Connect with us

ऑटो

Mahindra Atom EV: महिंद्रा लॉन्च करने जा रही 3 लाख की कीमत वाली नई कार, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Mahindra Atom EV: देश में हर रोज नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च होते रहते हैं और लगभग सभी कंपनियां बेहद कम कीमत पर एक से बढ़कर एक गाड़ियां लॉन्च करती जा रही हैं। इसी के चलते महिंद्रा ने भी अब अपनी इलेक्ट्रिक ट्रिओ ऑटो, ट्रिओ जोर डिलीवरी वैन की लॉन्चिंग की है।

Published

on

नई दिल्ली। भारत के ऑटो मोबाइल बाजारों में इलेक्ट्रिक सेगमेंट ने अच्छी-खासी धूम मचा रखी है। अभी तक महिंद्रा ने इस क्षेत्र में अभी तक कोई भी नई कार लॉन्च नहीं की थी, लेकिन अब वो भी महिंद्रा एटम (Mahindra Atom EV) को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी द्वारा इसे देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार का टैग दिया जा रहा है। भारतीय बाजारों में इस कार के कुल 4 वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे। देश में हर रोज नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च होते रहते हैं और लगभग सभी कंपनियां बेहद कम कीमत पर एक से बढ़कर एक गाड़ियां लॉन्च करती जा रही हैं। इसी के चलते महिंद्रा ने भी अब अपनी इलेक्ट्रिक ट्रिओ ऑटो, ट्रिओ जोर डिलीवरी वैन की लॉन्चिंग की है। हालांकि महिंद्रा ने अभी तक फोर व्हीलर तो लॉन्च नहीं की है, लेकिन इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर सेगमेंट में उसकी कई गाड़ियां सड़कों पर दौड़ती दिख जाती हैं।

इसके फीचर्स की बात करें तो महिंद्रा ई अल्फा मिनी टीपर (Mahindra E Alfa Mini) में 1.5 किलोवाट की बैटरी लगी है, जो सिंगल चार्ज में 80 किलोमीटर तक का रेंज देती है। इसके अलावा, इस गाड़ी पर 310 किलोग्राम तक का वजन ढोया जा सकता है। मिली जानकारी के अनुसार, महिंद्रा एटम के चार वैरिएंट्स को बाजार में लॉन्च करेगी, जिन्हें K1, K2, K3 और K4 नाम दिया जाएगा। इन कारों में 7.4 किलोवाट आवर बैटरी से 11.1 किलो वाट की बैटरी पैक तक ऑफर किया जाएगा।

कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में मात्र 5 घंटे का समय लगेगा। वही, ये बैटरी फुल चार्ज होने के बाद 120 किलोमीटर तक का रेंज दे सकेगी। बता दें, लगभग ₹3 लाख के आसपास की कीमत वाली ये कार भारतीय बाजारों में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार साबित होने वाली है।

Advertisement
Advertisement
waris pathan
देश4 mins ago

Amravati-Udaipur Killings: हिंदुओं की हत्या पर ये कहकर घिरे AIMIM नेता वारिस पठान, राजनीतिक विश्लेषक ने बोलती की बंद

godhra accused rafeeq bhatuk
देश27 mins ago

2002 Godhra Train Carnage: गोधरा में 59 कारसेवकों को जिंदा जलाकर मारने के मामले में 20 साल बाद न्याय, दोषी रफीक भटुक को मिली उम्रकैद

ज्योतिष1 hour ago

Vinayaka Chaturthi 2022: विघ्नहर्ता हर लेंगे आपके सभी दुख, अगर इस तरह से करेंगे पूजा, बनेंगे रुके हुए सारे काम

देश9 hours ago

जान से मारने की धमकी देने वाले इकबाल कासकर के आदमी की साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने निकाली हेकड़ी, कहा- ‘मुझे ठोकना भी आता है’

देश10 hours ago

कन्हैयालाल हत्याकांड में सामने आया बुर्का कनेक्शन, बर्काधारी महिला ने दी थी धमकी, कहा था- ‘तुम्हारा गला काट देंगे’

Advertisement