Mahindra to Launch Kuv100: महिंद्रा भी लॉन्च करने जा रही है सस्ती इलेक्ट्रिक कार, एमजी कॉमेट और टाटा की EV को देगी टक्कर

Mahindra to Launch Kuv100: महिंद्रा की आने वाली इलेक्ट्रिक कार Mahindra eKUV100 में दमदार बैटरी लगी प्रदान की गई है, जिसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 200 किलोमीटर से ज्यादा की हो सकती है। इसमें 40 किलोवॉट का इलेक्ट्रिक मोटर हो सकता है, जो कि 40 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 120 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। इस इलेक्ट्रिक कार को आप अपने घर पर एसी चार्जर की मदद से 6 घंटे से ज्यादा समय में फुल चार्ज कर सकेंगे। इसमें डीसी फास्ट चार्जिंग सुविधा भी मिल सकती है, जिसके जरिये आप एक घंटे से 80 फीसदी तक आसानी से चार्ज भी कर पाएंगे।

Avatar Written by: May 15, 2023 6:47 pm

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में चीन ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी मोरिस गेराज (MG) ने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार कॉमेट की लॉन्च के बाद बुकिंग की प्रोसेस भी शुरू कर दी है। एमजी मोटर इंडिया ने इस लॉन्च के साथ ही भारतीय बाजार में धमाका कर दिया है। वहीं इस बीच टाटा की EV को भी ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं। बाजार में एक और कार को लेकर बेहद एक्साइटमेंट देखा जा रहा है। ये कार महिंद्रा लॉन्च करने वाली है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा की ये कार भी इलेक्ट्रिक होगी। खबर है कि अब महिंद्रा एंड महिंद्रा भी आने वाले समय में अपनी सस्ती इलेक्ट्रिक कार केयूवी100 इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर सकती है। ऑटो एक्सपो 2020 में जबसे लोगों ने महिंद्रा ईकेयूवी100 को देखा है, तब से इसका बेसब्री से इंतजार हो रहा है। माना जा रहा है कि जिस तरह से किफायती इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ रही है, ऐसे में कार कंपनियां अब 10 लाख रुपये से सस्ती ईवी लाने के लिए लगातार तैयारियां कर रही है।

 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि महिंद्रा की आने वाली इलेक्ट्रिक कार Mahindra eKUV100 में दमदार बैटरी लगी प्रदान की गई है, जिसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 200 किलोमीटर से ज्यादा की हो सकती है। इसमें 40 किलोवॉट का इलेक्ट्रिक मोटर हो सकता है, जो कि 40 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 120 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। इस इलेक्ट्रिक कार को आप अपने घर पर एसी चार्जर की मदद से 6 घंटे से ज्यादा समय में फुल चार्ज कर सकेंगे। इसमें डीसी फास्ट चार्जिंग सुविधा भी मिल सकती है, जिसके जरिये आप एक घंटे से 80 फीसदी तक आसानी से चार्ज भी कर पाएंगे।