहयोगी कंपनी का कारखाना चेन्नई के पास है। दोनों कंपनिया पहले चरण में एक हजार वेंटिलेटर बनाएंगे। बाद में इसे बढ़ाया जाएगा।

hyundai

ह्यूंदै मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएस किम ने इस बारे में एक बयान दिया। जिसमें कहा गया कि इस खतरनाक वायरस से निपटने में वेंटिलेटर्स और अन्य चिकित्सा संबंधी उपकरण काफी अहम हैं। ह्यूंदै और एएलएमएस मिलकर तय करेंगे कि देश में वेंटिलेटर की आपूर्ति बनी रहे।

एएलएमएस इंडिया के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार का कहना है की इससे निपटने और सरकार के प्रयासों का समर्थन करने के लिए कंपनी ने वेंटिलेटर बनाने का काम करना शुरू कर दिया है। साथ ही कहा हम ह्यूंदै मोटर इंडिया के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं। इससे कंपनी के प्रयासों में एक सकारात्मक बदलाव आएगा। साथ ही, उन्होंने कहा कि देश में वेंटिलेटर के लिए शोध और सुविधा रखने वाली एएलएमएस कुछ ही वैश्विक कंपनियों में से एक हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement