Connect with us

बिजनेस

Blueactus: ब्लूकैक्टस ने एंड-टू-एंड सप्लाई चेन सॉल्यूशंस देने के लिए अग्रणी फैशन ब्रांडों के साथ मिलाया हाथ

Blueactus: भारत के अग्रणी फैशन और लाइफस्टाइल सप्लाई चेन सॉफ्टवेयर ब्लूकैक्टस ने अपने एंड-टू-एंड सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए अग्रणी फैशन ब्रांडों के साथ हाथ मिलाया है।

Published

on

नई दिल्ली। भारत के अग्रणी फैशन और लाइफस्टाइल सप्लाई चेन सॉफ्टवेयर ब्लूकैक्टस ने अपने एंड-टू-एंड सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए अग्रणी फैशन ब्रांडों के साथ हाथ मिलाया है। साल 2000 में स्थापित, ब्लूकैक्टस प्रौद्योगिकी के माध्यम से परिधान ब्रांड निर्माण, सोर्सिग और खुदरा कंपनियों को अपने नेतृत्व समय, लागत और प्रदर्शन में सुधार करने में सक्षम बनाता है। जनता के ‘नए सामान्य’ में सैटल होने के साथ, आजकल परिधान ब्रांडों की बिक्री में वृद्धि देखी जा रही है, जिससे मांग में वृद्धि हो रही है। कंपनी बदलते समय के साथ नेविगेट करने के लिए पर्याप्त लचीलेपन और गति को बदलने और प्रदर्शित करने के लिए मिंत्रा, अरविंद, क्लाउडटेल जैसे परिधान ब्रांडों की सहायता कर रही है।

इसके अलावा, ब्लूकैक्टस अपने डिजिटल सिंगल सोर्स ऑफ ट्रथ (एसएसओटी) प्लेटफॉर्म के साथ, आंतरिक और बाहरी हितधारकों के बीच कुल डेटा पारदर्शिता लाता है, जिससे एक सुसंगत आपूर्ति श्रृंखला नियंत्रण और ऑर्केस्ट्रेशन होता है। फर्म वास्तविक समय की जानकारी को चलाने, समय लेने वाले कार्यो को खत्म करने, विभिन्न परिदृश्यों का विश्लेषण करने और समय पर वितरण सुनिश्चित करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लर्निग (एमएल) का भी लाभ उठाती है।

सभी हितधारकों को एक मंच पर लाकर पूरी आपूर्ति श्रृंखला में उच्च दक्षता को सक्षम करते हुए, ब्लूकैक्टस हर महीने 120 मिलियन डॉलर के उत्पादों की सोर्सिग की सुविधा प्रदान करता है। ब्रांड वर्तमान में 1800 से अधिक विक्रेताओं के साथ काम कर रहा है और परिचालन प्रक्रियाओं को स्वचालित करके उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल किया है। टिकाऊ फैशन का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध, ब्लूकैक्टस ब्रांडों और निर्माताओं को इन्वेंट्री स्तर को 30-40 प्रतिशत तक कम करने में मदद करता है।  एक प्रेस विज्ञप्ति में, कंपनी के सीईओ, गुनीश जैन ने कहा कि कंपनी ने पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष खरीदारी में वृद्धि देखी है।

जैन ने कहा, “बेहतर प्रदर्शन के साथ विकास को बढ़ाने और बनाए रखने के लिए सही तकनीक को ऑनबोर्ड करना परिधान उद्योग के लिए विजयी शॉट होगा। हम ब्लूकैक्टस में, विनिर्माण, सोसिर्ंग और खुदरा कंपनियों को अपने लीड समय, लागत और प्रदर्शन में सुधार करने में सक्षम बनाते हैं। हमारे मंच ने हमारे भागीदारों की उत्पादकता को बढ़ावा दिया है, जो उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करता है।”

ब्लूकैक्टस के सॉ़फ्टवेयर समाधानों का उपयोग करने के बाद, अरविंद फैशन लिमिटेड के मुख्य सोसिर्ंग अधिकारी, अनिंद्य रे ने कहा, “ब्लूकैक्टस द्वारा सोर्सिग सूट ने हमें अपनी आपूर्ति श्रृंखला में महत्वपूर्ण दृश्यता हासिल करने में मदद की है। हमारे वेंडर और सोर्सिग टीम दोनों अब एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं, जिससे हमें लीड टाइम में कटौती करने और हमारी सोर्सिग टीम की उत्पादकता और उत्पाद की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद मिली है। हम ब्लूकैक्टस को अपनी रणनीति के एक अभिन्न अंग के रूप में देखते हैं क्योंकि यह तेजी से वितरण को सक्षम बनाता है और हमें गतिशील बाजार स्थितियों के लिए जल्दी से प्रतिक्रिया करने की अनुमति देता है।”

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement