किआ मोटर्स इंडिया का रिकॉर्ड, भारतीय बाजार में 1 लाख से ज्यादा बिक्री का आंकड़ा किया पार

किआ मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने भारतीय बाजार में 1 लाख से ज्यादा बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने यह आंकड़ा महज 11 महीनों में हासिल किया है।

Written by: July 31, 2020 4:23 pm

नई दिल्ली। किआ मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने भारतीय बाजार में 1 लाख से ज्यादा बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने यह आंकड़ा महज 11 महीनों में हासिल किया है। ऐसा करने वाली किआ देश की पहली कंपनी बन गई है।

कोरियाई कंपनी ने अगस्त महीने में Kia Seltos एसयूवी के साथ भारतीय बाजार में कदम रखा था। Seltos के लॉन्च होने के दो महीनों के भीतर ही यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी के रूप में ऊभर कर सामने आई।

auto expo kia carnival

भारतीय बाजार में दूसरा लॉन्च Carnival MPV का रहा है जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च किया गया था। Kia ने अब तक Seltos की 97,745 यूनिट्स और Carnival की 3,164 यूनिट्स की बिक्री की है।

बता दें कि Kia Sonet कंपनी का अगला बड़ा लॉन्च है जिसका कंपनी वैश्विक स्तर पर डेब्यू 7 अगस्त 2020 को करने जा रही है। कंपनी इसकी कीमतों से खुलासा सितंबर 2020 को करने जा रही है। कंपनी ने Sonet के इंटीरियर और एक्सटीरियर की स्कैच तस्वीरें भी हाल ही में जारी की है जिसमें इसका पूरा डिजाइन देखा जा सकता है।