मर्सिडीज बेंज ने अपने Sindelfingen प्लांट में मास्क बनाने का काम किया शुरू

लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपने Sindelfingen प्लांट में मास्क का बनाने का काम शुरू कर दिया है। कंपनी ने मुंह और नाक के लिए मास्क बनाने का काम शुरू किया है।

Written by: June 28, 2020 5:41 pm

नई दिल्ली। लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपने Sindelfingen प्लांट में मास्क का बनाने का काम शुरू कर दिया है। कंपनी ने मुंह और नाक के लिए मास्क बनाने का काम शुरू किया है। बता दें कि इसके अलावा कंपनी का प्लान है कि वो भविष्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए अन्य इक्विप्मेंट बनाएगी।

वहीं कंपनी के इस प्लांट में फुल ऑटोमैटिक प्रोडक्शन लाइन में रोजाना 1,00,000 मास्क से ज्यादा बनाने की क्षमता है। इसका उद्देश्य यूरोपीयन मर्सिडीज बेंज पैसेंजर कार प्लांट्स में इस्तेमाल किया जाना है। जहां कोविड-19 महामारी के चलते काम में रुकावट के एक फेज के बाद फिर से प्रोडक्शन किया है।

corona logo

बता दें कि मर्सिडीज-बेंज न सिर्फ सिंधेलफेनिंग में बनाए मास्क को अपने कर्मचारियों को उपलब्ध कराएगी बल्कि यह बाहरी संस्थानों को अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के हिस्से के रूप में मदद करना चाहती है। कोरोना जैसी घातक महामारी को फैलने से रोकने के लिए कंपनी ने अपने प्लांट में बनाए गए मुंह और नाक के मास्क पर ध्यान दे रहा है।

जून में सिंधेलफेनिंग प्लांट में पूरी तरह से ऑटोमैटिक प्रोडक्शन लाइन का संचालन कर रहा है। इस प्लांट में कंपनी की पैसेंजर कार और कंपोनेंट्स बनाने का काम किया जाता है जो कि अप्रैल के बीच से पहले ही शुरू हो चुकी है।