न्यू जेनरेशन हौंडा सिटी की बुकिंग शुरू, अगले महीने होगी लॉन्च

ऑटोमोबाइल कपनी होंडा अगले महीने भारत में अपनी पॉपुलर सेडान कार ऑल-न्यू सिटी लॉन्च करने वाली है और उसने ग्रेटर नोएडा प्लांट में इसका निर्माण शुरू भी कर दिया है। इस नयी कार होंडा सिटी के लिए कंपनी ने बुकिंग लेना शुरू कर दिया है।

Avatar Written by: June 25, 2020 7:20 pm

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल कपनी होंडा अगले महीने भारत में अपनी पॉपुलर सेडान कार ऑल-न्यू सिटी लॉन्च करने वाली है और उसने ग्रेटर नोएडा प्लांट में इसका निर्माण शुरू भी कर दिया है। इस कार की लॉन्चिंग में अब कुछ ही हफ्ते बचे हैं। इस नयी कार होंडा सिटी के लिए आधिकारिक तौर पर बुकिंग लेना शुरू कर दिया है।

कंपनी की वेबसाइट के जरिए सिर्फ 5,000 रुपये की टोकन राशि में इस कार को बुक किया जा सकता है। होंडा कार डीलरशिप पर जाकर भी इस सेडान कार को बुक कराया जा सकता है। लेकिन खबरों के मुताबिक तब इसके लिए लगभग 21,000 रुपये की टोकन राशि जमा करनी होगी। सिटी की भारत में लॉन्चिंग से पहले होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने अपनी इस नई कार के बारे में ज्यादातर जानकारी का खुलासा कर चुकी है और इसके डिजाइन, फीचर्स और इंजन स्पेसिफिकेशंस के बारे में बताया है।

होंडा सिटी का डिजाइन

न्यू जेनरेशन होंडा सिटी का डिजाइन और लुक पहले से काफी स्पोर्टी हो गया है। साथ ही नई सिटी पहले की तुलना में बड़ी है और इसका केबिन स्पेस ज्यादा है। अपने सेगमेंट में नई होंडा सिटी की लंबाई 4549 mm के साथ सबसे ज्यादा है और चौड़ाई 1748 मिमी है।

होंडा सिटी का इंटीरियर

इस कार के इंटीरियर को हाई कन्ट्रास्ट और हाई क्वालिटी के साथ तैयार किया गया है। कार को एक्सक्लूसिव लेदर अपहोल्स्ट्री और कंटेम्प्रेरी सीट डिजाइन, सॉफ्ट पैड के साथ सेंटर आर्मरेस्ट व डोर ट्रिम्स, बेहतर एयर फ्लो के साथ रियर एसी वेंटीलेशन और रियर सन शेड के साथ लग्जरी के लिए डिजाइन किया गया है। नई होंडा सिटी में बेस्ट-इन-क्लास नी-रूम और लेगरूम, बेहतर रियर सीट शॉल्डर रूम, बेहतर विजीबिलिटी और 506 लीटर के टॉप क्लास ट्रंक क्षमता दी गई है।

होंडा सिटी का नया फीचर्स

इस नयी कार में अलेक्सा रिमोट क्षमता है, इसके सह ही ये भारत की पहली ऐसी कार होगी जिसके साथ अलेक्सा कनेक्ट है। इस फीचर के जरिए ग्राहकों अपने घर में आराम से बैठकर अपनी कार के साथ कनेक्ट हो सकेंगे। इसके साथ ही नई सिटी में फुल LED हेडलैम्प, जेड-शेप्ड रैप-एराउंड एलईडी टेल लैम्प, जी-मीटर के साथ 17.7 cm एचडी फुल कलर टिफ्टी मीटर, लेन-वॉच कैमरा, एगाइल हैंडलिंग असिस्ट के साथ व्हीकल स्टैबिलिटी असिस्ट जैसे कई फीचर्स हैं जो इस सेगमेंट में किसी कार में पहली बार दिए जा रहे हैं।