Connect with us

ऑटो

Car Price: इस कंपनी ने कार की कीमत में 90,000 रुपय तक किया इजाफा, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Car Price: कंपास एसयूवी के सभी वेरिएंट्स की कीमतों में 90,000 रुपये बढ़ा दिए गए है। पांच सीटों वाली मिड-साइज एसयूवी के एंट्री-लेवल स्पोर्ट पेट्रोल एमटी वेरिएंट की कीमत अब 19.29 लाख रुपये से स्टार्ट होती है।

Published

नई दिल्ली। कार का शौक तो वैसे सब ही रखते है,और आज कल तो लोगो की जरुरत बन चुकी है कार। अगर आपको फैमिली के साथ कहीं ट्रैवल करना हो तो कार सबसे अच्छा साधन है। वैसे तो मार्केट में कार की कीमत बढ़ती घटती रहती है। बीते कुछ समय में कारों की कीमतें फिर बढ़ गई हैं। तमाम कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा कर चुकी हैं। कार बनाने में जो लागत है उसका खर्चा अधिक हो गया है तभी कार की कीमत बढ़ रही है। फिलहाल, अब इसी बीच जीप इंडिया ने भी अपनी पॉपुलर कार कंपास के सभी वेरिएंट की कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया है। जीप इंडिया ने इस बात का एलान 1 सितंबर, 2022 को किया था कि कंपास एसयूवी के सभी वेरिएंट्स की कीमतों में 90,000 रुपये बढ़ा दिए गए है। पांच सीटों वाली मिड-साइज एसयूवी के एंट्री-लेवल स्पोर्ट पेट्रोल एमटी वेरिएंट की कीमत अब 19.29 लाख रुपये से स्टार्ट होती है। वहीं, रेंज-टॉपिंग वेरिएंट ट्रेलहॉक का मूल्य  32.22 लाख रुपये तक जाती है।

किस वेरिएंट की कितनी कीमत?

1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन वाले स्पोर्ट वेरिएंट का मूल्य 19.29 लाख रुपयेहै वहीं स्पोर्ट्स एटी वेरिएंट का मूल्य 21.87 लाख रुपये, नाइट इगल एटी वेरिएंट का मूल्य 24 लाख रुपये लिमिटेड एटी वेरिएंट का मूल्य 25.69 लाख रुपये और एस एटी वेरिएंट का मूल्य 27.84 लाख रुपये हो गई है। वहीं, 2.0 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन वाले स्पोर्ट्स 4×2 एमटी वेरिएंट का मूल्य 20.89 लाख रुपये, नाइट इगल 4×2 MT वेरिएंट की कीमत 23.30 लाख रुपये है।

कार के फीचर्स 

कार की कीमतों में इजाफा किए जाने के अलावा इसमें किसी तरह का कोई चेंज नहीं किया गया है। कार के फीचर्स पुराने जैसे है। हालांकि, जीप ने अब कंपास के लॉन्गिट्यूड वेरिएंट को बंद कर दिया है, जो 1.4-लीटर पेट्रोल डीसीटी और 2.0-लीटर डीजल एमटी के साथ आता था। बाकी के वेरिएंट वैसे ही है। गौरतलब है कि जीप कम्पास हाल ही में लॉन्च की गई 2022 हुन्डई टक्सॉन ,टाटा हैरियर और एमजी हैक्टर को मात देती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement