Auto News : अब इलेक्ट्रिक बाजार में एंट्री मारने जा रही है होंडा एक्टिवा! EV अप्रैल में होगी लॉन्च, यहां जानें पूरी जानकारी

Auto News : इन प्रोडक्ट्स में किसी एक सेट को कंपनी द्वारा भारत में लॉन्च किया जा सकता है। होंडा के अध्यक्ष एमडी और सीईओ अत्सुशी ओगाटा के अनुसार कंपनी के पास भारत में ईवी का एक बड़ा पोर्टफोलियो होगा। होंडा के पास भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की तीन कैटेगिरी होगी, जो मुख्य रूप से उनकी टॉप स्पीड पर निर्भर करता है। 

Avatar Written by: March 15, 2023 8:31 pm

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की दिन-ब-दिन डिमांड बढ़ती जा रही है, जिसको देखते हुए सभी कंपनियां अपने नए नए इलेक्ट्रिक वाहनों को दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही हैं। ओला और हीरो इलेक्ट्रिक जैसे कुछ ब्रांडों का ईवी सेगमेंट पर कब्जा है। डिमांड को देखते हुए कई बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां ईवी सेगमेंट में अपनी एंट्री कर रही हैं। हालांकि, अभी तक होंडा, हीरो मोटोकॉर्प, यामाहा, सुजुकी और रॉयल एनफील्ड जैसे प्रमुख ब्रांड इस सेगमेंट में नहीं हैं। फिलहाल, इनमें से एक बड़े प्लेयर के रूप में होंडा बहुत जल्द ईवी मार्केट में ग्रैंड एंट्री करने पर विचार विमर्श में जुटी हुई है।

आपको बता दें कि अभी तक जो खबरें सामने आ रही हैं उनके मुताबिक होंडा कंपनी अप्रैल में अपना एक इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च करने का प्लान कर रही है। कंपनी अपनी मोस्ट पॉपुलर और सबसे ज्यादा बिकने वाले पेट्रोल स्कूटर एक्टिवा को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश कर सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। अब आइए इसको विस्तार से समझ लेते हैं।

गौरतलब है कि इस बारे में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने घोषणा की है कि वह अप्रैल 2023 में इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ यहां अपनी पारी की शुरुआत करेगी। हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह एक्टिवा इलेक्ट्रिक होगी या कोई और ईवी होगी। अधिक जानकारी 29 मार्च को सामने आएगी। गौरतलब है कि होंडा पहले से ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की एक सीरीज बेचती है। इन प्रोडक्ट्स में किसी एक सेट को कंपनी द्वारा भारत में लॉन्च किया जा सकता है। होंडा के अध्यक्ष एमडी और सीईओ अत्सुशी ओगाटा के अनुसार कंपनी के पास भारत में ईवी का एक बड़ा पोर्टफोलियो होगा। होंडा के पास भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की तीन कैटेगिरी होगी, जो मुख्य रूप से उनकी टॉप स्पीड पर निर्भर करता है।

Latest