Connect with us

ऑटो

Maruti Suzuki Alto K10: इस दिन धूम मचाने आ रही मारुति की नई ऑल्टो कार, दमदार लुक के साथ मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Maruti Suzuki Alto K10: इसके आउटलुक और इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव किए जाने की उम्मीद है। नई ऑल्टो के लिए भी कंपनी अपने उसी पुराने प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी, जिसका उपयोग कम्पनी अपनी एस-प्रेसो, सेलेरियो, बलेनो और अर्टिगा के लिए करती रही है।

Published

on

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी ने अपनी नई जेनरेशन ऑल्टो के 10 (New Generation Alto K10) की बुकिंग शुरू कर दी है। देश की सबसे पुरानी कार कंपनियों में शामिल मारूति सुजुकी द्वारा लॉन्च इस नई कार की बुकिंग ग्राहक मात्र 11 हजार रुपये में कर सकेंगे। ऑल्टो के 10 की बुकिंग एरिना डीलरशिप या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए की जा सकती है। मारुति की नई जेनरेशन ऑल्टो के 10 इसी महीने यानी 18 अगस्त को लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसका इंजन वर्तमान के मॉडल से अलग प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसके अलावा, इसके आउटलुक और इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव किए जाने की उम्मीद है। नई ऑल्टो के लिए भी कंपनी अपने उसी पुराने प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी, जिसका उपयोग कम्पनी अपनी एस-प्रेसो, सेलेरियो, बलेनो और अर्टिगा के लिए करती रही है।

नई कार की बिक्री भी वर्तमान की ऑल्टो 800 के साथ-साथ की जाएगी। बाजारों में ये कार 8 मैनुअल और 4 ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन समेत कुल 12 वेरिएंट में उतारी जाएगी। मारुति के इस नए वैरियंट में ग्राहकों को ऑल ब्लैक इंटीरियर देखने को मिल सकता है। इसके अलावा, इसमें चार पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिमोट की, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, रियर पार्किंग सेंसर और मैनुअल एयर कंडीशनिंग भी उपलब्ध होगा। सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इसमें एबीएस स्टैंडर्ड इक्विपमेंट, ड्यूल फ्रंट एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर की सुविधा भी दी जाएगी।

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 में पॉवर के लिए 1.0 लीटर K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन लगाया गया है। बता दें, कंपनी अपनी सेलेरियो और एस-प्रेसो में भी इसी इंजन का इस्तेमाल करती है, जो 6,000 rpm पर 67 hp की पावर और 3,500 rpm पर 89 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इतना ही नहीं, इस नई कार में 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स भी लगाया गया है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement