Connect with us

ऑटो

Car Tips: नई कार खरीदने से पहले इन बातों का रखें विशेष ध्यान

Car Tips: आपकी कमजोरी का फायदा उठा कर आपको लूट ले तो क्या, इसलिए अगर आप भी कार खरीदने का सोच रहे है तो कुछ चीजों का विशेष कर ध्यान रखें वरना आपकी जेब पर वार हो सकता है। तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताएंगे जिसको आप कार खरीदने जाने के वक्त याद रखें

Published

नई दिल्ली। कार खरीदना उससे चलना आज भी कई मध्यम वर्गीय परिवार का सपना होता है। लोगों के आप सपने पूछे तो हर कोई यहीं कहता है कि बड़ा सा घर लूंगा, कार खरीदूंगा। बहुत लोगों ने अपने इस सपने को साकार किया है तो कुछ का अभी भी ये सपना ही है। एक कार को खरीदने के लिए कई सालों से लोग पैसे इकट्ठे करते है और कार खरीदते है लेकिन सोचिए इतने सालों से आपने कई चीजों में अपना मन मार के इस कार के लिए पैसे जमा किए लेकिन कोई आपकी कमजोरी का फायदा उठा कर आपको लूट ले तो क्या, इसलिए अगर आप भी कार खरीदने का सोच रहे है तो कुछ चीजों का विशेष कर ध्यान रखें वरना आपकी जेब पर वार हो सकता है। तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताएंगे जिसको आप कार खरीदने जाने के वक्त याद रखें इससे आप लूटने से बचेंगे-

इन बातों का रखें ध्यान

  1.  अगर आप कार खरीदने जा रहे हैं तो कभी भी एक डीलर पर निर्भर ना रहे, अलग-अलग डीलर से बात करें जिससे आपको सही दाम का अंदाजा लग जाए। हर डीलर आपको अलग-अलग रेट बताएगा और जिससे आपका बजट ना हिले उस डीलर के पास आप जाए और कार खरीदें इससे आप लूटने से बचेंगे।
  2.  हमेशा अपने बजट के अंदर ही कार लें क्योंकि जब आप डीलर के पास जाएंगे तो वो आपको नए-नए फीचर्स दिखा के लूटने की कोशिश करेंगे। इससे आपके बजट के ऊपर आपके कई सालों तक की सैलरी पर असर पड़ेगा।
  3.  आप जब भी कार खरीदने जाए हमेशा कंपनी की तरफ से मिलने वाले डिस्काउंट के बारे में अच्छी जानकारी ले ले। ताकि आपको कार थोड़ा सस्ता पड़े, साथ ही कार की ऑन रोड प्राइज के बारे में भी जानकारी रखें।

  1.  हमेशा कार की इंश्योरेंस आप अपने अनुसार लें ना कि शोरुम वालों की मर्जी से, इसके अलावा कार को हमेशा महीने के आखिरी में खरीदे इससे आपको थोड़ा कम कीमत में मिल सकता है।
  2.  कार हमेशा ऐसे डीलर से खरीदे जिसके पास कार का स्टॉक ज्यादा हो इससे वो आपको कम कीमत में कार दे देगा ताकि उसका स्टॉक जल्दी खत्म हो।
Advertisement
Advertisement
Advertisement