Banking Holiday: अप्रैल में 15 दिन रहेंगे बैंक बंद, आप अपने काम पहले ही निपटा लें

Banking Holiday: अगले महीने अप्रैल में बैंकों के 15 अवकाश के दिन होंगे। अगले वित्तवर्ष 2021-22 (अप्रैल-मार्च) के आरंभ में एक अप्रैल को खाताबंदी के कारण बैंकों में कामकाज नहीं होगा, जबकि दो अप्रैल को गुडफ्राइडे का अवकाश होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।

आईएएनएस Written by: March 30, 2021 3:03 pm

नई दिल्ली। अगले महीने अप्रैल में बैंकों के 15 अवकाश के दिन होंगे। अगले वित्तवर्ष 2021-22 (अप्रैल-मार्च) के आरंभ में एक अप्रैल को खाताबंदी के कारण बैंकों में कामकाज नहीं होगा, जबकि दो अप्रैल को गुडफ्राइडे का अवकाश होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद चार अप्रैल को रविवार और पांच अप्रैल को बाबू जगजीवन राम जयंती पर आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे।

छह अप्रैल को तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने के कारण बैंकों का अवकाश होगा। आगे 10 अप्रैल को महीने का दूसरा शनिवार और 11 अप्रैल को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 13 अप्रैल को गुड़ी पड़वा/ तेलुगू नववर्ष दिवस/उगादी महोत्सव होने के कारण बैंकों का अवकाश होगा।

अगले दिन 14 अप्रैल को बाबासाहेब आंबेडकर जयंती के साथ-साथ तमिल नववर्ष दिवस/विशु/बीजू महोत्सव/चीरोबा/ बोहाग बिहू के कारण बैंकों में अवकाश होगा। वहीं, 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस/ बंगाली नववर्ष दिवस बोहाग बिहू और सरहुल का अवकाश है। वहीं, 16 अप्रैल को बोहाग बिहू और 18 अप्रैल को रविवार है। इसके आगे 21 अप्रैल को रामनवमी के अवकाश पर बैंक बंद रहेंगे। फिर 24 अप्रैल को चौथा शनिवार और 25 को रविवार के कारण बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost