Connect with us

ऑटो

Car Tips: अगर आप कार के अंदर हो गए है लॉक, तो इस शीशे को तोड़ने से बचे वरना चुकानी पड़ेगी महंगी कीमत

Car Tips: अगर कोई व्यक्ति कार में फस जाए तो सबसे पहले वह सोचेगा कि वह कार के शीशे तोड़ दें ऐसे में कार का शीशा तोड़ने का ऑप्शन बिल्कुल सही है क्योंकि शीशे को तोड़ कर ही बाहर निकलना एक मात्र सॉल्यूशन है, लेकिन ऐसे में भी आपको कौन से शीशे को तोड़ना है इस बात की जानकारी होना आवश्यक है।

Published

on

नई दिल्ली। कई बार ऐसा देखा गया है कि लोग कार के अंदर फंस जाते है। उसके बाद वह कार से निकलने की हर मुमकिन कोशिश करते है। हालांकि, इस वक्त लोग घबरा भी जाते है। ऐसे में पहले आपको घबराना नहीं है क्योंकि अगर आपने ऐसी सिचुएशन को फेस नहीं किया है तो आप इस वक्त थोड़ा घबरा जाएंगे। लेकिन आपको इस दौरान थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है। अगर कोई व्यक्ति कार में फस जाए तो सबसे पहले वह सोचेगा कि वह कार के शीशे तोड़ दें ऐसे में कार का शीशा तोड़ने का ऑप्शन बिल्कुल सही है क्योंकि शीशे को तोड़ कर ही बाहर निकलना एक मात्र सॉल्यूशन है, लेकिन ऐसे में भी आपको कौन से शीशे को तोड़ना है इस बात की जानकारी होना आवश्यक है। आइए हम आपको बताते हैं-

कार की साइड शीशे को तोड़े

अगर आप ऐसी सिचुएशन में फस जाते है। अगर आपकी कार का डोर लॉक हो जाए और आप कार के अंदर ही फस गई हैं तो आप जानती है कि आपको कौन से शीशे को तोड़ना चाहिए। आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि आपको कार की विंडशील्ड को कभी नहीं तोड़ना चाहिए । पहले आपको साइड के शीशे तोड़ने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि साइड के शीशे की तुलना में विंडशील्ड वाला शीशा ज्यादा मजबूत होता है, जिसे आपको तोड़ने में थोड़ी दिक्कत आ सकती है।

विंडशील्ड की कीमत अधिक

इसके साथ ही अगर शीशे की कीमत में भी अंतर है। विंडशील्ड साइड के शीशे से थोड़ा महंगा होता है। ऐसे में अगर आप विंडशील्ड को तोड़ेंगे तो आपका खर्चा बढ़ जाएगा, क्योंकि नई विंडशील्ड आपको थोड़ी महंगी पड़ेगी। इसलिए ऐसी सिचुएशन में फसने के वक्त आप पहले साइड शीशे को तोड़े। हालांकि, जरुरत पड़ने पर आप विंडशील्ड को भी तोड़ सकते है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement