Connect with us

ऑटो

BG D15: ओला को टक्कर देने देश में लॉन्च हुई है दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, होश उड़ा देंगे फीचर्स और कीमत

BG D15: तेल उत्पादों की कीमतों में आ रही दिन-ब-दिन बढ़ोतरी की वजह से देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग बढ़ती जा रही है। इसी मांग को देखते हुए अब BGAUSS ने अपनी तीसरी स्कूटर D15 को लॉन्च कर दी है। ये एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें IP 67 रेटिंग मिलती है। इसका अर्थ ये होता है कि ये एक स्कूटर वाटरप्रूफ है।

Published

on

BG D15

नई दिल्ली। देश में जैसे-जैसे महंगाई की मार बढ़ रही है सरकारी तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमत में भी बढ़ोतरी की जा रही है। देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 105.41 रुपये लीटर तो वहीं, डीजल 96.67 रुपये पर मिल रहा है। तेल उत्पादों की कीमतों में आ रही दिन-ब-दिन बढ़ोतरी की वजह से देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग बढ़ती जा रही है। इसी मांग को देखते हुए अब BGAUSS ने अपनी तीसरी स्कूटर D15 को लॉन्च कर दी है। ये एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें IP 67 रेटिंग मिलती है। इसका अर्थ ये होता है कि ये एक स्कूटर वाटरप्रूफ है।

BG D15

इसके साथ ही स्कूटर के मोटर्स को ज्यादा गर्मी और धूप से बचाने के लिए कई तरह के उपाय भी किए गए हैं। BG D15 दो वेरिएंट D15i और D15 pro में लॉन्च किया गया है। कंपनी की तरफ से मीडिया को जानकारी देते हुए ये कहा गया कि इस स्कूटर में 3.2 किलोवाट आवर (kWh) का लिथियम आयन बैटरी दिया गया है।

ये स्पोर्ट्स मोड में महज 7 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें तीन मोड दिए गए हैं जो इस प्रकार है (इको, राइड और स्पोर्ट्स मोड)। 5 घंटे 30 मिनट में इसकी दमदार लिथियम आयन बैटरी 0 से 100% तक चार्ज हो जाता है। कंपनी की तरफ से ये दावा किया है कि BG D15 स्कूटर 115 Km का रेंज देने वाली है, जिसे ARAI द्वारा सर्टिफाइड भी किया गया है।

BG D15

BG D15 के फीचर्स की बात करें तो

BGAUSS द्वारा जारी किए गए अपने तीसरे स्कूटर D15 में कंपनी लेटेस्ट इंटेलिजेंस कनेक्टिविटी फीचर देती है। स्कूटर में दिए गए इसी फीचर के चलते आप इसे अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें रिमूवल बैटरी, इनबिल्ट नेवीगेशन सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट (USB Port), कीलेस स्टार्ट, कॉल एंड नोटिफिकेशन लाइट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। जो कि इसे बाकी स्कूटर से बेहतर बनाते हैं।

BG D15

इस Electric Scooter की क्या है कीमत

पूरे देश में BGAUSS की 100 शोरूम मौजूद हैं। जो लोग इस स्कूटर को अपना बनाना चाहते हैं वो इसे कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर भी बुक कर सकते हैं। बुक करने के लिए इसकी कीमत ₹499 रखी गई है, जो रिफंडेबल होगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के D15i वेरिएंट की कीमत ₹99,999 (एक्स शोरूम) जबकी D15 प्रो की कीमत ₹1,14,999 (एक्स शोरूम) से शुरू है।

Advertisement
Advertisement
Hero Splendor Electric Bike
ऑटो4 weeks ago

Hero Splendor Electric Bike: अब हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक धांसू अवतार मचाएगा तहलका, एक बार चार्जिंग पर दौड़ेगी इतने किमी, जानिए डिटेल

gd bakshi on agniveer protest
देश7 days ago

Agniveer Protests: ‘मत मारो अपने पैरों पर कुल्हाड़ी’, अग्निवीर मुद्दे पर उपद्रव कर रहे लोगों को सेना के पूर्व अफसर जीडी बख्शी की सलाह

देश3 weeks ago

Richa Chadha: नूपुर शर्मा विवाद पर ऋचा चड्ढा ने कसा तंज, लोगों ने लगाई एक्ट्रेस की क्लास कहा- ‘इस आंटी की….’

rajnath singh with service chiefs
देश5 days ago

Agneepath: अग्निवीरों की भर्ती के बाद सेना के लिए एक और बड़े फैसले की तैयारी में सरकार, होंगे ये अहम बदलाव

rakesh tikait
देश4 weeks ago

Rakesh Tikait: ‘वाह…वाह… मजा आ गया..!’, राकेश टिकैत पर स्याही फेंकने के बाद सोशल मीडिया पर आए लोगों के ऐसे रिएक्शन

Advertisement