Connect with us

ऑटो

Affordable Electric Car: ये कंपनी लाने वाली है भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, ढेरों नए फीचर्स के साथ होगी लैस

Affordable Electric Car: इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार को भारतीय सड़कों के हिसाब से बनाया जायेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ये कार अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, ऑटोमैटिक पार्किंग, इंटरनेट ऑफ व्हीकल, वॉयस कमांड, डुअल एयरबैग्स सहित कई अन्य स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ लैस होगी।

Published

on

नई दिल्ली। पिछले कई सालो में भारत में कारों की बिक्री में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। आज के समय में घर में एक कार का होना लाइफस्टाइल स्टेटस का सिम्बल माना जाता है। भारत में सस्ती कारों की ज्यादा डिमांड है। सस्ती कारों से यहां मतलब है ऐसी कारें जिनकी रेंज 10 लाख रूपये से कम की है। अगर आप भी है ऐसे ही सस्ती कारों के शौक़ीन तो हम आपके लिए खुशखबरी लेकर आये हैं जैसा कि आप जानते हैं लम्बे समय से ऐसा माना जा रहा था कि महिंद्रा समेत कई अन्य कंपनिया 10 लाख रूपये से कम रेंज की इलेक्ट्रिक कारें बाजार में लॉन्च करने वाली हैं। लेकिन अभी तक ऐसा नहीं पाया था। वहीं अब रिपोर्ट्स की माने तो एमजी मोटर भारत में एक छोटी इलेक्ट्रिक कार MG E230 को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि एमजी मोटर की इस MG E230 में सिर्फ दो गेट होंगे। तो आइये आपको एमजी मोटर की इस MG E230 के लुक और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

अगले साल लॉन्च हो सकती है ये कार

आपको बता कि, एमजी मोटर ने अभी हाल ही में भारतीय बाजार में एमजी जेडएस ईवी फेसलिफ्ट का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है। अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि एमजी मोटर अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार MG E230 2-Door EV को अगले साल की शुरुआत तक भारत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इस खबर की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, एमजी ई230 को ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लैटफॉर्म पर डेवलप किये जाने की तैयारी चल रही है। एमजी की इस छोटी इलेक्ट्रिक व्हीकल में 20 kWh का बैटरी पैक लगाया जाएगा जिससे सिंगल चार्जिंग पर इसे 150 किलोमीटर तक की रेंज मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इसमें वाटर प्रूफ बैटरी होगी जो स्मार्ट बैटरी मैनेजमेंट की तकनीक से लैस होगी।

होंगे ढेरों स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स

एमजी मोटर की इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार को भारतीय सड़कों के हिसाब से बनाया जायेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एमजी ई230 अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, ऑटोमैटिक पार्किंग, इंटरनेट ऑफ व्हीकल, वॉयस कमांड, डुअल एयरबैग्स सहित कई अन्य स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ लैस होगी।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement