Connect with us

ऑटो

Second Hand Bike: अगर नहीं है 80 हजार तक का बजट तो मात्र 11 हजार में Hero Splendor Plus वाहन के बने मालिक, जानें कहां मिल रही इतनी सस्ती बाइक

Second Hand Bike: बाइक सेगमेंट में सबसे ज्यादा मांग ज्यादा माइलेज का दावा करने वाली उन बाइकों की है जो कम मूल्य में मिल जाती हैं। जिसमें बजाज से लेकर होंडा और हीरो से लेकर टीवीएस तक की बाइक मौजूद हैं

Published

on

नई दिल्ली। आज कल के मंहगाई के दौर में लोग मीडिल क्लास फैमिली दो पहिया वाहन ही खरीद अफॉड कर पाती है क्योंकि दो पहिया वाहन हमें एक जगह से दूसरी जगह आसानी से पहुंचा देती है क्योंकि दो पहिया वाहन ट्रैफिक में हम आसानी से निकाल पाते है और समय की बचत होती है साथ ही खर्चा भी कम होता है। बाइक सेगमेंट में सबसे ज्यादा मांग ज्यादा माइलेज का दावा करने वाली उन बाइकों की है जो कम मूल्य में मिल जाती हैं। जिसमें बजाज से लेकर होंडा और हीरो से लेकर टीवीएस तक की बाइक मौजूद हैं।

हीरो स्प्लेंडर प्लस की कीमत

इन बाइकों की लंबी रेंज में हम बात करें तो हीरो स्प्लेंडर प्लस के बारे में जो अपनी कीमत के अलावा अपनी माइलेज और स्टाइल के लिए काफी पसंद की जाती है। इस बाइक को अगर आप शोरूम से खरीदते हैं तो आपको 80 हजार रुपये तक बड़ा अमाउंट खर्च करने पड़ सकते है। जो कि आपके जेब पर ज्यादा भार डाल सकता है। लेकिन यहां बताए गए ऑफर्स के जरिए आप इस बाइक को महज 20 हजार रुपये के बजट में खरीद कर घर ला सकते है। इस बाइक पर मिलने वाले ये ऑफर अलग अलग वेबसाइट से मिले हैं जो सेकेंड हैंड बाइक बेचने और खरीदने का काम करती हैं।

OLX वेबसाइट से मिला पहला ऑफर

हीरो स्प्लेंडर प्लस पर पहला ऑफर ओएलएक्स वेबसाइट से मिला है, जहां इस बाइक का 2012 मॉडल लिस्ट किया गया है और इस बाइक के लिए 14 हजार रुपये का मूल्य रखा गया है। इस बाइक को खरीदने पर कोई फाइनेंस ऑफर नहीं दिया जाएगा। वहीं दूसरा ऑफर ड्रूम वेबसाइट से आया है। जहां हीरो स्प्लेंडर प्लस का 2014 मॉडल लिस्ट किया गया है। यहां इस बाइक के लिए 18 हजार रुपये का मूल्य रखा गया है। इस बाइक को खरीदने पर आपको फाइनेंस प्लान भी मिल सकता है। हीरो स्प्लेंडर प्लस पर मिलने वाले इन ऑफर्स की डिटेल जानने के बाद आप इस बाइक के इंजन से लेकर इसकी माइलेज तक के बारे में कंप्लीट डिटेल जान लें। अगर हम बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 97.2 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 8 पीएस की पावर और 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। अगर हम इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी दावा करती है कि ये बाइक 80.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ऑटोमेटिक रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement