Connect with us

ऑटो

Apple संग इलेक्ट्रिक कार बनाएगी Hyundai, साल 2024 तक शुरू हो सकता है निर्माण

अमेरिका की टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी ऐपल (Apple) और दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) के बीच इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) को लेकर डील हुई है। जिसके मुताबिक दोनों कंपनियां साथ मिलकर बिना ड्राइवर वाली कार बनाएगी।

Published

on

apple car2

नई दिल्ली। अमेरिका की टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी ऐपल (Apple) और दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) के बीच इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) को लेकर डील हुई है। जिसके मुताबिक दोनों कंपनियां साथ मिलकर बिना ड्राइवर वाली कार बनाएगी। मीडिया में आई रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण साल 20214 तक शुरू हो सकता है।

apple car

इस मामले पर पिछले हफ्ते शुक्रवार को हुंडई की तरफ से एक स्टेटमेंट जारी किया गया, जिसके मुताबिक इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण की दिशा में उनकी एप्पल से पहले फेज की बातचीत चल रही है। कंपनी के एक प्रतिनिधि ने बताया, ”हुंडई मोटर एक इलेक्ट्रिक कार को तैयार करेगी जिसको लेकर कंपनी एप्पल के साथ चर्चा के शुरुआती चरण में है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही इस चर्चा का निष्कर्ष सामने आ जाएगा।”

हालांकि, इस बारे में अभी तक दोनों में से किसी भी कंपनी की तरफ से कोई भी अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन वहां की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दोनों कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारों को लेकर डील की बात सामने आ रही है। कहा तो ये भी जा रहा है कि इसमें हुंडई में 20 प्रतिशत होगी।

hyundai

हालांकि यहां पर एक बाद स्पष्ट कर दें कि फिलहाल हुंडई और एप्पल की तरफ से इलेक्ट्रिक कारों की साझेदारी को लेकर कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। लेकिन वहां की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दोनों कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारों के लेकर पार्टनरशिप की बात सामने आ रही है, माना जा रहा है कि इसमें हुंडई की 20 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही ऐपल ने खुलासा किया था कि वो अब इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके लिए कंपनी ने अपनी योजना शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि साल 2024 तक ऐपल की इलेक्ट्रिक कार मार्केट में आ जाएगी। खास बात ये है कि कंपनी अपनी कारों के लिए भी खुद ही बैटरी टेक्नॉलजी डिवेलप कर रही है। इससे फायदा ये होगा कि एक तो इससे लागत कम लगेगी। दूसरा कार बेहतरीन माइलेज दे सकती है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement