Connect with us

ऑटो

Tata Motors : टाटा लाया देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर 315km की रेंज, बुकिंग आज से शुरू

Tata Motors : टाटा मोटर्स ने आम लोगों के बजट को ध्यान में रखते हुए इस साल इस देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को 7 अलग-अलग वैरिएंट में लॉन्च किया है। ये अलग-अलग बैटरी और चार्जिंग ऑप्शन के साथ आएगी।

Published

नई दिल्ली। टाटा अपनी सस्ती गाड़ियों के लिए जानी जाती है अब इसी रेंज में आम लोगों के बजट को ध्यान रखते हुए टाटा मोटर्स ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार यानी टाटा टियागो EV की बुकिंग आज से शुरू कर दी है। कंपनी ने इसे 28 सितंबर को लॉन्च किया था। वहीं, 10 अक्टूबर से इसकी बुकिंग शुरू होना थी। इसकी डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपए है। वहीं, इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 11.79 लाख रुपए है। कंपनी का दावा है कि इसका बेस वैरिएंट सिंगल चार्ज पर 250km और एक अन्य वैरिएंट 315Km तक की रेंज देगा। जो कि इस रेंज में अन्य गाडियों की तुलना में बेहद अच्छा है।

आपको बता दें कि टाटा टियागो EV की बुकिंग के लिए आपको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट https://tiagoev.tatamotors.com पर जाकर बुकिंग करनी होगी। यहां आप Book Now पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज ओपन हो जाएगा। यहां सबसे पहले आप टियागो EV का वैरिएंट और फिर कलर सिलेक्ट करें। अब चेकआउट पर क्लिक करें। अब अपना मोबाइल नंबर, नाम, ईमेल एड्रेस की डिटेल दें। इसके बाद परमानेंट पार्किंग और बिलिंग एड्रेस की डिटेल देकर पेमेंट कर दें। आपको बुकिंग के लिए 21 हजार रुपए का टोकन अमाउंट देना होगा।

टाटा मोटर्स ने आम लोगों के बजट को ध्यान में रखते हुए इस साल इस देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को 7 अलग-अलग वैरिएंट में लॉन्च किया है। ये अलग-अलग बैटरी और चार्जिंग ऑप्शन के साथ आएगी। इसमें XE, XT, XT, XZ+, XZ+Tech LUX, XZ+ और XZ+Tech LUX वैरिएंट आएंगे। वहीं, 19.2 KWh से लेकर 24 KWh तक बैटरी पैक का ऑप्शन मिलेगा। इसमें 3.3 KV AC से लेकर 7.2 KV AC तक चार्जिंग ऑप्शन मिलेंगे। टाटा टियागो ईवी की कीमत 8.49 लाख रुपए से लेकर 11.79 लाख रुपए तक होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement