Connect with us

ऑटो

Jio-BP: दो पहिया वाहन की बैटरी को चार्ज करने के लिए जियो लाया है जबरदस्त एप, जानिए धांसू तरीका

Jio-BP: जियो-बीपी एक ऐसा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इकोसिस्टम तैयार कर रहा है जो ईवी वैल्यू चेन में सभी के लिए फायदेमंद साबित होगा। भारतीय दोपहिया वाहनों की मार्केट में इस एप को अच्छे रिस्पॉन्स मिलने की पूरी उम्मीद है।

Published

नई दिल्ली। सबसे बड़ी भारतीय कंपनियों में शुमार रिलायंस इंडस्ट्री और एक ब्रिटिश एनर्जी कंपनी बीपी ने हाल ही में साथ में एक जॉइन्ट वेंचर की शुरुआत की है। इस जॉइन्ट वेंचर का नाम जियो-बीपी है। इस जॉइन्ट वेंचर के तहत देश के सभी दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और बैटरी स्वैपिंग का एक सीधा और आसान उपाय निकाला जाएगा। ताकि दोपहिया चालकों को चार्जिंग के लिए परेशानियों का सामना न करना पड़े।

इस आइडिया को सक्रिय रूप से काम में लाने के लिए इन दोनों कंपनियों ने भारत की मशहूर दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक के साथ अपनी साझेदारी का ऐलान कर दिया है। इस पार्टनरशिप में हीरो इलेक्ट्रिक के सभी कस्टमर्स को Jio-bp की ओर से चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क की पूरी सुविधा मुहैया कराई जाएगी। आपको बता दें कि जियो-बीपी के इस कदम से निश्चित ही लोगों को नजदीक में चार्जिंग स्टेशन को ढूंढने में आसानी होगी।

एप से सर्च कर पाएंगे चार्जिंग स्टेशन

जियो-बीपी द्वारा इस आइडिया को सक्रिय करने के बाद आप अपने दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहन के लिए अपने आस पास के चार्जिंग स्टेशन के बारे में आसानी से पता लगा पाएंगे। कस्टमर्स की सुविधा के लिए कंपनी एक एप लॉन्च करेगी। इस एप का नाम जियो -बीपी प्लस होगा। इस एप का इस्तेमाल कर आप बहुत आसानी से अपने आसपास के चार्जिंग स्टेशन का पता लगा पाएंगे।

इसके साथ ही जियो-बीपी एक ऐसा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इकोसिस्टम तैयार कर रहा है जो ईवी वैल्यू चेन में सभी के लिए फायदेमंद साबित होगा। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि अब तक भारत में हीरो के 750 से ज्यादा आउटलेट्स हैं। इसके साथ ही वीएस पर व्यापक चार्जिग नेटवर्क और प्रशिक्षित रोडसाइड मैकेनिक्स भी है। इन सब को देखते हुए भारतीय दोपहिया वाहनों की मार्केट में इस एप को अच्छे रिस्पॉन्स मिलने की पूरी उम्मीद है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement