Tata Motors beats Hyundai: टाटा मोटर्स ने Hundai को पछाड़ा, दिसंबर महीने में किया ये कमाल

Tata Motors beats Hyundai: चंद्रा ने यह भी कहा कि नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी की लगातार बढ़ती मांग के साथ-साथ ईवी फ्लीट सेगमेंट के प्रगतिशील पुनरुद्धार ने इस तेज वृद्धि को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चंद्रा ने कहा, “सेमीकंडक्टर आपूर्ति अनिश्चितता का प्रमुख स्रोत बनी रहेगी।

Written by: January 3, 2022 4:47 pm

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल निर्माता टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल्स वर्टिकल ने दिसंबर में हुंडई मोटर इंडिया की तुलना में ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की। इसके अलावा, पीवी, टाटा मोटर्स की वाणिज्यिक वाहन खंड में एक प्रमुख उपस्थिति है। टाटा मोटर्स की कुल घरेलू यात्री वाहन बिक्री दिसंबर 2020 में 23,545 यूनिट ऑफ-टेक से 50 प्रतिशत बढ़कर 35,299 यूनिट हो गई। टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा ने कहा, “टाटा मोटर्स पीवी की व्यवसायी बढ़त जारी रही और तिमाही के दौरान और ज्यादा बढ़ गई जबकि महामारी के चलते सेमीकंडक्टर के उत्पादन में कमी देखी गई।”

चंद्रा ने यह भी कहा कि नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी की लगातार बढ़ती मांग के साथ-साथ ईवी फ्लीट सेगमेंट के प्रगतिशील पुनरुद्धार ने इस तेज वृद्धि को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चंद्रा ने कहा, “सेमीकंडक्टर आपूर्ति अनिश्चितता का प्रमुख स्रोत बनी रहेगी। इसके अतिरिक्त, कोरोना के नए तनाव के प्रभाव पर बारीकी से नजर रखने की जरूरत है।” इसकी तुलना में, हुंडई मोटर इंडिया की घरेलू बिक्री 31.8 प्रतिशत घटकर 32,312 इकाई रह गई, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में 47,400 इकाई थी।

hundai

हुंडई मोटर इंडिया के निदेशक (बिक्री, विपणन और सेवा) तरुण गर्ग ने कहा, “मुख्य घटक आपूर्ति बाधाओं के बावजूद, एचएमआई ने हमारे प्रिय ग्राहकों को अपनी पसंदीदा हुंडई कारों की सुचारू डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए चुनौतियों से निपटने को कहा है।” दिसंबर 2020 के दौरान बेची गई 66,750 इकाइयों से कंपनी की बिक्री पिछले महीने घटकर 48,933 इकाई रह गई।

Support Newsroompost
Support Newsroompost