Connect with us

ऑटो

Electric Scooter: हीरो और ओकिनावा को पीछे छोड़ने आ गया ये ई-स्कूटर, ग्राहकों का खूब आ रहा पसंद

Electric Scooter: इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन की तरफ जा रहे है। बाजार में पिछले कुछ समय से कई इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियां आ गई है। हालांकि कुछ ही कंपनियां है जिनके प्रोडक्ट ग्राहक को भाते है।

Published

on

नई दिल्ली। लोगों को गाड़ियों का काफी शौक होता है और वाहन हमें काफी सुविधा प्रदान करते है। जैसे हमें कहीं जाना हो तो खुद की गाड़ी से हम तुरंत पहुंच सकते है इसके बाद अगर हमें घर के लिए राशन लाना हो तो हम गाड़ी में बैठ कर ला सकते है इससे हमारे पैसे और टाइम दोनों की बचत होती है। उसमें भी अगर हमारे पास दो पहिया वाहन है तब तो सोने पर सुहागा क्योंकि हमारे ट्रैफिक में फसने के कम चान्सेज होते है। और इस महंगाई के दौर में जब से पेट्रोल महंगा हुआ है तब से लोग इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन की तरफ जा रहे है। बाजार में पिछले कुछ समय से कई इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियां आ गई है। हालांकि कुछ ही कंपनियां है जिनके प्रोडक्ट ग्राहक को भाते है।

एथर एनर्जी की बिक्री

बीते कुछ महीने में हीरो इलेक्ट्रिक सबसे ज्यादा बेचने वाली दोपहिया वाहन कंपनी बन चुकी है। वहीं दूसरे नंबर पर ओकिनावा और तीसरे पर एथर एनर्जी रही। भले ही हीरो और ओकिनावा सबसे ज्यादा बिकने वाले श्रेणी में आ गया हो लेकिन आप ये बात जानकर दंग रह जाएंगे कि एथर एनर्जी ने बिक्री में 297 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है। 2022 में इसकी बिक्री शानदार तरीके से हुई। कंपनी ने 6,410 यूनिट्स की बिक्री कर डाली।

146KM चलता है एथर 450X 

इस वाहन में 3.7kWh का लीथियम आयन बैटरी पैक मौजूद है। अहम बात है कि बैटरी IP67 रेटेड है। इसके साथ 4 राइडिंग मोड- इको, राइड, स्पोर्ट्स और वार्प मिलते हैं। यह 3.3 सेकेंड्स में 40kmph की रफ्तार पकड़ लेता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किमी. प्रति घंटा है। इसका सर्टिफाइड रेंज 146 किमी. की है। मूल्य की बात करें तो इसकी कीमत 1,55,657 रुपये है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement