Connect with us

बिजनेस

Business News : 1 के बदले 6 मिलने की उम्मीद में इस कंपनी के स्टॉक शेयर खरीदने की मची होड़, ₹180 से बढ़कर ₹780 पर पहुंचा भाव

Share Market : जानकारी के अनुसार मंगलवार को कंपनी के शेयर एक्सचेंजों पर 52 वीक के नए हाई पर बंद हुए। G M Polyplast के शेयर आज 5% के अपर सर्किट को हिट किया और 787.85 रुपये पर पहुंच गए।

Published

on

नई दिल्ली। इस महीने की शुरुआत से ही भारतीय शेयर बाजार में बड़े स्केल पर उतार-चढ़ाव देखे जा रहे हैं। बीते दिनों टाटा ग्रुप की एक होटल कंपनी ने अपने शेयरधारकों को बड़ा मुनाफा देते हुए रिकॉर्ड ग्रोथ हासिल की थी। वहीं अब स्मॉल-कैप स्टॉक जीएम पॉलीप्लास्ट के निवेशकों को तगड़ा मुनाफा हो सकता है। दरअसल, कंपनी अपने शेयरहोल्डर्स को बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। कंपनी ने 6:1 के रेशियो में बोनस इश्यू की घोषणा की है। इसका मतलब है कि पात्र निवेशकों को रिकाॅर्ड डेट पर एक शेयर के बदले 6 बोनस शेयर जारी किए जाएंगे। बता दें कि जीएम पॉलीप्लास्ट प्लास्टिक प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी है। जो भारत में बड़े स्तर पर प्लास्टिक प्रोडक्ट का निर्माण करती है।

52 वीक हाई पर पहुंचा कंपनी का भाव

जानकारी के अनुसार मंगलवार को कंपनी के शेयर एक्सचेंजों पर 52 वीक के नए हाई पर बंद हुए। G M Polyplast के शेयर आज 5% के अपर सर्किट को हिट किया और 787.85 रुपये पर पहुंच गए। पिछले 1 साल में इसने 300% से अधिक रिटर्न दिया है। इस दौरान ₹180 से बढ़कर ₹780 के पार चला गया। यानी सालभर में निवेशकों की संपत्ति चौगुनी से भी ज्यादा हो गई है। अब जीएम पॉलीप्लास्ट निवेशकों के लिए 6:1 के अनुपात में बोनस इश्यू की घोषणा की है।

क्या रहा कंपनी की वित्तीय परिणाम

गौरतलब है कि Q2FY23 में कंपनी ने एक साल पहले इसी अवधि में ₹1.76 करोड़ के लाभ की तुलना में ₹2.53 लाख करोड़ का स्टैंडअलोन प्राॅफिट हुआ है। 2003 में स्थापित जीएम पॉलीप्लास्ट एचआईपीएस, एबीएस, पीईटी, पीपी, एचडीपीई शीट्स और प्रीमियम गुणवत्ता वाले ग्रैन्यूल के अग्रणी निर्माताओं में से एक है। जीएम पॉलीप्लास्ट का सिलवासा में स्थित मैन्युफैक्चरिंग और मुंबई में कार्यालय है। आपको बता दें कि शेयर बाजार की अच्छी जानकारी रखने वाले निवेशकों का अनुमान है कि यह कंपनी आने वाले वक्त में और अधिक मुनाफा अपने शेयरधारकों को दे सकती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement