Connect with us

ऑटो

Maruti CNG Cars: मारुति की कौनसी सस्ती CNG कार देती है सबसे ज्यादा माइलेज, जानें बाकी कारों का क्या है हाल

Auto News : देश में मारुति की सबसे सस्ती सीएनजी कार है मारुति ऑल्टो 800। इसकी एक्स शोरूम कीमत 5.03 लाख रुपये है। यह कार एक किलो सीएनजी में 31.59 किलोमीटर का सफर तय करती है।

Published

on

नई दिल्ली। भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में मारुति की कारें सबसे अधिक हैं। मारुति की ओर से देश में सबसे ज्यादा कारों में सीएनजी का विकल्प दिया जाता है। अगर आप भी अपने लिए देश की सबसे बड़ी कंपनी की सीएनजी कार को ढूंढ रहे हैं तो हम इस खबर में सबसे ज्यादा एवरेज देने वाली पांच कारों के बारे में बता रहे हैं।

मारुति ऑल्टो 800

आपको बता दें कि देश में मारुति की सबसे सस्ती सीएनजी कार है मारुति ऑल्टो 800। इसकी एक्स शोरूम कीमत 5.03 लाख रुपये है। यह कार एक किलो सीएनजी में 31.59 किलोमीटर का सफर तय करती है। कंपनी की ओर से इस कार में तीन सिलेंडर का 796 सीसी का इंजन दिया जाता है जो 40.36 हॉर्स पावर और 60 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

maruti altoमारुति एस प्रेसो

वहीं मारुति की ओर से लांच की गई सबसे सस्ती और बजट फ्रेंडली कारों में मारुति की ओर से एस प्रेसो को एसयूवी जैसे डिजाइन के साथ पेश किया जाता है। 5.90 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत में इसका एलएक्सआई सीएनजी वैरिएंट मिलता है। इस कार में 998 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया जाता है। इस इंजन से कार को सीएनजी में 55.92 हॉर्स पावर और 82.1 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके एवरेज की बात करें तो यह एक किलो सीएनजी में 32.73 किलोमीटर तक चलती है।

ऑल्टो के10

अगर आम आदमी की पहुंच के भीतर मारुति की कारों की बात करें तो वहीं ऑल्टो के10 का सीएनजी वैरिएंट में हाल में ही लॉन्च किया गया है। कंपनी के मुताबिक सीएनजी का विकल्प सिर्फ वीएक्सआई वैरिएंट में ही मिलता है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत 5.94 लाख रुपये है। इस कार में 998 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया जाता है। इस इंजन से कार को सीएनजी में 55.92 हॉर्स पावर और 82.1 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके एवरेज की बात करें तो यह एक किलो सीएनजी में 33.85 किलोमीटर तक चलती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement