Connect with us

ऑटो

ह्यूंदै की बड़ी उपलब्धि, महामारी के बीच ‘क्रेटा’ 2020 की बुकिंग 40 हजार के पार

एक तरफ जहां लॉकडाउन की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर भारी मार पड़ी है। वहीं कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै की क्रेटा कार को काफी पसंद किया जा रहा है और लॉकडाउन में भी इसकी मांग कम नहीं हुई।

Published

on

hyundai creta

नई दिल्ली। एक तरफ जहां लॉकडाउन की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर भारी मार पड़ी है। वहीं कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै की क्रेटा कार को काफी पसंद किया जा रहा है और लॉकडाउन में भी इसकी मांग कम नहीं हुई। ह्यूंदै ने एलान किया है कि क्रेटा की बुकिंग ने 40,000 का आंकड़ा पार कर लिया है। यह कंपनी के लिए एक उपलब्धि है क्योंकि देश में महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन लागू होने से ठीक पहले इस एसयूवी को लॉन्च किया गया था।

hyundai creta

बता दें कि ह्यूंदै इंडिया ने सेकेंड जेनरेशन क्रेटा के लिए 14,000 प्री-बुकिंग पहले ही हासिल कर ली थी और मई में कंपनी को पहले ही 20,000 बुकिंग मिल चुके थे। अगली 10,000 बुकिंग जून में आईं और अब इस कंपनी ने साफ कर दिया है कि कार को 40,000 से ज्यादा बुकिंग मिली हैं।

Hyundai-Creta-Interior

दिलचस्प बात ये है कि ह्यूंदै क्रेटा के डीजल वेरिएंट की मांग अधिक है। कंपनी को क्रेटा की कुल बुकिंग में से 67 फीसदी बुकिंग डीजल वेरिएंट के लिए मिली है। वहीं क्रेटा के पेट्रोल वेरिएंट के लिए 33 फीसदी बुकिंग हासिल हुई है। यह आंकड़े ऑटो जगत के डीजल से दूर जाने के कदम से उलट तस्वीर बयां करते हैं।

Hyundai Creta 2020

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के कारण, नई दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा हो गई है। लेकिन क्रेटा डीजल के डिमांड को देखकर पता चलता है कि कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अभी भी डीजल के लिए एक मजबूत आकर्षण बरकरार है।

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन6 hours ago

Vijayanand Movie Review: कांतारा की तरह कन्नड़ा इंडस्ट्री की एक और बेहतरीन और जरूर देखी जाने वाली फिल्म “विजयानंद”, पढ़िए विजयानंद मूवी रिव्यू

देश9 hours ago

Delhi News : DCW में नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के मामले में स्वाति मालीवाल की बढ़ी मुश्किलें, तीन लोग और शामिल

gujarat assembly election 123
देश10 hours ago

Gujarat Election Final Result : गुजरात चुनाव में कौन किस सीट से जीता, कौन हारा, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश11 hours ago

Gujarat Elections Result : ‘चुनाव हारने वाले हार पचा नहीं पाएंगे, जुल्म बढ़ेंगे पर हमें तैयार रहना होगा’ गुजरात जीत के बाद संबोधन में बोले पीएम मोदी

देश13 hours ago

Rampur Bypoll Results: आजम के गढ़ में पहली बार किसी हिंदू प्रत्याशी ने अपने प्रतिद्वंदी को दी मात, हार से बौखलाए आसीम राजा ने कह दी ऐसी बात

Advertisement