Connect with us

बिजनेस

Share Market News : अरबपति निवेशक राधाकिशन दमानी ने VST इंडस्ट्रीज से घटाई अपनी हिस्सेदारी, ब्लॉक डील के जरिए बेच डाले पूरे 33 करोड़ रुपये के शेयर

Share Market : शेयर मार्केट के डाटा उपलब्ध कराने वाली बड़ी कंपनी Trendlyne data के डाटा के अनुसार वीएसटी इंडस्ट्रीज के 88 करोड़ रुपये के शेयर राधाकिशन दमानी के पास थे। क्या करती है कंपनी वीएसटी इंडस्ट्रीज सिगरेट का उत्पादन और बिक्री करती है।

Published

नई दिल्ली। भारतीय अरबपति कारोबारी और निवेशक राधाकिशन दमानी ने हैदराबाद की एक बड़ी सिगरेट कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को घटा दिया है। राधाकिशन दमानी शेयर मार्केट के बड़े दिग्गज निवेश माने जाते हैं उनके हर फैसले पर छोटे निवेशकों की निगाहें टिकी रहती हैं। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो फिर आपके लिए ये एक बड़ी खबर है। 2 दिसंबर को हुए ब्लॉक डील में राधाकिशन दमानी ने वीएसटी इंडस्ट्रीज (VST Industries) के 33 करोड़ रुपये के शेयर बेच दिए। बीएसई के डाटा के अनुसार डी मार्ट (DMart) के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने 3520 रुपये के हिसाब से वीएसटी इंडस्ट्रीज के 93,000 शेयर बेच दिए। वहीं, ओपन मार्केट के जरिए दमानी एस्टेट एंड फाइनेंस ने वीएसटी इंडस्ट्रीज के 93000 शेयर ओपन मार्केट में 3520 रुपये के हिसाब से ही खरीद लिए।

गौरतलब है कि वीएसटी इंडस्ट्रीज गुजरात की एक सिगरेट बनाने वाली कंपनी है। वीएसटी इंडस्ट्रीज के शेयर शुक्रवार को 3505.60 रुपये के लेवल पर बंद हुए। साल में दूसरी बार बोनस देने जा रही है ये कंपनी, इसी सप्ताह है रिकॉर्ड डेट 30 सितंबर 2022 तक राधा किशन दमानी के पास वीएसटी इंडस्ट्रीज के 2,51,482 शेयर थे। यानी दूसरी तिमाही तक कंपनी में उनकी हिस्सेदारी 1.63 प्रतिशत तक थी।

शेयर मार्केट के डाटा उपलब्ध कराने वाली बड़ी कंपनी Trendlyne data के डाटा के अनुसार वीएसटी इंडस्ट्रीज के 88 करोड़ रुपये के शेयर राधाकिशन दमानी के पास थे। क्या करती है कंपनी वीएसटी इंडस्ट्रीज सिगरेट का उत्पादन और बिक्री करती है। कंपनी के पास हैदराबाद और Toopran (तेलंगाना) में मैन्युफैक्चरिगं यूनिट है। कंपनी सिगरेट के अलावा अन-मैन्युफैक्चर्ड तबांकू का भी बेचती है। बता दें, कंपनी का मार्केट कैप 5413.32 करोड़ रुपये है। ऐसे में अगर आप भी वीएसटी इंडस्ट्रीज में निवेश करना चाहते हैं तो उससे पहले आप राधाकिशन दमानी के फैसले पर एक बार निगाह मार लें और सोच समझकर निवेश करें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement