Car Tips: अगर आपकी कार में भी लग गया है जिद्दी कलर, तो घबराएं नहीं बस ये करें मिनटों में हो जाएगा रंग साफ

Car Tips: हालांकि, ऐसे में अगर आप कहीं निकल गए या फिर आपकी गाड़ी बाहर खड़ी है तो उसपर रंग पड़ना तो स्वाभाविक है। कई बार लोगों से अनजाने में भी कलर लग जाता है तो कई बार लोग जानबूझकर भी रंग डाल देते है जिसकी वजह से आपके कार का रंग ही बदल जाता है।

Avatar Written by: March 8, 2023 4:20 pm

नई दिल्ली। होली का त्योहर पूरे देश में काफी धूम धाम से मनाया जा रहा है। इस त्योहार में आपको देश का हर कोना होली के रंग से रंगा हुआ नजर आएगा। हर कोई पूरा दिन होली खेलकर शाम को नहा कर अपने दोस्तों और करीबियों से मिलने जाते है और उनके संग गुजिया खाकर अपने होली में मिठास भरते है। हालांकि, ऐसे में अगर आप कहीं निकल गए या फिर आपकी गाड़ी बाहर खड़ी है तो उसपर रंग पड़ना तो स्वाभाविक है। कई बार लोगों से अनजाने में भी कलर लग जाता है तो कई बार लोग जानबूझकर भी रंग डाल देते है जिसकी वजह से आपके कार का रंग ही बदल जाता है।

कार पर लगे रग को कैसे छुड़ाए

अब आप त्योहार के वक्त किसी को कुछ कह तो नहीं सकते है लेकिन उस रंग को भी हटाना है वरना आपके कार को नुकशान पहुंचाएगा। ऐसे में पहले तो आपको ये देखना है कि आपकी कार पर जो कलर लगा है वो पक्का रंग है या कच्चा क्योंकि कच्चा है तो आप उसे पानी से साफ करेंगे वो साफ हो जाएगा। लेकिन अगर रंग पक्का है तो वो आपकी कार को नुकशान पहुंचा सकता है। ऐसे में आप क्या करें  क्या ना करें।

क्या करें-

  • सबसे पहले तो आप अपनी कार को जाकर धुलवाएं। अगर एक धुलाई में आपकी कार से रंग नहीं उतरा से उसे तीन चार दिन बाद फिर धुलवाएं।
  • अपनी कार में पहले से ही वैक्स या कोटिंग करवा लें जिससे आपकी कार में वो प्रोटेक्टिंग लेयर की तरह काम करें।
  • कार की सफाई करते वक्त सिर्फ सूती कपड़े का करें इस्तेमाल

क्या ना करें-

  • कार को कभी भी हार्ड डिटर्जेंस से ना साफ करें।
  • कार की खिड़की कभी ना खुला रखें।
  • कार में रंग छुड़ाने के लिए ब्रश या फिर नुकीली चीज का इस्तेमाल ना करें।

Latest