Connect with us

ऑटो

मई में मारुति सुजुकी की इकाइयों से बिक्री 18 हजार के पार

ऑटोमोबाइल की दुनिया की जानी-मानी कंपनी मारुति सुजुकी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है कि उनकी कंपनी ने इस साल मई में 18,539 कार बेचे हैं।

Published

on

maruti

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल की दुनिया की जानी-मानी कंपनी मारुति सुजुकी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है कि उनकी कंपनी ने इस साल मई में 18,539 कार बेचे हैं। इस तरह से घरेलू बाजार में कुल 13,865 इकाइयां बेची गई हैं और 23 इकाइयां अन्य ओईएम की है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, “कंपनी ने लॉकडाउन के बाद सरकारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए 12 मई से मानेसर में स्थित प्लांट और 18 मई से गुरुग्राम स्थित प्लांट में अपने उत्पादन की प्रक्रिया की शुरुआत की थी।”

Maruti Suzuki

इसमें आगे कहा गया, “25 मई, 2020 से सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड (एसएमजी) में भी उत्पादन की शुरुआत की गई। एसएमजी मारुति सुजुकी के लिए अनुबंध के आधार पर कारों का निर्माण करता है।”

बयान के मुताबिक, “यह सुनिश्चित करते हुए कि सुरक्षा के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है, कंपनी ने मूंदड़ा और मुंबई बंदरगाहों पर संचालन फिर से शुरू होने के बाद 4,651 इकाइयों का निर्यात किया।”

maruti suzuki

बयान में कहा गया, “इसी तरह विभिन्न शहरों में श्रेणीबद्ध तरीके से केंद्र और राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक कंपनी के शोरूम खोले गए।”

maruti suzuki

इसमें आगे यह भी कहा गया, “वक्त के साथ-साथ बाकी के शोरूम भी खोले जाएंगे, अगर वे कंटेनमेंट जोन या स्थानीय किसी दिशा-निर्देश के तहत प्रतिबंधित नहीं है।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement