OLA Vs Honda: ओला का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देता है पेट्रोल वाले एक्टिवा को टक्कर, देखें दोनों में से कौनसा स्कूटर बन सकता है आपकी पसंद

Auto News : ओला का ये स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर होने के बाद भी काफी अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है। जीरो से 40 किलोमीटर की स्पीड हासिल करने में इस स्कूटर को सिर्फ 4.3 सेकेंड लगते हैं और जीरो से 60 किलोमीटर की रफ्तार तक पहुंचने में इसे 9.8 सेकेंड का समय लगता है।

Avatar Written by: November 1, 2022 5:56 pm

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती डिमांड को देखकर सभी कंपनियां अपने नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही है। ऐसे में अब पारपंरिक ईंधन वाले स्कूटर्स के लिए चुनौती बड़ी होती जा रही हैं। इसी क्रम में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी ओला की ओर से सस्ता एसवन एयर स्कूटर लाया गया है। कीमत, फीचर के साथ अन्य कई मामलों में ये स्कूटर होंडा एक्टिवा को चुनौती देता है या नहीं, आइए समझते हैं। क्योंकि होंडा के स्कूटर भी अपने आप में कई फीचर्स लिए हुए हैं।

आपको बता दें कि होंडा के एक्टिवा में कंपनी की ओर से 109.51 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जिससे स्कूटर को 7.68 बीएचपी और 8.79 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। जीरो से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में एक्टिवा को 10.55 सेकेंड का समय लगता है। स्कूटर को 85 किलोमीटर की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है। भारतीय बाजार में अभी जितने भी इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध हैं उनमें 85 की स्पीड अच्छी स्पीड मानी जाती है।

गौरतलब है कि ओला का ये स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर होने के बाद भी काफी अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है। जीरो से 40 किलोमीटर की स्पीड हासिल करने में इस स्कूटर को सिर्फ 4.3 सेकेंड लगते हैं और जीरो से 60 किलोमीटर की रफ्तार तक पहुंचने में इसे 9.8 सेकेंड का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा तक जाती है। सिंगल चार्ज में इस स्कूटर को 101 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। जो अपने आप में इसके सबसे खास फीचर्स में से एक फीचर है।

लाइट वेट मटेरियल से बना है Ola एसवन एयर

अगर ओला एसवन एयर के वेट की बात करें तक इसको लाइटवेट मैटिरियल्स से बनाया गया है। जिसके कारण इसका कुल वजन 99 किलोग्राम है। जबकि होंडा एक्टिवा का वजन 106 किलोग्राम है।

हौंडा स्कूटर में एलईडी हैडलैंप, साइलेंट स्टार्टर

होंडा की ओर से एक्टिवा में एलईडी हेडलैंप, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, साइलेंट स्टार्टर, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसे फीचर्स मिलते हैं। तो अगर आप भी इस नई साल पर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का विचार कर रहे हैं डील आपके लिए अच्छी डील साबित हो सकती है।

Latest